केजरीवाल उठाएंगे बड़ा कदम-दिल्ली की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिये अगले कुछ दिनों में उपायों की कर सकते हैं घोषणा

By भाषा | Published: July 27, 2020 05:44 AM2020-07-27T05:44:10+5:302020-07-27T05:44:10+5:30

दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के प्रभाव से उबरने में व्यवसायों की सहायता के लिये आर्थिक सुधार के उपायों का पता लगाने के लिये हाल ही में एक 12 सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का गठन किया था।

Kejriwal may announce measures to revive Delhi's economy in next few days | केजरीवाल उठाएंगे बड़ा कदम-दिल्ली की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिये अगले कुछ दिनों में उपायों की कर सकते हैं घोषणा

अर्थव्यवस्ता के लिए केजरीवाल उठाएंगे कदम (फाइल फोटो)

Highlightsअरविंद केजरीवाल कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित शहर की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिये अगले कुछ दिनों में कई तरह के उपायों की घोषणा कर सकते हैंआम आदमी पार्टी की सरकार शहर की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिये एक विस्तृत योजना बना रही है

 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित शहर की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिये अगले कुछ दिनों में कई तरह के उपायों की घोषणा कर सकते हैं। अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार शहर की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिये एक विस्तृत योजना बना रही है।

एक अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री को राष्ट्रीय राजधानी के आर्थिक पुनरुद्धार के लिये अर्थशास्त्रियों और व्यापार व उद्योग के प्रतिनिधियों से कई सुझाव मिले हैं। अधिकारी ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति में सुधार हो रहा है। अब अर्थव्यवस्था और लोगों की आजीविका को पटरी पर लाने पर ध्यान केंद्रित किया जायेगा।

इससे पहले दिन में दिल्ली के श्रम एवं रोजगार मंत्री गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार शहर में अधिक रोजगार के अवसर पैदा करने के लिये एक विशेष कार्यक्रम शुरू करेगी। राय ने विशेष कार्यक्रम के हिस्से के रूप में यह भी कहा, मुख्यमंत्री केजरीवाल अगले कुछ दिनों में एक नौकरी पोर्टल भी शुरू करेंगे। लोगों को काम पर रखने को इच्छुक कंपनियां तथा रोजगार चाहने वाले लोग उक्त पोर्टल पर स्वयं को पंजीकृत कर सकेंगे।

दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के प्रभाव से उबरने में व्यवसायों की सहायता के लिये आर्थिक सुधार के उपायों का पता लगाने के लिये हाल ही में एक 12 सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का गठन किया था। समिति एक व्यापक विश्लेषण कर रही है और महामारी के दौरान लोगों व व्यवसायों की मदद के लिये विभिन्न विभागों, स्वायत्त निकायों, स्थानीय निकायों तथा नगर निगमों द्वारा शुरू किये जाने वाले उपायों के बारे में सुझाव दे रही है।

Web Title: Kejriwal may announce measures to revive Delhi's economy in next few days

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे