Kangana Ranaut case: ncp Jayant Patil's question to bjp Devendra Fadnavis why Hindi? | कंगना रनौत मामलाः जयंत पाटिल का देवेंद्र फड़नवीस से सवाल, हिंदी क्यों?
बीएमसी की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए फड़नवीस ने कहा कि यह एक तरह से राज्य में "सरकार द्वारा प्रायोजित आतंक" है।

Highlightsपाटिल ने ट्विटर पर फड़नवीस को टैग करते हुए सवाल किया कि उन्होंने हिंदी में बात क्यों की जबकि यह मुद्दा महाराष्ट्र से जुड़ा था।मुंबई नगर निकाय द्वारा अभिनेत्री कंगना रनौत के बंगले को आंशिक रूप से गिराने को लेकर राज्य सरकार पर हिंदी में निशाना साधा था।फड़नवीस ने अलग-अलग वीडियो में मराठी और हिंदी दोनों में प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने ट्विटर पर हिंदी में अपना वीडियो संदेश पोस्ट किया।

मुंबईः महाराष्ट्र राकांपा प्रमुख जयंत पाटिल ने भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस पर हिंदी में बयान देने को लेकर निशाना साधा। इससे पहले फड़नवीस ने मुंबई नगर निकाय द्वारा अभिनेत्री कंगना रनौत के बंगले को आंशिक रूप से गिराने को लेकर राज्य सरकार पर हिंदी में निशाना साधा था।

पाटिल ने ट्विटर पर फड़नवीस को टैग करते हुए सवाल किया कि उन्होंने हिंदी में बात क्यों की जबकि यह मुद्दा महाराष्ट्र से जुड़ा था। शिवसेना नीत महागठबंधन सरकार में जल संसाधन मंत्री पाटिल ने आश्चर्य जताया कि फड़नवीस ने महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में या बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के प्रभारी के रूप में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

फड़नवीस ने अलग-अलग वीडियो में मराठी और हिंदी दोनों में प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने ट्विटर पर हिंदी में अपना वीडियो संदेश पोस्ट किया। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए फड़नवीस ने कहा कि यह एक तरह से राज्य में "सरकार द्वारा प्रायोजित आतंक" है। बीएमसी की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए फड़नवीस ने कहा कि यह एक तरह से राज्य में "सरकार द्वारा प्रायोजित आतंक" है।

बंगले का हिस्सा ढहाये जाने को लेकर शिवसेना पर बिफरीं कंगना कहा, ‘उद्धव तेरा घमंड भी टूटेगा’

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने अभिनेत्री कंगना रनौत के बांद्रा स्थित बंगले का कथित तौर पर अवैध हिस्सा ध्वस्त कर दिया। इसके बाद यहां पहुंचने पर वह सिलसिलेवार ट्वीट और वीडियो के जरिये शिवसेना तथा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर जमकर बरसी। उन्होंने अपने बंगले को ‘‘राम मंदिर’’ और खुद को छत्रपति शिवाजी की बेटी बताया।

केन्द्र सरकार की ओर से हाल ही में वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा पाने वाली अभिनेत्री को मुंबई हवाई अड्डे के बाहर प्रदर्शन कर रहे शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए और नारेबाजी की। वहीं हवाईअड्डे पर मौजूद आरपीआई (ए) और करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने कंगना का समर्थन किया। कंगना ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किये गये एक वीडियो संदेश में शिवसेना प्रमुख एवं मुख्यमंत्री ठाकरे को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘उद्धव ठाकरे, तुझे क्या लगता है कि तूने फिल्म माफिया के साथ मिलके मेरा घर तोड़ के मुझसे बहुत बड़ा बदला लिया है...आज मेरा घर टूटा है कल तेरा घमंड टूटेगा, यह वक्त का पहिया है, याद रखना हमेशा एक जैसा नहीं रहता।’’

अभिनेत्री ने कहा, ‘‘... मुझे पता तो था कि कश्मीर पंडितों पर क्या बीती है, आज मैंने महसूस किया है और आज मैं इस देश को वचन देती हूं कि मैं सिर्फ अयोध्या पर ही नहीं, कश्मीर पर भी एक फिल्म बनाउंगी और अपने देशवासियों को जगाउंगी क्योंकि मुझे पता था कि यह हमारे साथ होगा तो होगा, लेकिन मेरे साथ हुआ इसका कोई मतलब है कि इसके कोई मायने हैं। ’’ उन्होंने वीडियो में कहा, ‘‘...उद्धव ठाकरे ये जो क्रूरता, ये जो आतंक है, अच्छा हुआ मेरे साथ हुआ क्योंकि इसके कुछ मायने हैं। ’’

वीडियो के बाद एक अन्य पोस्ट में कंगना ने लिखा है, ‘‘उद्धव ठाकरे और करण जौहर गिरोह। आपने पहले मेरे काम की जगह तोड़ी, अब मेरा घर तोड़ रहे हैं फिर मेरा चेहरा और शरीर तोड़ेंगे। मैं देखना चाहती हूं कि आखिर आप लोग कहां तक जा सकते हैं, मैं रहूं या ना रहूं, मैं सबका सच सामने लाकर रहूंगी।’’ कंगना ने एक अन्य ट्वीट में दावा किया कि मादक पदार्थ माफिया का पर्दाफाश करने के कारण बीएमसी उनके खिलाफ ऐसी कार्रवाई कर रहा है। इससे पहले दिन में सिलसिलेवार पोस्ट में कंगना ने कहा कि उनके घर में कोई अवैध निर्माण नहीं है।

उन्होंने ट्वीट किया,“ ...कोविड-19 के दौरान सरकार ने 30 सितंबर तक निर्माण कार्य ध्वस्त करने पर प्रतिबंध लगा रखा है, बुलीवुड (धौंस देने वाली दुनिया) अब देखो कि फासीवाद कैसा दिखता है। लोकतंत्र खत्म हो गया...।’’ एक अन्य पोस्ट में उन्होंने कहा, ‘‘मैं कभी गलत नहीं हूं और मेरे दुश्मनों ने फिर से साबित कर दिया है कि मेरी मुंबई अब पीओके क्यों है...। ’’ कंगना ने बांद्रा स्थित अपने बंगले में कथित अवैध निर्माण ध्वस्त किये जाने के बाद एक बार फिर ‘‘पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर’’ (पीओके) से मुंबई की तुलना की।

Web Title: Kangana Ranaut case: ncp Jayant Patil's question to bjp Devendra Fadnavis why Hindi?
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे