Madhya Pradesh bhopal cm Shivraj Singh Chouhan Cabinet expansion tomorrow 11 am 20-25 ministers included | मध्य प्रदेश में कल सुबह 11 बजे मंत्रिमंडल विस्तार, 20-25 मंत्री होंगे शामिल, देखिए संभावित सूची
मंत्रिमंंडल में अधिकतम 29 नए लोगों को शामिल किया जा सकता है. (file photo)

Highlightsमध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस बात की पुष्टि की मंत्रिमंडल का कल विस्तार हो रहा है.बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल के विस्तार में 20 से लेकर 25 नए मंत्री बनाए जा सकते हैं. संवैधानिक व्यवस्था है उसके मुताबिक राज्य मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री को मिलाकर अधिकतम 35 सदस्य हो सकते हैं.

भोपालः मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वह कल अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे. आज महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शपथ ग्रहण ली. उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को 28 जून को मध्य प्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

शिवराज मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार कल होने 2 जुलाई को होने जा रहा है. विस्तार में 20 से 25 मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विस्तार में शामिल किया जा रहे नामों की मंजूरी दे दी हैं.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस बात की पुष्टि की मंत्रिमंडल का कल विस्तार हो रहा है. बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल के विस्तार में 20 से लेकर 25 नए मंत्री बनाए जा सकते हैं. राज्य में अभी मुख्यमंत्री के अलावा पांच मंत्री हैं. जो संवैधानिक व्यवस्था है उसके मुताबिक राज्य मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री को मिलाकर अधिकतम 35 सदस्य हो सकते हैं. इस तरह मंत्रिमंंडल में अधिकतम 29 नए लोगों को शामिल किया जा सकता है.

मध्य प्रदेश के शिवराज मंत्रिमंडल  के विस्तार के लिए  2 जुलाई को  सुबह 11 बजे राजभवन में  शपथ समारोह आयोजित किया गया है। 

संभावित नाम

कैबिनेट मंत्री
* बिसाहू लाल सिंह

* यशोधरा राजे सिंधिया

*प्रभुराम चौधरी

*ऐंदल सिंह कसाना

*भूपेन्द्र सिंह 

*अरविंद भदौरिया

* संजय पाठक

* केदार शुक्ला

* प्रदुम्न सिंह तोमर

* महेंद्र सिसोदिया

* इमरती देवी

राज्य मंत्री

*रमेश मेंदोला

* उषा ठाकुर

*राज्यवर्धन सिंह

* हरदीप डंग

*मोहन यादव

* चेतन्य कश्यप

*विष्णु खत्री

* प्रेम सिंहपटेल

* गिरीश गौतम

* नागेंद सिंह 

*अनिल जैन

*विष्णु खत्री

*विश्वास सारंग

Web Title: Madhya Pradesh bhopal cm Shivraj Singh Chouhan Cabinet expansion tomorrow 11 am 20-25 ministers included
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे