मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अजय विश्नोई ने साधा निशाना, कहा-हमारे नेता की इतनी बेइज्जती, कहीं कार्यकर्ता न हो जाएं नाराज

By शिवअनुराग पटैरया | Published: July 8, 2020 09:03 PM2020-07-08T21:03:19+5:302020-07-08T21:03:19+5:30

मध्य प्रदेश के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अजय विश्नोई ने आज ट्वीट कर लिखा कि पहले मंत्रियों की संख्या और अब विभागों का बंटवारा. मुझे डर है कहीं भाजपा का आम कार्यकर्ता हमारे नेता की इतनी बेइज्जती से नाराज न हो जाए. नुकसान हो जाएगा. गौरतलब है कि मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अजय विश्नोई ने भाजपा नेतृत्व पर यह तीसरा हमला किया है.

Madhya Pradesh bhopal cm Shivraj Singh Chouhan Jyotiraditya Scindia bjp congress expansion cabinet Ajay Vishnoi shrugged target | मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अजय विश्नोई ने साधा निशाना, कहा-हमारे नेता की इतनी बेइज्जती, कहीं कार्यकर्ता न हो जाएं नाराज

गौरतलब है कि अजय विश्नोई मंत्रिमंडल के विस्तार में प्रमुख दावेदार थे लेकिन उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया. (file photo)

Highlightsमुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के समक्ष विस्तार में जबलपुर और रीवा संभाग की अनदेखी पर पत्र लिखकर आपत्ति दर्ज कराई थी. पत्र में कहा था कि जबलपुर ओर रीवा संभाग के नागरिकों में मंत्रिपरिषद को लेकर असंतोष है, जो स्वभाविक है. अजय विश्नोई ने यह कहकर सिंधिया समर्थक मंत्रियों पर हमला किया कि जिन मंत्रियों को चुनाव में जाना है उनको बिना विभााग का रखा जाए.

भोपालः मध्य प्रदेश के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अजय विश्नोई का आज फिर मंत्री न बनाए जाने को लेकर दर्द छलका है. उन्होंने मंत्रियों को  विभागों के वितरण में पार्टी नेतृत्व पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर कहा कि हमारे नेता की बेइज्जती हो रही है, इससे कहीं पार्टी कार्यकर्ता नाराज न हो जाएं, बड़ा नुकसान होगा.

विश्नोई ने आज ट्वीट कर लिखा कि पहले मंत्रियों की संख्या और अब विभागों का बंटवारा. मुझे डर है कहीं भाजपा का आम कार्यकर्ता हमारे नेता की इतनी बेइज्जती से नाराज न हो जाए. नुकसान हो जाएगा. गौरतलब है कि मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अजय विश्नोई ने भाजपा नेतृत्व पर यह तीसरा हमला किया है.

सबसे पहले हमले के तौर पर  विश्नोई ने मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के समक्ष विस्तार में जबलपुर और रीवा संभाग की अनदेखी पर पत्र लिखकर आपत्ति दर्ज कराई थी. उन्होंने पत्र में कहा था कि जबलपुर ओर रीवा संभाग के नागरिकों में मंत्रिपरिषद को लेकर असंतोष है, जो स्वभाविक है.

आपकी मजबूरी में समझ सकता हूं. आमजन नहीं. मेरा अनुरोध है कि आप जबलपुर और रीवा जिलों का प्रभार ले लें. इससे लोगो की नाराजगी दूर हो जाएगी. इसके पहले दिग्विजय सिंह भी, मुख्यमंत्री रहते हुए जबलपुर के प्रभारी रह चुके हैं. इसके बाद अजय विश्नोई ने यह कहकर सिंधिया समर्थक मंत्रियों पर हमला किया कि जिन मंत्रियों को चुनाव में जाना है उनको बिना विभााग का रखा जाए.

ऐसे मंत्रियों को दिए जाने वाले विभाग मुख्यमंत्री अपने पास रखे.आपने कहा कि अभी बीते 3 महिनों तक जैसे कुछ विभागों को छोड़कर सभी विभाग मुख्यमंत्री के पास थे . इसी तरह आगामी 3 महिनों तक मुख्यमंत्री तमाम विभाग अपने पास रख सकते हैं.

गौरतलब है कि अजय विश्नोई मंत्रिमंडल के विस्तार में प्रमुख दावेदार थे लेकिन उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया. इसके बाद वह लगातार किसी ना किसी बहाने अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. इसी के तहत उन्होंने आज फिर एक ट्वीट कर अपने गुस्से का इजहार किया.

सलाह मशविरा के बाद विभागों का बंटवारा शीघ्र : डा. मिश्रा

गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि भाजपा में संघर्ष की कोख से जन्मे विधायक अजय विश्नोई , अपने अदम्य साहस के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अपनी भावना को  सार्वजनिक कर आम कार्यकर्ता की उद्वेलित भाव को प्रकट किया है. डा. मिश्रा ने कहा कि  बहुत जल्दी विभागों का बंटवारा हो जाएगा.

बीजेपी सबसे सलाह मशविरा कर के फैसला करती है, ये पार्टी कोई परिवार नही है. ये एक समूह है जहां सलाह मशविरा कर फैसले होते हैं. आपने कहा कि मंत्रीमंडल के विभागों का बंटवारा विचार विमर्श के बाद शीध्र हो जाएगा.

देरी के बाद ही निकलेगा मक्खन : भार्गव

वरिष्ठ मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि विभागों के वितरण में अनुभव और योग्यता को तरजीह दी जाएगी. आपने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि राजनीति में काम करने वाले लोग  कोई साधु संतों की जमात के सदस्य नहीं है. सबकी अपनी महत्वाकांक्षा है.

उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया की ओर इशारा करते हुए कहा कि उनके लोग अपने नेता से चर्चा करना चाहते हैं, उन्हें अच्छा विभाग मिले. इसी के चलते विभाग वितरण में विलंब हुआ. भार्गव ने कहा कि कई साथी हमारी रीति-नीति को समझ रहे हैं, हमें भी उन्हें जिम्मेदारियां देना हैं, इसलिए देरी हो रही है, लेकिन देरी के बाद मक्खन निकलेगा.

अपनी सेना को मारकर किराए की फौज से जंग जीतना चाहते हैं शिवराज और मोदी : सज्जन सिंह

प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने अपने वीडियो संदेश के माध्यम से शिवराज सरकार पर करारा प्रहार किया.  अपने वीडियो संदेश के माध्यम से शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के अनेकों विधायक जिन्होंने भाजपा के एक छोटे से पौधे को वटवृक्ष बनाया, अपना खून पसीना लगाकर उसे सींचा लेकिन मंत्रिमंडल में उन्हें कोई स्थान नहीं दिया गया.

वर्मा ने कहा कि कई 6 से 7 बार के विधायक भी हैं जिन्होंने उम्मीद की थी कि अपने राजनीतिक सफर के अंतिम पड़ाव में भाजपा उन्हें मंत्री बना कर उनके कामों का प्रोत्साहन करेगी लेकिन उन्हें भी निराशा हाथ लगी. वर्मा ने कहा कि अपने कार्यकतार्ओं और नेताओं पर मोदी और शिवराज को भरोसा नहीं है अपनी फौज मार कर वो किराए की फौज के साथ जंग जीतने की कल्पना कर रहे हैं.

वर्मा ने कहा कि भाजपा में एक बडा विद्रोह  होने वाला है, भाजपा ने अवसरवादी लोगों का मंत्रिमंडल बनाया है जो सिर्फ अपने स्वार्थ के लिए, प्रदेश का खजाना लूटने के लिए मंत्रिमंडल में आए हैं. उन्हें प्रदेश की जनता तथा लोकतंत्र से कोई लेना देना नहीं है.

Web Title: Madhya Pradesh bhopal cm Shivraj Singh Chouhan Jyotiraditya Scindia bjp congress expansion cabinet Ajay Vishnoi shrugged target

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे