लॉकडाउनः कुमारस्वामी ने केंद्र व राज्य सरकार से ईएमआई, किराये, स्कूल फीस में आंशिक कटौती की मांग की, नागरिक केंद्रित उपाय करने का किया आह्वान

By भाषा | Published: April 27, 2020 02:35 PM2020-04-27T14:35:51+5:302020-04-27T14:35:51+5:30

जदएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने ईएमआई, किराये, स्कूल फीस में आंशिक कटौती और पेट्रोल डीजल के दाम कम करने जैसे उपाय करने की मांग करते हुए कहा कि बेहद अमीर लोगों पर कोविड उपकर लगाकर राजस्व में हुए नुकसान को पूरा किया जा सकता है।

Lockdown: HD Kumaraswamy calls for partial reduction in EMI, rent, school fees from central and state government, as well as calls for citizen-centric measures. | लॉकडाउनः कुमारस्वामी ने केंद्र व राज्य सरकार से ईएमआई, किराये, स्कूल फीस में आंशिक कटौती की मांग की, नागरिक केंद्रित उपाय करने का किया आह्वान

एचडी कुमारस्वामी

Highlightsकुमारस्वामी ने कहा कि अर्थव्यस्था में थोड़े वक्त में ही सुधार नहीं आएगा, इसलिए लोगों के जीवन जीने में आने वाले खर्चों को कम किया जाना जरूरी है। पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा, " सरकार को पेट्रोल और डीजल के दाम कम करने चाहिए।"

बेंगलुरू: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने नागरिक केंद्रित उपाय करने का आह्वान किया और जीवनयापन में आने वाले खर्चों को कम करने पर जोर दिया। उन्होंने राज्य और केंद्र सरकार को अर्थव्यवस्था और लोगों पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर भी चेताया।

जदएस नेता ने ईएमआई, किराये, स्कूल फीस में आंशिक कटौती और पेट्रोल डीजल के दाम कम करने जैसे उपाय करने की मांग करते हुए कहा कि बेहद अमीर लोगों पर कोविड उपकर लगाकर राजस्व में हुए नुकसान को पूरा किया जा सकता है।

कुमारस्वामी ने ट्वीट किया, "आरबीआई और अंतरराष्ट्रीय आर्थिक आकलन एजेंसियों के अनुसार, देश की जीडीपी वृद्धि दर के ऐतिहासिक रूप से गिरने की आशंका है। ऐसी गंभीर स्थिति ईएमआई, किराये, स्कूल फीस और अन्य में पूर्ण या आशिंक माफी जैसे नागरिक केंद्रित उपायों की मांग करती है। "

उन्होंने कहा कि अर्थव्यस्था में थोड़े वक्त में ही सुधार नहीं आएगा। इसलिए जीवन जीने में आने वाले खर्चों में कमी किया जाना जरूरी है, क्योंकि उपभोक्ता की खर्च करने की ताकत कमजोर हुई है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, " सरकार को पेट्रोल और डीजल के दाम कम करने चाहिए। बेहद अमीर लोगों पर कोविड उपकर लगाकर राजस्व में हुए नुकसान को पूरा किया जा सकता है। "

कुमारस्वामी ने कहा कि सरकार को लोगों, खासकर, असंगठित क्षेत्र के लोगों का रोजगार बचाने के लिए योजनाओं की घोषणा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों, निर्माण मजदूरों, कैब और ऑटो चालकों तथा परिधान श्रमिकों को तत्काल राहत उपलब्ध करानी चाहिए।  

Web Title: Lockdown: HD Kumaraswamy calls for partial reduction in EMI, rent, school fees from central and state government, as well as calls for citizen-centric measures.

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे