हमलों के बाद भाजपा पदाधिकारियों के इस्तीफों की झड़ी, सोशल मीडिया पर इस्तीफे पोस्ट करने के बाद ही ‘बख्श’ रहे आतंकी

By सुरेश एस डुग्गर | Published: August 10, 2020 06:11 PM2020-08-10T18:11:53+5:302020-08-10T18:11:53+5:30

इस्तीफा देने वालों में भाजपा से जुड़े चरार-ए-शरीफ इलाके के प्रभारी वली मोहम्मद भट, बडगाम महासचिव इमरान अहमद पारे और गुलाम मोहिउद्दीन शाह का नाम भी शामिल है। 

Jammu and Kashmir attacks resignation BJP office bearers terrorists 'spared' social media | हमलों के बाद भाजपा पदाधिकारियों के इस्तीफों की झड़ी, सोशल मीडिया पर इस्तीफे पोस्ट करने के बाद ही ‘बख्श’ रहे आतंकी

जुलाई महीने में भाजपा के बांडीपोरा जिलाध्यक्ष वसीम बारी और उनके दो परिजनों की हत्या कर दी गई थी।

Highlightsभाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना की अगुवाई में वरिष्ठ नेताओं ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से श्रीनगर राजभवन में मुलाकात भी की। सांसद जुगल किशोर शर्मा, पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह और कवींद्र गुप्ता के अलावा महासचिव अशोक कौल पर आधारित भाजपा शिष्टमंडल ने उपराज्यपाल को पदभार संभालने की बधाई दी।भाजपा कार्यकर्ताओं व नेताओं पर हो रहे हमलों के मद्देनजर सुरक्षा को और कड़ा करने पर जोर दिया।

जम्मूः कश्मीर में भाजपा नेताओं पर हुए हमलों के चलते भाजपा के आठ पदाधिकारी एक हफ्ते में अपना इस्तीफा दे चुके हैं। कई पदाधिकारियों ने सोशल मीडिया के जरिए इस्तीफा दिया है।

सोशल मीडिया पर ही इस्तीफे पोस्ट करने वालों को आतंकी माफ करने की शर्त रख रहे हैं। इस्तीफा देने वालों में भाजपा से जुड़े चरार-ए-शरीफ इलाके के प्रभारी वली मोहम्मद भट, बडगाम महासचिव इमरान अहमद पारे और गुलाम मोहिउद्दीन शाह का नाम भी शामिल है। प्रदेश के राजनीतिक व वर्तमान हालात को देखते हुए रविवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना की अगुवाई में वरिष्ठ नेताओं ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से श्रीनगर राजभवन में मुलाकात भी की।

सांसद जुगल किशोर शर्मा, पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह और कवींद्र गुप्ता के अलावा महासचिव अशोक कौल पर आधारित भाजपा शिष्टमंडल ने उपराज्यपाल को पदभार संभालने की बधाई दी। इसके साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं व नेताओं पर हो रहे हमलों के मद्देनजर सुरक्षा को और कड़ा करने पर जोर दिया।

आतंकी हमलों के बीच रविवार को ही सोशल मीडिया पर एक धमकी भरा आडियो भी वायरल

भाजपा नेताओं पर लगातार हो रहे आतंकी हमलों के बीच रविवार को ही सोशल मीडिया पर एक धमकी भरा आडियो भी वायरल हुआ, जिसमें भाजपा से जुड़े पंचों-सरपंचों और अन्य लोगों को पार्टी से नाता तोड़ने की धमकी दी गई थी। आडियो में खुद को आतंकी बताने वाला कह रहा था कि ये आखिरी चेतावनी है।

बता दें कि इस आडियो की अभी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है। वहीं भाजपा नेता अशोक कौल और विभोद ने रविवार को भाजपा नेता अब्दुल हमीद पर हुए हमले की निंदा करते हुए दोहराया है कि पार्टी इस प्रकार के कायराना हमलों से डरने वाली नहीं है। पार्टी कार्यकर्ता लगातार मैदान में डटे रहेंगे।

जानकारी के लिए कुलगाम जिले में छह अगस्त को भाजपा से जुड़े सरपंच सज्जाद खांडे की हत्या कर दी थी। इससे पहले चार अगस्त को कुलगाम में पंच पीर आरिफ अहमद शाह को गोली मार दी गई थी। वहीं जुलाई महीने में भाजपा के बांडीपोरा जिलाध्यक्ष वसीम बारी और उनके दो परिजनों की हत्या कर दी गई थी।

 15 जुलाई को सोपोर में भाजपा नेता मेहराजुद्दीन मल्ला को अगवा किया गया था, हालांकि इन्हें दस घंटे में ही मुक्त करा लिया गया था। इस घटना के करीब एक माह पूर्व आठ जून को अनंतनाग में कांग्रेस नेता और सरपंच अजय पंडिता की हत्या कर दी गई थी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्ढा से महासचिव संगठन अशोक कौल कश्मीर में भाजपा नेताओं पर आतंकी हमलों के मद्देनजर भाजपा कार्यकर्ताओं व नेताओं की सुरक्षा को और कड़ा करवाने की अपील पहले ही कर चुके हैं। आतंकियों ने रविवार को बडगाम में भाजपा जिलाध्यक्ष पर भी हमला किया। जिनकी उपचार के दौरान सोमवार को मौत हो गई। आतंकियों ने वारदात को उस वक्त अंजाम दिया जब भाजपा जिलाध्यक्ष अब्दुल हामिद नजार सुबह सैर पर निकले थे।

आतंकी हमले में घायल भाजपा नेता की मौत हो गई

बडगाम में भाजपा अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) मोर्चा के ज़िला अध्यक्ष अब्दुल हामिद नज़र की मौत हो गई है। कल आतंकवादियों ने उनको गोली मार दी थी। कश्मीर के बदले माहौल से बौखलाए आतंकियों ने रविवार को बड़गाम जिले में भाजपा नेता पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया था।

उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। सिक्योरिटी सेंटर से सैर करने निकले ओबीसी प्रकोष्ठ के जिला प्रधान अब्दुल हमीद नजार को बाइक पर सवार आतंकी ने सामने से गोलियां दागीं थी। सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेरकर तलाशी अभियान छेड़ रखा है।

अभी तक किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन वारदात में आतंकी संगठन द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) या अल बदर मुजाहीदीन का हाथ होने की आशंका है। बड़गाम के मेहदीपोरा निवासी अब्दुल हमीद नजार (38) को सुबह करीब छह बजे आतंकियों ने शौर-ए-अफाक होटल में बनाए गए सिक्योरिटी सेंटर से तीन किलोमीटर दूर ओमपोरा क्षेत्र में निशाना बनाया।

सैर करने निकले नजार पर मोटरसाइकिल सवार दो में से एक आतंकी ने सामने से गोलियां दागीं। उनके पेट पर चार गोलियां लगी। इसके बाद आतंकी वहां से भाग गए। गोलीबारी के बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय निवासियों ने खून से लथपथ नजार को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया। वहां से उन्हें श्रीनगर के श्री महराजा हरि सिंह अस्पताल में रेफर किया था, जहां आज उसकी मौत हो गई है।

Web Title: Jammu and Kashmir attacks resignation BJP office bearers terrorists 'spared' social media

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे