Lockdown Many leaders including BJP president Nadda put masks with their Twitter profiles message cover the face and be safe | Lockdown: भाजपा अध्यक्ष नड्डा सहित कई नेताओं ने अपने ट्विटर प्रोफाइल के साथ लगाईं मास्क वाली फोटो, संदेश में कहा-चेहरे को ढकें और सुरक्षित रहें
नड्डा ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपनी प्रोफाइल फोटो बदलने के बाद अपने संदेश में कहा, ‘‘ चेहरे को ढकें और सुरक्षित रहें। ’’ (photo-ani)

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए चेहरा ढकने का महत्व बताया था। राष्ट्र के नाम टेलीविजन पर अपने संबोधन के लिए प्रधानमंत्री अपने चेहरे पर ‘गमछा’ लपेट कर आए थे। संबोधन शुरू करने से ठीक पहले, उन्होंने इसे हटा लिया था।

नई दिल्लीः भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने अपने ट्विटर प्रोफाइल के साथ अपनी अपनी मास्क वाली फोटो लगाई हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए चेहरा ढकने का महत्व बताया था। मंगलवार को राष्ट्र के नाम टेलीविजन पर अपने संबोधन के लिए प्रधानमंत्री अपने चेहरे पर ‘गमछा’ लपेट कर आए थे। संबोधन शुरू करने से ठीक पहले, उन्होंने इसे हटा लिया था।

उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर संबंधित तस्वीर भी जारी की। प्रधानमंत्री ने कहा ‘‘लॉकडाउन और सामाजिक दूरी की लक्ष्मण रेखा का पूरी तरह पालन करें। घर में बने, चेहरा ढकने के मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें।’’ भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपनी प्रोफाइल फोटो बदलने के बाद अपने संदेश में कहा, ‘‘ चेहरे को ढकें और सुरक्षित रहें। ’’ केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, स्मृति ईरानी तथा दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने भी अपने अपने ट्विटर हैंडल पर अपनी प्रोफाइल फोटो बदल कर मास्क वाली तस्वीरें लगाईं हैं। 

लॉकडाउन का पूर्ण संयम और संकल्प के साथ पालन करें : नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मंगलवार को लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 7 सूत्र वाक्यों और 3 मई तक लॉकडाउन के दिशानिर्देशों का अक्षरश: पालन करने को कहा ताकि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में जीत हासिल की जा सके।

नड्डा ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश में लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ाने की घोषणा की। हमें इसका पालन पूर्ण संयम और संकल्प के साथ करना है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे पूर्ण विश्वास है कि जिस तरफ़ हमने अभी तक एकजुट होकर हर निर्देश का पालन किया, वैसे ही आगे भी करेंगे और कोरोना को हराएँगे।’’

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस वैश्विक महामारी के समय हमें सप्तपदी का विजय मार्ग दिखाया है और हमें इन सात वाक्यों का अक्षरश: पालन करना है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संदेश में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सरकार की मदद के लिये आने वाले दिनों में लोगों से सात बातों पर समर्थन मांगा ताकि इस महामारी को परास्त किया जा सके।

प्रधानमंत्री ने इसके तहत लोगों से बुजुर्गों का ध्यान रखने, सामाजिक दूरी का पालन करने, गरीबों के प्रति संवेदनशीलता का परिचय देने, बाहर निकलते समय अपना चेहरा कपड़े से ढकने आदि पर अमल करने की अपील की।

Web Title: Lockdown Many leaders including BJP president Nadda put masks with their Twitter profiles message cover the face and be safe
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे