कानपुर शूटआउट: प्रियंका गांधी ने शहीद डीएसपी देवेन्द्र मिश्र के पत्र को साझा कर कहा- यह पत्र इस नृशंस वारदात का अलार्म था

By अनुराग आनंद | Published: July 7, 2020 03:18 PM2020-07-07T15:18:39+5:302020-07-07T15:18:39+5:30

प्रियंका गांधी ने शहीद डीएसपी देवेन्द्र मिश्र द्वारा विकास दुबे के संदर्भ में वरिष्ठ अधिकारियों को लिखे पत्र के गायब होने पर पुलिस महकमे व सरकार पर सवाल खड़ा किया है।

Kanpur Encounter: Priyanka Gandhi shared the letter of martyr DSP Devendra Mishra and said that this letter was the alarm of this brutal incident. | कानपुर शूटआउट: प्रियंका गांधी ने शहीद डीएसपी देवेन्द्र मिश्र के पत्र को साझा कर कहा- यह पत्र इस नृशंस वारदात का अलार्म था

प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

Highlightsप्रियंका गांधी ने कहा कि राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ व गृह विभाग ने अपराध के इन आंकड़ों पर पर्दा डालने के अलावा, किया ही क्या है? प्रियंका गांधी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार में अपराधी बेलगाम हैं। प्रियंका गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हर दिन औसतन 12 हत्या के मामले आते हैं।

लखनऊ:कानपुर शूटआउट कांड के 5 दिन बीत जाने के बाद भी विकास दुबे पुलिस के गिरफ्त से बाहर है। विकास दुबे को लेकर करीब यूपी पुलिस की 60 टीमें प्रदेश व दूसरे राज्यों में दबिश दे रही है, लेकिन हिस्ट्रीशीटर विकास को कोई अता-पता नहीं लग पाया है।

ऐसे में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर सवाल खड़े करते हुए जोरदार हमला किया है। 

प्रियंका गांधी ने कहा कि कानपुर कांड में शहीद हुए पुलिस अधिकारी श्री देवेन्द्र मिश्र का वरिष्ठ अधिकारियों को मार्च में लिखा गया पत्र इस नृशंस वारदात का अलार्म था।

इसके साथ ही प्रियंका ने कहा कि आज कई खबरें आ रही हैं कि वो पत्र गायब है। ये सारे तथ्य यूपी के गृह विभाग की कार्यशैली पर एक गंभीर प्रश्न उठाते हैं।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने दो ग्राफ शेयर करते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार के बारे में ये कहा-

बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने दो ग्राफ शेयर करते हुए ट्वीट किया है कि हत्याओं के मामले में यूपी पिछले तीन सालों से देश में टॉप पर है। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ व गृह विभाग ने इन आंकड़ों पर पर्दा डालने के अलावा, किया ही क्या है? प्रियंका गांधी ने कहा कि राज्य में अपराधी बेलगाम हैं। उनको सत्ता संरक्षण प्राप्त है। कीमत कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी व जवान चुका रहे हैं। 

इसके अलावा, प्रियंका ने कहा कि हर दिन औसतन 12 हत्या के मामले आते हैं। 2016-2018 के बीच में बच्चों पर होने वाले अपराध यूपी में 24% बढ़ गए हैं। इस तरह प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार पर आंकड़ों के हवाले से सवाल खड़ा किए हैं।

इससे पहले कानपुर एनकाउंटर पर प्रियंका गांधी ने कहा था कि राज्य में अपराधी बैखोफ हैं

बता दें कि इससे पहले भी प्रियंका गांधी कानपुर में अपराधियों के साथ मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मियों की शहादत के बाद राज्य की योगी आदित्यनाथ की सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों के प्रति संवेदना जताते हुए कहा था कि यूपी में कानून व्यवस्था बेहद बिगड़ चुकी है और अपराधी बेकौफ हैं। उन्होंने साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ से इस संबंध में सख्त कार्रवाई करने की भी गुजारिश की थी। 

उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि राज्य में आमजन और पुलिस तक सुरक्षित नहीं है। कानून व्यवस्था का जिम्मा खुद सीएम के पास है। इतनी भयावह घटना के बाद उन्हें सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। कोई भी ढिलाई नहीं होनी चाहिए।'

वहीं, इस मामले पर राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर कहा था कि ये यूपी में गुंडाराज का एक और प्रमाण है। राहुल ने ट्वीट किया था कि जब पुलिस सुरक्षित नहीं, तो जनता कैसे होगी? उन्होंने साथ ही लिखा, 'मेरी शोक संवेदनाएं मारे गए वीर शहीदों के परिवारजनों के साथ हैं और मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।'

Web Title: Kanpur Encounter: Priyanka Gandhi shared the letter of martyr DSP Devendra Mishra and said that this letter was the alarm of this brutal incident.

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे