किसान आंदोलनः 10 जनवरी को करनाल में किसान पंचायत करेंगे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, टकराव की आशंका

By बलवंत तक्षक | Published: January 9, 2021 05:34 PM2021-01-09T17:34:53+5:302021-01-09T17:38:54+5:30

हरियाणा के करनाल जिले के कैमला गांव सीएम बैठक करेंगे। कई दिन से किसान आंदोलन चल रहा है. घरौंडा क्षेत्र के भाजपा विधायक हरविंदर कल्याण की तरफ से कराया जा रहा है.

Karnal Haryana CM Manohar Lal Khatta January 10 kisan andolan farmers protest agitation Panchayat | किसान आंदोलनः 10 जनवरी को करनाल में किसान पंचायत करेंगे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, टकराव की आशंका

किसानों के साथ केंद्र की बातचीत में अकेला यही विषय नहीं है कि तीनों कृषि कानून रद्द होने चाहिए. (file photo)

Highlightsकिसानों ने इस पंचायत का अभी से विरोध शुरू कर दिया है. राज्य में सभी जगह इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.खट्टर ने उम्मीद जताई है कि 15 जनवरी को केंद्र और किसान संगठनों की बातचीत में कोई बीच का रास्ता निकल जाएगा.

चंडीगढ़ः हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर 10 जनवरी को करनाल जिले के कैमला गांव में किसान पंचायत आयोजित करने के फैसले पर अटल हैं.

किसान पंचायत का आयोजन घरौंडा क्षेत्र के भाजपा विधायक हरविंदर कल्याण की तरफ से कराया जा रहा है. यह पंचायत किसानों को केंद्र के कृषि कानूनों के फायदे बताने के लिए आयोजित की जा रही है, लेकिन किसानों ने इस पंचायत का अभी से विरोध शुरू कर दिया है.

कैमला गांव में बड़ी तादाद में किसानों ने इकट्ठे होकर इस पंचायत के विरोध में नारेबाजी की. किसान पंचायत में किसानों और पुलिस के बीच टकराव की आशंका व्यक्त की जा रही है. इस तरह की किसान पंचायत इससे पहले अहीरवाल क्षेत्र के नारनौल शहर में आयोजित की जा चुकी है.

इसके बाद कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने अपने चुनाव क्षेत्र लोहारू के बहल गांव में रैली के आयोजन का फैसला किया था, लेकिन किसानों के विरोध को देखते हुए मुख्यमंत्री ने अपना कार्यक्र म स्थगित कर दिया. अब कैमला में भी किसान पंचायत के ऐलान के साथ ही विरोध शुरू हो गया है, लेकिन खट्टर ने साफ कर दिया है कि किसान पंचायत तो होगी.

उन्होंने कहा कि राज्य में सभी जगह इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसके साथ ही खट्टर ने उम्मीद जताई है कि 15 जनवरी को केंद्र और किसान संगठनों की बातचीत में कोई बीच का रास्ता निकल जाएगा. उन्होंने कहा कि किसानों के साथ केंद्र की बातचीत में अकेला यही विषय नहीं है कि तीनों कृषि कानून रद्द होने चाहिए,बल्कि और भी विषय हैं, जिन पर आगे की बैठक में चर्चा होगी.

Web Title: Karnal Haryana CM Manohar Lal Khatta January 10 kisan andolan farmers protest agitation Panchayat

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे