मध्य प्रदेशः किसानों की आत्महत्या, भाजपा हमलावर, कहा- मौत पर राजनीति नहीं हो, कांग्रेस एक डूबता जहाज

By शिवअनुराग पटैरया | Published: September 7, 2020 05:15 PM2020-09-07T17:15:33+5:302020-09-07T17:15:33+5:30

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस ने सरकार में आने के 10 दिन के भीतर  दो लाख तक की कर्ज माफी का वादा किया था, लेकिन उन्होंने यह वादा पूरा नहीं किया. किसानों को धोखा देना और उन्हें इस हाल में लाने के बाद किसानों की मृत्यु पर विपक्ष द्वारा राजनीति करना बहुत दुखद है.

Madhya Pradesh bhopal bjp attack Congress Farmers suicide no politics on death | मध्य प्रदेशः किसानों की आत्महत्या, भाजपा हमलावर, कहा- मौत पर राजनीति नहीं हो, कांग्रेस एक डूबता जहाज

कल भी पार्टी के निर्देश पर गया था. कल दिन भर हजारों कार्यकर्ता के बीच रहा. कोई इसे अन्यथा प्रचारित ना करें.

Highlights दो,दो-चार, चार हजार का कर्जा माफ कर अपने सिर पर कर्ज माफी का सेहरा बांध कर विपक्ष के द्वारा पाप किया जा रहा है. मिश्रा ने कहा विपक्षी दल कांग्रेस की न नीति ठीक है, न नियत ठीक है और ना नेता. विपक्षी दल कांग्रेस एक डूबता जहाज हैं. मिश्रा ने कहा कि ये वही गोविंद सिंह हैं, जिन्होंने कमलनाथ सरकार में मंत्री रहते हुए जनता से माफी मांगी थी कि हम रेत का अवैध खनन नहीं रोक पाए.

भोपालः किसानों की आत्महत्यों को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा प्रदेश सरकार की आलोचना करने पर  राज्य के गृह एवं जेल मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मौत किसी की भी हो, कैसी भी हो पीड़ादायक होती है. इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिए. किसान कर्ज माफी पर राजनीति करना कांग्रेस की पुरानी आदत है.

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस ने सरकार में आने के 10 दिन के भीतर  दो लाख तक की कर्ज माफी का वादा किया था, लेकिन उन्होंने यह वादा पूरा नहीं किया. किसानों को धोखा देना और उन्हें इस हाल में लाने के बाद किसानों की मृत्यु पर विपक्ष द्वारा राजनीति करना बहुत दुखद है. दो,दो-चार, चार हजार का कर्जा माफ कर अपने सिर पर कर्ज माफी का सेहरा बांध कर विपक्ष के द्वारा पाप किया जा रहा है.

मिश्रा ने कहा  विपक्षी दल कांग्रेस की न नीति ठीक है, न नियत ठीक है और ना नेता. विपक्षी दल कांग्रेस एक डूबता जहाज हैं. अब डूबते जहाज में कौन बैठना चाहेगा. इसीलिए लोग छोड़कर जा रहे हैं. पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता डा. गोविंद सिंह की भिंड जिले के गोहद से प्रारंभ पदयात्रा को लेकर गृह मंत्री मिश्रा ने कहा कि ये वही गोविंद सिंह हैं, जिन्होंने कमलनाथ सरकार में मंत्री रहते हुए जनता से माफी मांगी थी कि हम रेत का अवैध खनन नहीं रोक पाए.

यदि उस समय पदयात्रा निकाली होती तो परिणामदायी होती है. आपने कहा कि अब का वर्षा जब कृषि सुखानी. आज प्रदेश जानता है कि वे पदयात्रा क्यों निकाल रहे हैं? रविवार को भोपाल प्रदेश कार्यालय में हुई प्रदेश के विधायकों, सांसदों और पदाधिकारियों की बैठक में उपस्थित न रहने पर उन्होंने कहा कि मैं हमेशा पार्टी का एक अनुशासित सिपाही रहा हूं. पार्टी के आदेश अनुसार ही चलता हूँ. पार्टी जहां भेजती है वहां जाते हैं. कल भी पार्टी के निर्देश पर गया था. कल दिन भर हजारों कार्यकर्ता के बीच रहा. कोई इसे अन्यथा प्रचारित ना करें.

कोरोना का इलाज ही सावधानी : प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मरीजों को लेकर गृह मंत्री डा. मिश्रा  ने कहा कि कोरोना का इलाज ही सावधानी है. लापरवाह होने पर ही कोरोना बढ़ रहा है. कोरोना पर नियंत्रण के लिए हमें और आपको सभी को  सावधानी बरतना होगा. यह सच है कि जब से सावधानी घटी है तब से कोरोना  के मामले तेजी से बढ़े हैं. लोगों को अब और अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है. सरकार लोगों के इलाज में कोई कोताही नहीं बरत रही है. सभी प्रकार के इलाज मुफ्त है. सभी से करबद्ध प्रार्थना है कि गंभीरता से सावधानी रखें.

मुआवजे के अभाव में किसान कर रहे आत्महत्या : कमलनाथ

मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश में किसानों के द्वारा की जा रही आत्महत्याओं को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट करके प्रदेश की भाजपा सरकार को घेरा. कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि प्रदेश में बाढ़, अतिवर्षा से फसल खराब होने से, मुआवजे के अभाव में किसानों  के द्वारा  आत्महत्या  का दौर निरंतर जारी है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने एक  दूसरे ट्वीट में कहा कि सीहोर, निवाड़ी, विदिशा, छिंदवाड़ा के बाद अब देवास जिले के खातेगाँव व सिवनी जिले के बंडोल में भी किसान भाइयों  ने फसल खराब होने पर, मुआवजे के अभाव में आत्महत्या की है, आखिर नींद से कब जागेगी सरकार?

उन्होंने एक और ट्वीट में कहा कि बड़ा ही आश्चर्यजनक है कि जो पहले समर्पण-जन सेवा-त्याग की बात बढचढ़कर करते थे, वो आज जलवा-रुतबा-मलाई की बात करते है? जो पहले नीति-सिद्धांत-मूल्यों के दावे बढ़चढ़कर करते थे, वो आज सत्ता के किए खरीद फरोख्त-सौदेबाजी-प्रलोभन की बात करते है? कितना अंतर आ गया ?

Web Title: Madhya Pradesh bhopal bjp attack Congress Farmers suicide no politics on death

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे