Indo-China border rahul gandhi randeep surjewala attack pm narendra modi Congress central government silent Chinese incursion | भारतीय सीमा में चीनी घुसपैठः राहुल गांधी ने जुटाए सबूत, पीएम मोदी पर तेज किया हमला
भारतीय सीमा में चीनी घुसपैठः राहुल गांधी ने जुटाए सबूत, पीएम मोदी पर तेज किया हमला

Highlightsलद्दाखी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को यह ज़िम्मेदारी सौंपी है की वे लद्दाख  सीमा पर जो कुछ घट रहा है उसका वीडियो फुटेज एकत्रित करें.अब तक 150 से अधिक ऐसे फुटेज मिल चुके हैं जिन में गलवान घाटी के आस पास के इलाकों में चीनी गतिविधियों की जानकारी दी गयी है। सॅटेलाइट के ज़रिये राहुल को इस बात से अवगत करा रहे हैं की नियंत्रण रेखा पर वास्तविक स्थिति क्या है। 

नई दिल्लीः भारतीय सीमा में चीनी घुसपैठ को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर हमला कर रहे राहुल गांधी ने वे तमाम तथ्य जुटा लिए हैं, जिससे वह साबित कर सकें कि वह जो आरोप लगा रहे हैं वे हवाई नहीं बल्कि तथ्यों पर आधारित हैं। 

राहुल ने आज फिर चीनी घुसपैठ को लेकर मोदी पर हमला बोला यह कहते हुए, "चीनी घुसपैठ को लेकर देश भक्त लद्दाखी अपनी आवाज़ उठा रहे हैं , वे चिल्ला- चिल्ला कर देश की सरकार को चेतावनी भी दे रहे हैं। देश की ख़ातिर उनकी आवाज़ सुनो।"

उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, राहुल ने 100 से अधिक लद्दाखीकांग्रेस कार्यकर्ताओं को यह ज़िम्मेदारी सौंपी है की वे लद्दाख  सीमा पर जो कुछ घट रहा है उसका वीडियो फुटेज एकत्रित करें और उनको भेजें ।  राहुल को इन कार्यकर्ताओं से अब तक 150 से अधिक ऐसे फुटेज मिल चुके हैं जिन में गलवान घाटी के आस पास के इलाकों में चीनी गतिविधियों की जानकारी दी गयी है। 

दूसरी ओर राहुल दुनिया भर के अनेक ऐसे विशेषज्ञों  के संपर्क में हैं जो सॅटेलाइट के ज़रिये राहुल को इस बात से अवगत करा रहे हैं की नियंत्रण रेखा पर वास्तविक स्थिति क्या है। इन्हीं तथ्यों के आधार पर राहुल मोदी पर हमलावर हैं। राहुल को मिले तथ्यों के आधार पर कपिल सिब्बल ने आज सरकार पर तीखा हमला किया और कहा, "तस्वीरें झूठ नहीं बोलतीं, क्या प्रधान मंत्री देश को जवाब देंगे।"

उन्होंने तस्वीरों को साझा करते हुए कहा की पैंगोंग लेक क्षेत्र में फिंगर 4 रिज तक हमारी सरज़मीं पर चीनी कब्ज़े की सच्चाई यह तस्वीरें नहीं बताती। देबसांग प्लेन में बाई-जंक्शन पर चीन ने कब्ज़ा कर क्या डीबीओ हवाई अड्डे को खतरा उत्त्पन  नहीं कर दिया है।  

कांग्रेस का समूचा हमला उन्हीं तथ्यों पर आधारित है जो राहुल को विभिन्न माध्यमों से सीधे प्राप्त हो रहे हैं।  पार्टी सूत्र बताते हैं की कांग्रेस चीन के मुद्दे पर सरकार को बेनकाब करने के लिए कमर कस चुकी है और संसद सत्र के दौरान वह तथ्यों के साथ इसे साबित भी करेगी।  

चीन का नाम लेने से क्यों डरते हैं प्रधानमंत्री मोदी : सुरजेवाला

कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी एवं प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार को कहा कि 56 इंच के सीने वाले प्रधानमंत्री चीन को कब अपनी लाल आंखे दिखाएंगे जिसने लद्दाख क्षेत्र में कई स्थानों पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने कहा कि गलवान घाटी में सैनिकों की शहादत के बाद भी प्रधानमंत्री अपने भाषण में चीन का नाम लेने से डर रहे हैं। सुरजेवाला ने शनिवार को बर्खास्त पीटीआई अध्यापकों के धरने को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में ये टिप्पणियां कीं।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की आड़ में भाजपा सरकार लोगों की जेब खाली करने में जुटी हुई है। प्रदेश भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर 1.10 रुपये तथा केंद्र की भाजपा सरकार ने 11.17 रुपये कोरोना कर लगाया हुआ है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा सरकार ने इस दौरान पेट्रोल-डीजल पर कर से तीन लाख करोड़ रुपये कमाए हैं। सुरजेवाला ने कहा कि मई 2014 से आज तक केंद्र सरकार ने पेट्रोल से 820 हजार करोड़ व डीजल से 248 हजार करोड़ रुपये लोगों की जेब से निकाले हैं।

मौजूदा समय में डीजल तथा पेट्रोल के दाम 19 रुपये प्रति लीट

उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में डीजल तथा पेट्रोल के दाम 19 रुपये प्रति लीटर है, जबकि उन्हें 80 रुपये प्रति लीटर से भी ज्यादा में बेचा जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से उबरते ही कांग्रेस, डीजल तथा पेट्रोल की कीमतों को लेकर जन आंदोलन चलाएगी।

सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि 56 इंच सीने का दावा करने वाले प्रधानमंत्री चीन को आंखे दिखाना तो दूर उसका नाम लेने से भी बच रहे हैं। उन्होंने कहा कि गलावन घाटी में सैनिकों ने अपनी शहादत दी, चाइना ने हॉट स्प्रिंग में 18 किलोमीटर तक कब्जा कर लिया।

कांग्रेस नेता ने पूछा, “प्रधानमंत्री चीन का गुरूर कब तोड़ेंगे। सैनिकों की शहादत को कब न्याय दिलाएंगे, चीनियों को खदेड़ कर वहां पर भारतीय तिरंगा कब फहराएंगे। इसका देश की जनता बेसब्री से इंतजार कर रही है।” 

Web Title: Indo-China border rahul gandhi randeep surjewala attack pm narendra modi Congress central government silent Chinese incursion
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे