Madhya Pradesh bhopal coronavirus No more lockdown Home Minister Narottam Mishra adverse effect common man's life | मध्य प्रदेश में अब और लॉकडाउन नहीं,  गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले-आम आदमी की जिंदगी पर प्रतिकूल असर
मुख्यमंत्री का स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक है. उनकी तीसरी रिपोर्ट भी पाजीटिव आई है. इसलिए वे निगेटिव रिपोर्ट आने तक अस्पताल में ही रहेंगे. (photo-ani)

Highlights कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए संक्रमण से अपना बचाव करे. मध्य प्रदेश शहरों में अब लाकडाउन नहीं लगेगा. हम चाहते हैं कि लोगों को इसकी जरूरत ही नहीं पड़े. सावधानी ही इस बीमारी से बचा सकती है.आपने कहा कि  ‘‘तेरा तुझको अर्पण.’’ गृह मंत्री ने कहा कि लाकडाउन से संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आई है. पहले जहां कई जिलों में ये संख्या 200 के पार जा रही थी, वहीं अब 100 तक पहुंच गई है.

 

भोपालः मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि लंबे समय तक लॉकडाउन नहीं रख सकते. इससे आर्थिक गतिविधियों और आम आदमी की जिंदगी पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है.

अब जनता के हाथ में है, वो कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए संक्रमण से अपना बचाव करे. मध्य प्रदेश शहरों में अब लाकडाउन नहीं लगेगा. गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने राजधानी के चार इमली स्थित अपने सरकार आवास  पर संवाददाताओं चर्चा में करते हुए कहा कि कोरोना से निपटने के लिए  सरकार ने अस्पताल, इलाज, वेंटीलेटर, दवाएं और अन्य सुविधाएं फ्री कर दी हैं.

लेकिन हम चाहते हैं कि लोगों को इसकी जरूरत ही नहीं पड़े. सावधानी ही इस बीमारी से बचा सकती है.आपने कहा कि  ‘‘तेरा तुझको अर्पण.’’ अब जनता को भी खुद दायित्व निभाना चाहिए. सरकार अपना हर दायित्व निभा रही है. गृह मंत्री ने कहा कि लाकडाउन से संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आई है. पहले जहां कई जिलों में ये संख्या 200 के पार जा रही थी, वहीं अब 100 तक पहुंच गई है.

लाकडाउन से भिंड मुरैना जैसे जिलों में मरीजों की संख्या में काफी कमी आई है. डा. मिश्रा ने कोरोना का इलाज करा रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री का स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक है. उनकी तीसरी रिपोर्ट भी पाजीटिव आई है. इसलिए वे निगेटिव रिपोर्ट आने तक अस्पताल में ही रहेंगे.

मैं जल्द ठीक होकर वापस लौटूंगा: शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि डाक्टरों की पूरी टीम मेरे स्वास्थ का ध्यान रखे हुए है और मैं जल्द ही स्वस्थ होकर वापस लौटूंगा. भाजपा के एक विधायक श्याम लाल द्विवेदी के द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के स्वस्थ होने तक अन्न जल ग्रहण ना करने के संकल्प पर ट्वीट कर कहा  कि मैं आपनकी भावनाओं की आदर करता हूं कि अन्न जल त्याग ने की आवश्यकता नहीं है.

आप शीघ्र अन्न, जल ग्रहण करें. अपना ध्यान रखे. मैं जल्द ही घर आउंगा. आपके इस असीम स्नेह के लिए  सहृदय धन्यवाद देता हूं.  मुख्यमंत्री ऐसी ही अपील प्रदेश के दूसरे लोगों से की है. जिन्होेंने उनके स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना के साथ अन्न जल त्याग दिया है.

Web Title: Madhya Pradesh bhopal coronavirus No more lockdown Home Minister Narottam Mishra adverse effect common man's life
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे