JDU raised demand for special state status after seeing Bihar assembly elections, released new slogan-song | बिहार विधानसभा चुनाव नजदीक देख JDU ने उठाया विशेष राज्य के दर्जे की मांग, जारी किया नया स्लोगन-गीत
सीएम नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

Highlightsजदयू प्रवक्ता ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहारवासियो को जो वचन दिया था, उन सभी वचनों को पूरा किया है.तेजस्वी यादव जी, नीतीश कुमार निश्चय पुरुष हैं और आज तक उन्होंने जो निश्चय लिया है, उससे एक इंच भी टस से मस नहीं हुए हैं. आज पटना में जदयू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के व्यक्तित्व, विजन और 15 साल के काम पर आधारित वीडियो जारी किया.

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव नजदीक देख अब एकबार फिर से जदयू ने विशेष राज्य की मांग को उठाने का काम शुरू कर दिया है. बिहार सरकार में मंत्री और जदयू नेता अशोक चैधरी ने आज कहा कि विशेष राज्य का दर्जा हर बिहारी चाहता है.

केन्द्र सरकार के नियमों के अनुसार विशेष राज्य का दर्जा या विशेष पैकेज का प्रयास हम कर रहे हैं. जिस परिस्थिति में बिहार का आगे विकास हो सके हम उसका प्रयास कर सकें.

यहां बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने की मांग करते रहे हैं. यूपीए शासनकाल में इस डिमांड को लेकर आक्रामक और मुखर रहने वाले नीतीश कुमार मौजूदा वक्त में इस डिमांड को लेकर थोडे ठंडे पडते नजर आए हैं.

यही वजह है कि नीतीश कुमार के राजनीतिक विरोधी यह सवाल पूछते रहे हैं कि अब जब केन्द्र और बिहार दोनों जगहों पर एनडीए की सरकार हो तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं मिला? अब अशोक चौधरी ने कहा है कि केन्द्र हमारी मदद भी कर रहा है और उम्मीद है कि आने वाले समय में हमें और आर्थिक पैकेज मिलेगा.

हम बिहार को विशेष राज्य के दर्जे के लिए प्रयास करते रहेंगे. यहां उल्लेखनीय है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर 2013 में जब केन्द्र में मनमोहन सिंह की सरकार थी तब जदयू की ओर से हस्ताक्षर अभियान शुरू किया गया था, इसके साथ हीं 17 मार्च 2013 को नीतीश कुमार ने दिल्ली के रामलीला मैदान में अधिकार रैली भी की थी.

केन्द्र में एनडीए सरकार बनने के बाद भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला और इसको लेकर तेजस्वी यादव और दूसरे विपक्षी नेता अक्सर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमलावर होते हैं.

इस बीच, बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जदयू ने वीडियो और स्लोगन जारी किया है. आज पटना में जदयू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के व्यक्तित्व, विजन और 15 साल के काम पर आधारित वीडियो जारी किया. वहीं पार्टी की ओर से एक गीत भी जारी किया गया. जदयू का नया गाना मगही भाषा में है.

मगही भाषा में गाये गए गाना में बिहार के मुख्यमंत्री को विकास पुरुष बताया गया है. गाने के माध्यम से यह बताने की कोशिश की गई है तो 15 सालों में बिहार ने काफी तरक्की की है. गाने के बोल हैं, 'कदम कदम बढावा हो, विकास गीत गावा हो, नीतीश जी के सपना के बिहार तू बनावा हो... सडकों और पुलों के बिछे जाल में बेहतर बिहार के भविष्य की चमक दिखती है...तरक्की दिखती है...'

प्रदेश जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा है कि नीतीश कुमार ने बिहार में शासन ऐसे किया, जैसे किसी पौधे को सींचकर विशाल पेड का रूप दिया जाता हो, तभी तो आज बिहार विकासशील से विकसित राज्य की ओर अग्रसर है.

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहारवासियो को जो वचन दिया था, उन सभी वचनों को पूरा किया है. इन निश्चयों को पूरा करने के लिए कई अहम फैसले लिए हैं. वे 15 सालों से बिहार पर शासन इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि जो कहते हैं वही करते हैं. तेजस्वी यादव जी, नीतीश कुमार निश्चय पुरुष हैं और आज तक उन्होंने जो निश्चय लिया है, उससे एक इंच भी टस से मस नहीं हुए हैं.

जब बात अल्पसंख्यक, दलित, पिछड़ा, अतिपिछड़ा की आती है तो नीतीश कुमार उनकी सुरक्षा और उन्हें सम्मान देने में सबसे आगे रहते हैं. चाहे दशरथ मांझी को सम्मान देने की बात हो या फिर जीतनराम मांझी की.

Web Title: JDU raised demand for special state status after seeing Bihar assembly elections, released new slogan-song
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे