एमपी में 24 विधानसभा सीटों पर उपचुनावः FIR पर राजनीति तेज, कांग्रेस और भाजपा में जंग

By शिवअनुराग पटैरया | Published: June 16, 2020 06:56 PM2020-06-16T18:56:19+5:302020-06-16T18:56:19+5:30

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि वे अब शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने उसी थाने जाएंगे, जहां पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. सिंह भी चौहान के खिलाफ फेक वीडियो ट्वीट करने का मामला दर्ज कराएंगे.

Madhya Pradesh by election BJP congress cm Shivraj Singh Chouhan digvijay singh Jyotiraditya Scindia 24 assembly seats FIR | एमपी में 24 विधानसभा सीटों पर उपचुनावः FIR पर राजनीति तेज, कांग्रेस और भाजपा में जंग

क्राइम ब्रांच  ने ट्विटर से पूर्व मुख्यमंत्री के प्रोफाइल की पूरी जानकारी मांगे जाने का फैसला किया हैं. (file photo)

Highlightsअब शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ राहुल गांधी के एक फेक वीडियो को ट्वीट करने को लेकर उसी शिवराज सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने जाएंगे. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ क्राइम ब्रांच में एफआईआर दर्ज होने के बाद मामले की जांच तेज कर दी गई है. क्राइम ब्रांच ने एफआईआर दर्ज करने के बैठक कर इस प्रकरण में  बिंदुवार रणनीति जांच करने की बनाई गई.

भोपालः मध्य प्रदेश में सोशल मीडिया के बाद अब एफआईआर वार (युद्ध) प्रारंभ हो गया. भाजपा के द्वारा एक वीडियो को लेकर दिग्विजय सिंह के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज कराये जाने के बाद अब वह मुख्यमंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायेंगे.

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि वे अब शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने उसी थाने जाएंगे, जहां पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. सिंह भी चौहान के खिलाफ फेक वीडियो ट्वीट करने का मामला दर्ज कराएंगे.

दिग्विजय सिंह ने आज ट्वीट कर जानकारी दी कि वे भी अब शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ राहुल गांधी के एक फेक वीडियो को ट्वीट करने को लेकर उसी शिवराज सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने जाएंगे. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ क्राइम ब्रांच में एफआईआर दर्ज होने के बाद मामले की जांच तेज कर दी गई है. क्राइम ब्रांच ने एफआईआर दर्ज करने के बैठक कर इस प्रकरण में  बिंदुवार रणनीति जांच करने की बनाई गई. इसके तहत क्राइम ब्रांच  ने ट्विटर से पूर्व मुख्यमंत्री के प्रोफाइल की पूरी जानकारी मांगे जाने का फैसला किया हैं.

मुख्यमंत्री चौहान का शराब नीति पर कथित फर्जी वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने के आरोप में भाजपा नेताओं की शिकायत पर पुलिस ने सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ यहां प्राथमिकी दर्ज की थी।

इसके एक दिन बाद दिग्विजय ने लगभग साल भर पहले राहुल गांधी की नीमच में हुई सभा की खबर का उल्लेख करते हुए ट्वीट किया , ‘‘ मैं शिवराज के ख़िलाफ़ फर्जी वीडियो ट्वीट करने के अपराध में उसी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराउंगा जिस थाने में मेरे ख़िलाफ़ प्राथमिकी दर्ज कराने भाजपा नेता गये थे।

’’ कांग्रेस का आरोप है कि शिवराज सिंह चौहान ने राहुल का संपादित वीडियो ट्वीटर पर शेयर किया था। दिग्विजय के एक करीबी सूत्र ने पीटीआई भाषा को बताया कि दिग्विजय सिंह मंगलवार को किसी काम से विधानसभा गये हैं लिहाजा वह बुधवार को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने जायेंगे।

प्रदेश के गृहमंत्री ने नरोत्तम मिश्रा ने दिग्विजय सिंह के शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यहां मीडिया से कहा, ‘‘एक साल पुराना विषय निकाल कर विषयांतर करने की कोशिश कर रहे हैं और अपनी गलती छुपाने की कोशिश कर रहे हैं। पहले तो उन्हें माफी मांगनी चाहिये...।’’

मध्य प्रदेश पुलिस ने भाजपा नेताओं की शिकायत पर सोमवार को दिग्विजय सिंह सहित 12 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। मध्य प्रदेश में 24 विधानसभा सीटों के अहम उपचुनाव होने हैं हालांकि उपचुनाव की तारीख अभी घोषित नहीं हुयी है। ये उपचुनाव दोनों दलों के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। 

Web Title: Madhya Pradesh by election BJP congress cm Shivraj Singh Chouhan digvijay singh Jyotiraditya Scindia 24 assembly seats FIR

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे