Madhya Pradesh bhopal Corona recovery rate increases to 74.7 percent active case 9718 | मध्य प्रदेश में कोरोना का रिकवरी रेट बढ़कर 74.7 प्रतिशत, सक्रिय केस 9718
जबलपुर, मुरैना, खरगोन, नीमच, मंदसौर, रतलाम, सागर, इंदौर जिलों की समीक्षा भी की गई।

Highlightsधार्मिक कार्यक्रम घरों में ही हों, यह सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने जेलों में फैल रहे संक्रमण को गंभीरता से लेने तथा इसके प्रभावी उपाय करने के निर्देश दिए।इस उद्देश्य से यदि कहीं बड़ी मूर्तियों और ताजिए आदि का निर्माण आरंभ हो रहा है तो उस पर तत्काल पाबंदी लगाई जाए। कोरोना की समीक्षा में गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र, मुख्य सचिव  इकबाल सिंह बैंस सहित अन्य अधिकारियों  ने भाग लिया।

भोपालः मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश में कोरोना का रिकवरी रेट बढ़कर  74.7 प्रतिशत हो गया है। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी जिले मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्यता सुनिश्चित करें। 

राज्य में कोरोना की स्थिति की वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आगे आने वाले त्योहारों जैसे गणेश उत्सव व मोहरम आदि में किसी भी तरह का सार्वजनिक आयोजन व समागम न हों यह सुनिश्चित किया जाए।

इस उद्देश्य से यदि कहीं बड़ी मूर्तियों और ताजिए आदि का निर्माण आरंभ हो रहा है तो उस पर तत्काल पाबंदी लगाई जाए। धार्मिक कार्यक्रम घरों में ही हों, यह सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने जेलों में फैल रहे संक्रमण को गंभीरता से लेने तथा इसके प्रभावी उपाय करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि फ्रंट लाइन शासकीय सेवकों में संक्रमण से बचाव के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएं। मुख्यमंत्री  ने दिवंगत प्रसिद्ध शायर  राहत इंदौरी की मृत्यु के संबंध में भी जानकारी ली। समीक्षा में बताया गया कि प्रदेश में टेस्टिंग क्षमता में लगातार विस्तार हो रहा है। अब 20 हजार से अधिक टेस्ट प्रतिदिन किए जा रहे हैं।

अब तक कोरोना से प्रभावित 42 हजार 618 में से 31 हजार 835 व्यक्ति स्वस्थ हुए हैं। वर्तमान में सक्रिय केस 9 हजार 718 हैं। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि होम आइसोलेशन तथा संस्थागत क्वारेंटाइन पर विस्तृत दिशा-निर्देश जिलों को जारी किए गए हैं।

जबलपुर, मुरैना, खरगोन, नीमच, मंदसौर, रतलाम, सागर, इंदौर जिलों की समीक्षा भी की गई। कोरोना की समीक्षा में गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र, मुख्य सचिव  इकबाल सिंह बैंस सहित अन्य अधिकारियों  ने भाग लिया।

Web Title: Madhya Pradesh bhopal Corona recovery rate increases to 74.7 percent active case 9718
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे