Madhya Pradesh bhopal Congress attack Chief Minister Shivraj Singh Chauhan's Kamal Nath BJP farmers by-elections | मध्य प्रदेशः किसान कर्ज माफी को लेकर कमलनाथ ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- उपचुनाव में उखाड़ फेंके
प्रदेश के किसान भाइयों से आव्हान करे कि इन उपचुनावों में प्रदेश से इस किसान विरोधी भाजपा सरकार को उखाड़ फेंके.

Highlightsबाजारों में रोशनी है, यह रोशनी बनी रहे, इसके लिए हमने किसानों का ऋण माफ कर 27 लाख किसानों को कर्ज मुक्त किया.मेरा सपना था कि कृषि क्षेत्र से पढ़ा-लिखा नौजवान जुड़े. हमने प्रयास किया कि किसानों की उपज दलालों के हाथों में ना जाए. उप चुनाव मध्य प्रदेश के भविष्य का चुनाव है. किसानों का, गरीबों का, इस प्रदेश की जनता का भविष्य इन उपचुनावों से जुड़ा हुआ है.

भोपालः मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने किसान कर्ज माफी को लेकर प्रदेश सरकार पर सीधा हमला करते हुए कहा कि किसानों की खुशहाली से ही बाजारों में रोशनी है, यह रोशनी बनी रहे, इसके लिए हमने किसानों का ऋण माफ कर 27 लाख किसानों को कर्ज मुक्त किया.

किसानों की ऋण माफी का कार्य जारी था लेकिन सौदा करकर, बोली लगाकर कांग्रेस की किसान हितैषी सरकार को गिरा दिया गया. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज अपने निवास पर मध्य प्रदेश किसान कांग्रेस के जिला अध्यक्षों और प्रदेश पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की 70 प्रतिशत आबादी कृषि आधारित है. इसलिए जरूरी है कृषि क्षेत्र खुशहाल हो.

हमारे सामने यह सबसे बड़ी चुनौती थी. मेरा सपना था कि कृषि क्षेत्र से पढ़ा-लिखा नौजवान जुड़े. हमने प्रयास किया कि किसानों की उपज दलालों के हाथों में ना जाए. उन्हें बेहतर दाम मिले, इसके लिए मैंने मुख्यमंत्री के तौर पर सभी जिला कलेक्टरों से व्यक्तिगत बातचीत कर उन्हें निर्देश दिए.

नाथ ने कहा कि जो प्रदेश हमारे हाथों में भाजपा ने सौंपा था, उसमें किसानों की आत्महत्या में मध्यप्रदेश नंबर वन था, बेरोजगारी में नंबर वन था, महिलाओं पर अत्याचार में नंबर वन था. प्रदेश की इस पहचान को बदलने के लिए हमने शुरूआत की. हर क्षेत्र में, चाहे मिलावट खोरी हो, माफिया हो या नकली खाद बेचने वाले हो, इन सब के खिलाफ हमारी सरकार ने अभियान चलाया.

नाथ ने कहा कि यह उप चुनाव मध्य प्रदेश के भविष्य का चुनाव है. किसानों का, गरीबों का, इस प्रदेश की जनता का भविष्य इन उपचुनावों से जुड़ा हुआ है. किसान कांग्रेस के सभी लोग अपने उत्साह, जोश और निष्ठा से इन उपचुनावो में कांग्रेस प्रत्याशियों को विजय दिलाने में जुट जाये. प्रदेश के किसान भाइयों से आव्हान करे कि इन उपचुनावों में प्रदेश से इस किसान विरोधी भाजपा सरकार को उखाड़ फेंके.

Web Title: Madhya Pradesh bhopal Congress attack Chief Minister Shivraj Singh Chauhan's Kamal Nath BJP farmers by-elections
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे