कमल हासन आज करेंगे राजनीतिक पार्टी लॉन्च, एपीजे अब्दुल कलाम के घर से शुरू किया रोडशो

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: February 21, 2018 07:58 AM2018-02-21T07:58:44+5:302018-02-21T10:50:04+5:30

कमल हासन दक्षिणपंथी राजनीति के मुखर आलोचक रहे हैं। वो तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और हिन्दी में सौ से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं। हासन ने कहा है कि राजनीति में आने के बाद वो अभिनय से संन्यास ले लेंगे।

Kamal Haasan will launch political party today, visits APJ Abdul Kalam's house in Rameswaram | कमल हासन आज करेंगे राजनीतिक पार्टी लॉन्च, एपीजे अब्दुल कलाम के घर से शुरू किया रोडशो

Kamal Haasan Launch Political Party Today

अभिनेता से नेता बनने की राह पर बढ़ चुके कमल हासन ने बुधवार (21 फ़रवरी) को दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के घर पहुँचे। डॉ कलाम पैतृक घर रामेश्वरम में स्थित है। कमल हासन रामेश्वरम स्थित अब्दुल कलाम के घर से मदुरई तक एक रोड शो कर रहे हैं। मदुरई पहुंचकर कमल हासन अपनी राजनीतिक पार्टी और उसके झंडे का उद्घाटन करने वाले हैं। एपीजे अब्दुल कलाम के पैतृक निवास पर पहुँचकर कमल हासन ने डॉक्टर कलाम के भाई और भाई की पत्नी से मुलाकात की। कमल हासन ने कहा, "महानता साधारण घरों से भी आ सकती है और ये एक ऐसा ही घर है।" 

कमल हासन दक्षिणपंथी राजनीति के मुखर आलोचक रहे हैं। कमल हासन के अभिनेता रजनीकांत के संग मिलकर राजनीति करने को लेकर भी काफी अटकलें लगाई जा रही थीं। रजनीकांत ने भी अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने की घोषणा की है। तमिलनाडु में एआईएडीएमके की सरकार है। जे जयललिता के निधन और डीएमके के करुणानिधि के सक्रिय राजनीति से दूर हो जाने के बाद राज्य की राजनीति में राजनीतिक निर्वात पैदा हो गया है। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि कमल हासन और रजनीकांत भर सकते हैं।

मंगलवार (20 फ़रवरी) को कमल हासन ने मीडिया से कहा था, "कल मैं अपनी राजनीतिक पार्टी की घोषणा करूंगा। लेकिन उससे पहले सुबह रामेश्वर जाउंगा। शाम में पार्टी का झंडा और विचारधारा का ऐलान किया जाएगा।"

कमल हासन का जन्म सात नवंबर 1954 को डी श्रीनिवासन और राजलक्ष्मी के घर हुआ था। उनके पिता वकील और माँ गृहिणी थीं। कमल हासन के भाई चौरासन भी अभिनेता थे। उनकी बहन नलिनी शास्त्रीय नृत्यांगना है। कमल हासन की शुरुआती पढ़ाई-लिखाई परमकुड़ी में हुई। उसके बाद वो मद्रास (अब चेन्नई) चले गये। 



 

कमल हासन ने फिल्मों में अपना करियर 1960 में कलातुर कन्नम्मा फिल्म से शुरू की थी। बाद में हासन डांस असिस्टेंट के तौर पर फिल्मों में आए। 1970 में आई फिल्म मानवन में कमल हासन की भूमिका ने सबका ध्यान खींचा। कमल हासन ने फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर भी काम किया था। फिल्मों में उन्हें पहला बड़ा ब्रेक 1973 में के बालाचंद्र की तमिल फिल्म अरंगत्रम से मिला। कमल हासन ने गुमास्थाविन मगल (1974), अवल ओरु थोडर कथाई (1974) और नान अवनिल्लई जैसी फिल्मों में सहायक भूमिकाओं में नजर आए। 

Web Title: Kamal Haasan will launch political party today, visits APJ Abdul Kalam's house in Rameswaram

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे