बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राज्यसभा उपसभापति पद पर JDU व RJD आमने-सामने, मनोज झा ने लालू यादव का लिया आशीर्वाद

By भाषा | Published: September 12, 2020 07:09 PM2020-09-12T19:09:10+5:302020-09-12T19:09:10+5:30

मनोज झा ने शुक्रवार को नयी दिल्ली में राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए 12 विपक्षी पार्टियों के संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था।

JDU and RJD face to face in the Rajya Sabha Deputy Chairman before the Bihar Assembly elections, Manoj Jha took Lalu Yadav's blessing | बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राज्यसभा उपसभापति पद पर JDU व RJD आमने-सामने, मनोज झा ने लालू यादव का लिया आशीर्वाद

राज्यसभा उपाध्यक्ष पद के विपक्ष की ओर से उम्मीदवार मनोज झा (फाइल फोटो)

Highlightsरिम्स से निकलते हुए मनोज झा ने कहा कि उन्होंने लालू यादव की कुशलक्षेम पूछी और उनका आशीर्वाद लिया। राज्यसभा उपसभापति पद के लिए 14 सितंबर को चुनाव होना है।केन्द्र में सत्ताधारी भाजपा समर्थित जदयू उम्मीदवार हरिवंश से राजद उम्मीदवार झा का सीधा मुकाबला होना है।

रांची: राज्यसभा उपसभापति पद के लिए 14 सितंबर को होने वाले चुनाव में 12 विपक्षी पार्टियों के संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल करने के दूसरे दिन राजद सांसद मनोज झा ने शनिवार को यहां रिम्स में भर्ती राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से आशीर्वाद लिया।

राजद के राज्यसभा सदस्य झा आज दोपहर यहां पहुंचे और हवाईअड्डे से सीधे रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद यादव से मिलने पहुंचे और उनका आशीर्वाद लिया। लालू चारा घोटाले में सजा काट रहे हैं और स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण रिम्स में भर्ती हैं। रिम्स से निकलते हुए मनोज झा ने कहा कि उन्होंने लालू यादव की कुशलक्षेम पूछी और उनका आशीर्वाद लिया।

उन्होंने कहा कि यहां वह कोई और बात नहीं करना चाहेंगे क्योंकि इसका माहौल नहीं है। झा ने शुक्रवार को नयी दिल्ली में राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए 12 विपक्षी पार्टियों के संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था।

राज्यसभा उपसभापति पद के लिए 14 सितंबर को चुनाव होना है जिसके लिए केन्द्र में सत्ताधारी भाजपा समर्थित जदयू उम्मीदवार हरिवंश से राजद उम्मीदवार झा का सीधा मुकाबला होना है। राज्यसभा के फिलहाल 245 सदस्यों में राजग के 116 सदस्य हैं और उसे अन्य कई दलों का भी समर्थन हासिल है।  

Web Title: JDU and RJD face to face in the Rajya Sabha Deputy Chairman before the Bihar Assembly elections, Manoj Jha took Lalu Yadav's blessing

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे