केजरीवाल ने अमित शाह को ललकारा, "मैं आपको चैलेंज देता हूँ, आइए इसी रामलीला मैदान में..."

By जनार्दन पाण्डेय | Published: September 23, 2018 03:56 PM2018-09-23T15:56:34+5:302018-09-23T15:56:34+5:30

अमित शाह ने कहा था, "केजरीवाल जी इन चार वर्षों में आपने जो दिल्ली के लोगों के लिए कितने काम किए है? दिल्ली के मुख्यमंत्री का एक ही मंत्र है झूठ बोलना और बार-बार झूठ बोलना।"

Kejriwal challenged Amit shah for open debate in Ramlila Maidan | केजरीवाल ने अमित शाह को ललकारा, "मैं आपको चैलेंज देता हूँ, आइए इसी रामलीला मैदान में..."

फाइल फोटो

नई दिल्ली, 23 सितंबरः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को एक चैलेंज दिया है। उन्होंने शाह को ललकारते हुए कहा है कि वह शाह को रामलीला मैदान में दिल्ली की जनता के सामने खुली बहस का चैलेंज देते हैं। उल्लेखनीय है कि रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित पूर्वांचल पूर्वांचल महाकुंभ में अपने संबोधन के दौरान अमित शाह ने केजरीवाल पर कई आरोप लगाए। इसी के जवाब में केजरीवाल ने एक ट्वीट कर कहा-

अमित शाह जी,

जितने काम मोदी जी ने 4 साल में किए, उस से 10 गुना ज़्यादा काम हमने किए। मोदी जी ने जितने जनविरोधी और ग़लत काम किए, हमने एक भी ऐसा काम नहीं किया।

मैं आपको चैलेंज देता हूँ। आइए इसी राम लीला मैदान में इस पर एक खुली बहस हो जाए-दिल्ली की सारी जनता के सामने...

जबकि इसी से जुड़े एक अन्य ट्वीट के जवाब में केजरीवाल ने लिखा- आपको दिल्ली के लोगों ने दो ही काम दिए थे - सफ़ाई और पुलिस। आपने दोनों का बेड़ा गरक कर दिया। ना आपसे दिल्ली की सफ़ाई होती है और ना पुलिस संभलती। 

हमें दिल्ली वालों ने बिजली, पानी, शिक्षा और अस्पतालों की ज़िम्मेदारी दी थी। इनमें हुए अच्छे कामों का डंका आज पूरी दुनिया में बज रहा है।

इससे पहले बीजेपी के आधिकारिक ट्व‌िटर हैंडल से अमित शाह के बयान के तौर पर लिखा गया, केजरीवाल जी इन चार वर्षों में आपने जो दिल्ली के लोगों के लिए कितने काम किए है? दिल्ली के मुख्यमंत्री का एक ही मंत्र है झूठ बोलना और बार-बार झूठ बोलना।



इससे पहले दिल्ली के रामलीला मैदान में पूर्वांचल महाकुंभ को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, ‘‘ हम वोट बैंक की राजनीति नहीं करते। हम हमारे दल से देश को बहुत ऊँचा मानते है ।’’ 

उन्होंने कहा कि आज देश भर में विकास की जो गंगा बह रही है, इसमें सबसे ज्यादा पसीना पूर्वांचली भाइयों ने बहाया है । 

विपक्ष के प्रस्तावित महागठबंधन पर निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि महागठबंधन की एक मात्र नीति ‘‘नरेंद्र मोदी हटाओ’’ है जबकि प्रधानमंत्री मोदी की नीति ‘‘देश से ग़रीबी हटाओ, भूख की समस्या दूर करना और असुरक्षा दूर करना’’ है । 

उन्होंने कहा कि पूर्वांचलियों का जो कुंभ उनके सामने है, वह इसके आधार पर राहुल गांधी और केजरीवाल साहब दोनों को कहना चाहते हैं कि आने वाले लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सातों सीटें फिर से भाजपा जीतने वाली है ।

Web Title: Kejriwal challenged Amit shah for open debate in Ramlila Maidan

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे