लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ी, फेफड़ों में पानी जमा, दिल्ली AIIMS किए जा सकते हैं शिफ्ट

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 23, 2021 02:25 PM2021-01-23T14:25:53+5:302021-01-23T14:50:04+5:30

बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव को रांची के रिम्‍स अस्‍पताल से दिल्‍ली एम्‍स शिफ्ट किया जा सकता है...

Lalu Prasad Yadav Likely To Be Shifted To Delhi AIIMS As Health Worsens | लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ी, फेफड़ों में पानी जमा, दिल्ली AIIMS किए जा सकते हैं शिफ्ट

लालू प्रसाद यादव की हालत फिलहाल चिंताजनक बनी हुई है।

Highlightsलालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ी।फेफड़ों में भरा पानी, चेहरे पर आई सूजन।जल्द दिल्ली एम्स शिफ्ट किए जा सकते हैं लालू यादव।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ती जा रही है। राजद प्रमुख का इलाज फिलहाल रांची के रिम्स में चल रहा है, लेकिन गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें जल्द दिल्ली स्थित एम्स में शिफ्ट किया जा सकता है। डॉक्टरों के मुताबिक लालू यादव के फेफड़ों में पानी भर चुका है।

लालू प्रसाद यादव के चेहरे पर काफी सूजन

एक दिन पहले लालू यादव को रात में निमोनिया की शिकायत हुई थी। चेहरे पर काफी सूजन भी है। उन्‍होंने कहा कि परिवार उनकी सेहत को लेकर काफी चिंतित है। तेजस्‍वी यादव ने लालू की हालत सीरियस बताते हुए कहा कि लालू बहुत तकलीफ में हैं। उन्‍हें बेहतर इलाज की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव पहले से भी कई तरह की बीमारी से पीडित हैं। तेजस्वी यादव ने बताया कि उनके पिता लालू यादव का पूर्व में दिल का ऑपरेशन हो चुका है। लालू यादव को शुगर है और किडनी सिर्फ 25 प्रतिशत काम कर रही है।

लालू प्रसाद यादव के लिए चार्टर्ड प्लेन की व्यवस्था को लेकर बात हुई

प्राप्त जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद यादव को किसी भी वक्त दिल्ली एम्स भेजा जा सकता है। तेजस्वी यादव ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बात की है। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच चार्टर्ड प्लेन की व्यवस्था को लेकर भी बात हुई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रिम्‍स प्रबंधन अब लालू प्रसाद यादव को दिल्ली भेजने की तैयारी कर रहा है। 

लालू यादव से संबंधित जेल नियमावली उल्लंघन मामले में सरकार और रिम्स से नाराज उच्च न्यायालय

झारखंड उच्च न्यायालय ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से संबंधित जेल नियमावली उल्लंघन मामले में जेल महानिरीक्षक तथा राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) की रिपोर्टों को अधूरी बताते हुए कड़ी नाराजगी जतायी है और दोनों से अनेक बिन्दुओं पर स्पष्टीकरण मांगते हुए मामले की सुनवाई पांच फरवरी तक के लिए स्थगित कर दी ।

न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की पीठ ने शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई करते हुए यह निर्देश दिया। पीठ ने जेल महानिरीक्षक की रिपोर्ट को देखने के बाद कड़ी नाराजगी जताई और कई बिंदुओं पर स्पष्टीकरण मांगा तथा रिपोर्ट को दोबारा गृह विभाग के प्रधान सचिव की सहमति के साथ पेश करने को कहा।

न्यायालय ने लालू प्रसाद के स्वास्थ्य के संबंध में रिम्स से जवाब देने को कहा था लेकिन रिम्स की ओर से जवाब दाखिल नहीं किया गया जिस पर न्यायालय ने कड़ी नाराजगी जतायी और कहा कि उसके आदेश को गंभीरता से लिया जाए।

अपर महाधिवक्ता आशुतोष आनंद ने अदालत से समय देने का अनुरोध करते हुए कहा कि वह जल्द ही मामले में जवाब दाखिल करेंगे। पीठ ने उनके आग्रह को स्वीकार करते हुए उन्हें फिर से जवाब पेश करने का समय दिया और मामले की अगली सुनवाई 5 फरवरी को तय कर दी। 

Web Title: Lalu Prasad Yadav Likely To Be Shifted To Delhi AIIMS As Health Worsens

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे