अगर पुलिस पर हमला होगा तो क्या सरकार हाथ पर हाथ धरे देखती रहेगी ? नहीं..., जैसे को तैसा जवाब दिया जाएगाः श्रीकांत

By भाषा | Published: October 10, 2019 02:31 PM2019-10-10T14:31:13+5:302019-10-10T14:31:13+5:30

शर्मा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रदेश में सपा सरकार के कार्यकाल में अपराधियों को खूब संरक्षण मिला। जनता ने इस पर उन्हें चुनाव में करारा जवाब भी दिया।’’ उन्होंने कहा ‘‘अब भाजपा की सरकार है। अपराधियों तथा अपराध पर लगाम लगाई जा रही है तो समाजवादियों को क्यों परेशानी हो रही है।

If the police attack, will the government continue to stare hands? No ..., will be given a tit answer: Srikkanth | अगर पुलिस पर हमला होगा तो क्या सरकार हाथ पर हाथ धरे देखती रहेगी ? नहीं..., जैसे को तैसा जवाब दिया जाएगाः श्रीकांत

उन्हें यह स्पष्ट करना पड़ेगा कि वे जनता के साथ हैं अथवा अपराधियों के साथ हैं ?

Highlightsऊर्जा मंत्री ने कहा, ‘‘एक तरफ तो वह प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हैं। दूसरी तरफ पुलिस की कार्रवाई पर भी उनकी त्यौरी तनती है। यह दोहरा मानदंड है।

उत्तर प्रदेश में झांसी निवासी पुष्पेंद्र यादव के कथित तौर पर मुठभेड़ में मारे जाने की घटना को लेकर समाजवादी पार्टी द्वारा उठाए जा रहे सवालों पर राज्य सरकार के प्रवक्ता एवं ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने उससे यह स्पष्ट करने की मांग की है कि सपा जनता के साथ है या अपराधियों के साथ है ?

बुधवार को जिले के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के बाद शर्मा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रदेश में सपा सरकार के कार्यकाल में अपराधियों को खूब संरक्षण मिला। जनता ने इस पर उन्हें चुनाव में करारा जवाब भी दिया।’’ उन्होंने कहा ‘‘अब भाजपा की सरकार है। अपराधियों तथा अपराध पर लगाम लगाई जा रही है तो समाजवादियों को क्यों परेशानी हो रही है।

अगर पुलिस पर हमला होगा तो क्या सरकार हाथ पर हाथ धरे देखती रहेगी ? नहीं..., जैसे को तैसा जवाब दिया जाएगा।’’ ऊर्जा मंत्री ने कहा, ‘‘एक तरफ तो वह प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हैं। दूसरी तरफ पुलिस की कार्रवाई पर भी उनकी त्यौरी तनती है। यह दोहरा मानदंड है। उन्हें यह स्पष्ट करना पड़ेगा कि वे जनता के साथ हैं अथवा अपराधियों के साथ हैं ? ’’

शर्मा ने कहा, ‘‘राफेल भारत आ चुका है जिसकी गड़गड़ाहट जल्द ही पड़ोसी देशों को सुनाई देने लगेगी। देश प्रगति के पथ पर अग्रसर है। हम पांच ट्रिलियन वाली अर्थव्यवस्था बनने की ओर बढ़ रहे हैं।’’ गौरतलब है कि झांसी के करगुआ गांव निवासी पुष्पेंद्र यादव के कथित रूप से पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने का सपा कड़ा विरोध कर रही है।

सपा मुखिया अखिलेश यादव बुधवार को उसके परिजनों को सांत्वना देने के लिए उसके घर पहुंचे थे। आरोप है कि पुष्पेंद्र यादव ने शनिवार को मोंठ थाने के इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह चौहान पर इरादतन हमला किया था। जब वह एक कार लूट कर भाग रहा था तभी पुलिस के साथ हुई एक मुठभेड़ में वह मारा गया जबकि उसके दो साथी फरार हो गए। 

Web Title: If the police attack, will the government continue to stare hands? No ..., will be given a tit answer: Srikkanth

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे