lalu prasad yadav health update tej pratap yadav start social media viral | बीमार होने के बाद RJD सुप्रीमो लालू यादव की रिहाई की मांग तेज, तेजप्रताप यादव ने शुरू किया सोशल मीडिया कैंपेन
बड़े बेटे तेज प्रताप यादव संग लालू यादव। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlights राजद सुप्रीमो की रिहाई को लेकर अब सोशल मीडिया पर कैंपेन शुरू हो गई है।इससे संबंधित अबतक 180 हजार ट्वीट किया जा चुका है।लालू यादव को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, उनके फेफड़े में पानी भरने की भी बात सामने आ रही है।

Lalu Prasad Yadav Health Update: नई दिल्ली स्थित एम्स में इलाजरत बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की रिहाई के लिए अब उनके बडे बेटे तेज प्रताप यादव ने सोशल मीडिया पर एक मुहिम शुरू की है। यहां बता दे कि लालू प्रसाद यादव की तबीयत रांची रिम्स में बेहद खराब हो गई थी। जिन्हे बीती रात रिम्स रांची से दिल्ली एम्स शिफ्ट किया गया है, जहां वो सीसीयू (क्रिटिकल केयर यूनिट) में भर्ती हैं। 

डॉक्टर उनके स्वास्थ्य पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। इधर, तेज प्रताप यादव ने पिता की रिहाई के लिए सोशल मीडिया में कैंपेन शुरू किया है। तेज प्रताप यादव ने पटना स्थित अपने सरकारी आवास पर भागवत कथा का आयोजन भी कराया है। तेज प्रताप यादव ने पिता लालू प्रसाद यादव की पुरानी तस्‍वीर के साथ उनकी कही पुरानी बात ट्वीट की है। ट्वीट में लालू के नाम से उन्‍होंने लिखा है कि जब इंसान ही नहीं बचेगा तो मंदिरों में घंटी कौन बचाएगा, जब इंसानियत ही नहीं बचेगी तो मस्जिद में इबादत कौन करेगा? 

तस्‍वीर के साथ लालू के इस कोट को देते हुए तेजप्रताप ने रिलीज लालू यादव भी लिखा है। देखते ही देखते ही ट्विटर के टॉप ट्रेंड में शामिल हो गया। आज भी ये हैशटैग टॉप ट्रेंड में है। इससे संबंधित अबतक 180 हजार ट्वीट किया जा चुका है। कई यूजर्स उन्हें रियल हीरो बता रहा है तो कोई हेरिटेड ऑफ बिहार बता रहा है। ट्विटर पर लालू यादव की तस्वीरों औप वीडियोज की भरमार है। 

इस बीच तेज प्रताप यादव ने पटना स्थित अपने सरकारी आवास में श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन कराया है। 7 दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा का आज तीसरा दिन है। उन्होंने लिखा है कि कथा में सम्मिलित होने से पूर्व पूजा-अर्चना कर कथा सुनने के लिए पवित्र पंडाल में पहुंच चुका हूं। तेज प्रताप यादव ने श्रीमद्भागवत कथा के लिए बाहर से विद्वान पंडितों को बुलाया है। वे नियमित रूप से कथा सुन त‍था पूजा कर रहे हैं। इसमें वे पिता के स्‍वास्‍थ्‍य के लिए विशेष प्रार्थना भी कर रहे हैं।

यहां बता दें कि चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव रिम्स में भर्ती थे, लेकिन उनकी तबीयत और खराब हो गई। हालात को देख शनिवार एयर एंबुलेंस से दिल्ली से भेजा गया था। साथ में राबडी देवी, बेटी मिसा भारती, पुत्र तेजस्वी यादव भी दिल्ली गये हैं। लालू यादव को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, उनके फेफडे में पानी भरने की भी बात सामने आ रही है। रिम्स के डॉक्टरों ने लालू यादव को निमोनिया होने की पुष्टि भी की है। किडनी 25 फीसदी ही काम कर रही है। इधर, पटना सहित बिहार के कई जिलों में उनके समर्थकों ने लालू यादव की सलामती के लिए दुआ-प्रार्थना शुरू कर दी है।

Web Title: lalu prasad yadav health update tej pratap yadav start social media viral

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे