Karnataka former CM Siddaramaiah tested positive for Covid 19 admitted to hospital | Coronavirus: कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में कराया गया भर्ती
सिद्धारमैया हुए कोरोना पॉजिटिव (फाइल फोटो)

Highlightsकर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा के बाद अब पूर्व सीएम सिद्धारमैया भी कोरोना पॉजिटिवसिद्धारमैया ने ट्वीट कर दी जानकारी, अस्पताल में भर्ती कराया गया है

कर्नाटक में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया भी कोविड-19 संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। सिद्धारमैया ने ट्वीट कर कहा है कि हाल में उनके संपर्क में जो लोग आए हैं, वे लक्षणों पर नजर रखें और खुद को क्वारंटाइन कर लें।

सिद्धारमैया ने साथ ही बताया है कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सिद्धारमैया को मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में बताया कि उनकी हालत स्थिर है। इससे पहले रविवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इसके बाद कल यानी सोमवार को उनकी बेटी भी संक्रमित पाइ गईं। साथ ही येदियुरप्पा के 7 स्टाफ भी कोरोना संक्रमित मिले।

येदियुरप्पा का इलाज बेंगलुरु के मणिपाल अस्पताल में चल रहा है। यहीं इनकी बेटी भी भर्ती हैं। अस्पताल ने बताया है कि येदियुरप्पा को ‘बहुत मामूली खांसी है और उनके सीने में कोई जमाव नहीं है।’

येदियुरप्पा अपने मंत्रिमंडल के ऐसे चौथे सदस्य हैं जो कोविड-19 की चपेट में आए हैं। उनसे पहले वन मंत्री आनंद सिंह, पर्यटन मंत्री सी टी रवि और कृषि मंत्री बी सी पाटिल कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। 

हालांकि, कर्नाटक में सोमवार को कम मामले आए। पिछले दस दिनों में पहली बार कोरोना वायरस के नए मामलों की संख्या पांच हजार से कम रही। इस घातक वायरस से राज्य में अब तक 2,594 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में सोमवार को 4,752 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,39,571 हो गयी। 

वहीं 4,776 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी। बेंगलुरु शहरी क्षेत्र में सबसे ज्यादा 1,497 नए मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार राज्य में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल 1,39,571 मामले सामने आए हैं जबकि 2,594 मरीजों की मौत हो गयी और 62,500 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

राज्य में अभी 74,469 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं उनमें से 73,840 मरीज विभिन्न अस्पतालों में आइसोलेशन में हैं जबकि 629 मरीज आईसीयू में हैं।

(भाषा इनपुट)

English summary :
Former Karnataka Chief Minister Siddaramaiah has also been infected with Covid-19 amidst cases of corona infection growing in Karnataka. He himself gave information about it by tweeting.


Web Title: Karnataka former CM Siddaramaiah tested positive for Covid 19 admitted to hospital
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे