JP Nadda asked questions to Sonia Gandhi - Why was Prime Minister's Relief Fund transferred to the Foundation between 2005-08? | जेपी नड्डा ने सोनिया गांधी से पूछे सवाल- 2005-08 के बीच प्रधानमंत्री राहत कोष का पैसा फाउंडेशन में ट्रांसफर क्यों किया गया?
जेपी नड्डा (फाइल फोटो)

Highlightsजेपी नड्डा ने राजीव गांधी फाउंडेशन पर पी. चिदंबरम के बयान को लेकर भी सवाल खड़ा किया है।जेपी नड्डा ने कहा कि देश यह जानना चाहता है कि कांग्रेस ने चीन से पैसा लेते समय देश के स्वभिमान के साथ समझौता कैसे किया है।पी. चिदंबरम ने भाजपा से सवाल पूछा कि क्या आरजीएफ द्वारा चीन को पैसा लौटा देने से लद्दाख में चीनी सेना का अतिक्रमण खत्म हो जाएगा?

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक बार फिर से शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस पर निशाना साधा है। अपने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जेपी नड्डा ने सोनिया गांधी से कई सवाल भी पूछे हैं। नड्डा ने कहा कि 2005-08 के बीच प्रधानमंत्री सहायता कोष से पैसा फाउंडेशन में ट्रांसफर क्यों किया गया। देश इस बात को जानना चाहता है।

इस दौरान नड्डा ने कहा कि देश के लोग यह जानना चाहते हैं कि देश के पैसा का क्या हुआ था। आपने देश के लोगों के साथ यह विश्वासघात किया था। 

नड्डा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उस समय के वित्त मंत्री पी चिदंबरम अब कह रहे हैं कि फाउंडेशन पैसा चीन को लौटा देगा। मैं पूछता हूं कि देश के पूर्व वित्त मंत्री जो खुद बेल पर हों, उन्होंने माना कि देश के अहित में फाउंडेशन ने नियम की अवहेलना करते हुए फंड लिया।

इससे पहले जेपी नड्डा उठा चुके UPA कार्यकाल में राजीव गांधी फाउंडेशन को लेकर सवाल-

इससे पहले कांग्रेस पर हमला करते हुए जेपी नड्डा ने कहा था प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड (PMNRF) से राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा डोनेट किया गया। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर लिखा, 'संकट में लोगों की मदद करने के लिए बना PMNRF यूपीए के कार्यकाल में राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसे दान कर रहा था।

PMNRF बोर्ड में कौन बैठा? सोनिया गांधी। राजीव गांधी फाउंडेशन की अध्यक्षता कौन करता है? सोनिया गांधी। यह पूरी तरह से निंदनीय है और नैतिकता की अवहेलना।' अपने ट्वीट के साथ जेपी नड्डा ने कुछ दस्तावेज भी शेयर किए हैं।

जेपी नड्डा के बयान पर कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने दिया था जवाब-

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के ‘राजीव गांधी फाउंडेशन (आरजीएफ) से जुड़े आरोपों को लेकर शनिवार को पलटवार किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि क्या आरजीएफ द्वारा चीन को पैसा लौटा देने से लद्दाख में चीनी सेना का अतिक्रमण खत्म हो जाएगा और पूर्व की यथास्थिति बहाल हो जाएगी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा अर्धसत्य बोलने में माहिर हैं। मेरे सहयोगी रणदीप सुरजेवाला ने कल उनकी आधी सच्चाई उजागर की।’’

पूर्व गृह मंत्री ने सवाल किया, ‘‘आरजीएफ को 15 साल पहले मिले अनुदान का मोदी सरकार के तहत 2020 में चीन के भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने से क्या लेनादेना है? मान लीजिए कि आरजीएफ 20 लाख रुपये लौटा देती है, तो क्या प्रधानमंत्री (नरेन्द्र) मोदी देश को भरोसा दिलाएंगे कि चीन अपना अतिक्रमण खाली करेगा और पूर्व की यथास्थिति बहाल करेगा?’’ उन्होंने कहा, ‘‘नड्डा जी, वास्तविकता के धरातल पर आइए, अर्धसत्य वाले अतीत में मत रहिए। कृपया भारतीय क्षेत्र में चीनी घुसपैठ पर हमारे सवालों के जवाब दीजिए।’’

 

Web Title: JP Nadda asked questions to Sonia Gandhi - Why was Prime Minister's Relief Fund transferred to the Foundation between 2005-08?
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे