Kerala Assembly election 'metro man' E Sreedharan BJP's chief ministerial candidate V Muraleedharan  | केरल विधानसभा चुनावः भाजपा का ऐलान, 'मेट्रोमैन' ई श्रीधरन होंगे मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार
डीएमआरसी की वर्दी पहली बार दिल्ली में 1997 में पहनी थी और पिछले 24 साल से मैं यही कर रहा हूं। (file photo)

Highlightsडीएमआरसी के प्रधान सलाहकार के पद से इस्तीफा देने के बाद वह नामांकन पत्र भरेंगे।श्रीधरन को बड़ी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को पूरा करने में दक्षता के लिए जाना जाता है। केरल सरकार के सड़क एवं पुल विकास निगम (आरबीडीसी) को सौंपने से पहले बृहस्पतिवार सुबह उसका जायजा लिया।

तिरुवनंतपुरम: वेस्ट बंगाल, असम और केरल सहित 5 राज्य में विधानसभा चुनाव हो रहा है। भाजपा ने केरल में बड़ा ऐलान किया है।

केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने गुरुवार शाम ट्वीट कर कहा कि भारत के 'मेट्रोमैन' ई श्रीधरन केरल विधानसभा चुनाव में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। केरल भाजपा अध्यक्ष सुरेंद्रन ने कुछ दिन पहले ही केंद्रीय नेतृत्व से कहा था कि ई श्रीधरन को सीएम प्रत्याशी घोषित किया जाए। श्रीधरन जून में 89 साल के हो जाएंगे।

मुरलीधरन ने कहा कि वाम गठबंधन और कांग्रेस गठबंधन को ई श्रीधरन ही हरा सकते हैं। हम केरल के लोगों के लिए भ्रष्टाचार मुक्त, विकासोन्मुख शासन प्रदान करने के लिए सीपीएम और कांग्रेस दोनों को हराएंगे। उन्होंने कहा, "पीएम नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भाजपा केरल के लोगों की जरूरतों का ध्यान रखने का प्रयास करेगी। ई श्रीधरनजी के तहत नया केरल राज्य में एक कुशल और प्रभावी सरकार का मार्ग प्रशस्त करेगा।"

केरल भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने कहा, ‘‘ यदि राजग को मेट्रोमैन के नेतृत्व में राज्य में शासन का अवसर मिलता है तो हमें विश्वास है कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अधीन केरल में दस गुणा ताकत के साथ विकास कार्यों को लागू करेंगे।’’ उन्होंने यहां पार्टी की एक बैठक में पेलारिवेत्तम फ्लाईओवर के निर्धारित समय सीमा से काफी पहले बस पांच महीने में पुनर्निर्माण समेत श्रीधरन की उपलब्धियों का बखान किया।

उन्होंने अपने नेतृत्व में निकाली गयी ‘विजय यात्रा’ के तहत आयोजित बैठक में कहा, ‘‘ उन्होंने पांच महीने में यह परियोजना बिना किसी भ्रष्टाचार के पूरा की। यही वजह है कि हमने श्रीधरन एवं अपने पार्टी नेतृत्व से अनुरोध किया है कि उन्हें राजग के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया जाए।’’ यह पहली बार है कि पार्टी ने संकेत दिया कि श्रीधरन राजग के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

‘मेट्रोमैन’ ई श्रीधरन डीएमआरसी की वर्दी में दिखे

भाजपा के साथ अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने से पहले और दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के साथ 24 साल लंबे कॅरियर के आखिरी समय में ‘मेट्रोमैन’ ई श्रीधरन बृहस्पतिवार को डीएमआरसी की वर्दी में दिखे। श्रीधरन (88) ने अपनी निगरानी में यहां एक फ्लाईओवर का निर्माण कार्य समय से काफी पहले पूरा होने की घोषणा करते हुए कहा, ‘‘यह अंतिम दिन होगा जब मैं वर्दी पहनूंगा।’’

श्रीधरन को बड़ी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को पूरा करने में दक्षता के लिए जाना जाता है। श्रीधरन हाल में भाजपा में शामिल हुए हैं। डीएमआरसी की वर्दी पहने श्रीधरन ने पलरीवत्तम फ्लाईओवर को उद्घाटन के लिए केरल सरकार के सड़क एवं पुल विकास निगम (आरबीडीसी) को सौंपने से पहले बृहस्पतिवार सुबह उसका जायजा लिया।

उन्होंने कहा कि फ्लाईओवर के पुननिर्माण का काम पिछले साल सितंबर में शुरू हुआ था और अब यह तैयार है। राज्य सरकार इसके उद्घाटन की तिथि पर फैसला कर सकती है। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने डीएमआरसी की वर्दी पहली बार दिल्ली में 1997 में पहनी थी और पिछले 24 साल से मैं यही कर रहा हूं।’’

Web Title: Kerala Assembly election 'metro man' E Sreedharan BJP's chief ministerial candidate V Muraleedharan 

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे