हाथरस रेपकांडः शिवसेना नेत्री प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा- यह घटना देश का एक और दुर्भाग्यपूर्ण इतिहास

By रामदीप मिश्रा | Published: September 30, 2020 05:30 PM2020-09-30T17:30:55+5:302020-09-30T17:30:55+5:30

गत 14 सितंबर को प्रदेश के हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में 19 साल की एक दलित लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म की वारदात हुई थी। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

Hathras rape case: Shiv Sena leader Priyanka Chaturvedi, this incident is another unfortunate history | हाथरस रेपकांडः शिवसेना नेत्री प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा- यह घटना देश का एक और दुर्भाग्यपूर्ण इतिहास

फाइल फोटो।

Highlightsपीड़िता का पुलिस द्वारा कथित तौर पर अंतिम संस्कार किए जाने के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार विरोधी पार्टियों के निशाने पर है। शिवसेना की नेत्री प्रियंका चतुर्वेदी ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है।

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में गत 14 सितम्बर को कथित रूप से सामूहिक बलात्कार और गला दबाए जाने की घटना की शिकार हुई 19 वर्षीय दलित लड़की ने मंगलवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया और पीड़िता का पुलिस द्वारा कथित तौर पर अंतिम संस्कार किए जाने के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार विरोधी पार्टियों के निशाने पर है। 

शिवसेना की नेत्री प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, 'यह घटना देश का एक और दुर्भाग्यपूर्ण इतिहास है जो उस राज्य में रचा गया है जहां कि महिलाओं को 2017 में सुरक्षा का वादा किया गया था... ये रीढ़ की हड्डी उस लड़की की नहीं, ये रीढ़ की हड्डी वहां के प्रशासन की, शासन की और इंसानियत की मरी है।' 

दरअसल, हाथरस मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया। एसआईटी को सात दिन में रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में किए जाने के निर्देश दिए। 

हाथरस के पुलिस अधीक्षक विक्रांत सिह ने बताया कि लड़की का अंतिम संस्कार बीती रात दो बजे परिजनों की सहमति से पुलिस बल की मौजूदगी में किया गया। हालांकि लड़की के परिजनों का आरोप है कि अंतिम संस्कार के लिये उनकी सहमति नही ली गई। लड़की के भाई ने कहा कि 'पुलिस जबदरदस्ती शव को ले गयी।' 

गौरतलब है कि गत 14 सितंबर को प्रदेश के हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में 19 साल की एक दलित लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म की वारदात हुई थी। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

पुलिस अधीक्षक विक्रांतवीर के मुताबिक, लड़की ने अपने साथ बलात्कार की वारदात के बारे में पुलिस को पहले कुछ नहीं बताया था मगर बाद में मजिस्ट्रेट को दिए गए बयान में उसने आरोप लगाया कि संदीप, रामू, लव कुश और रवि नामक युवकों ने उसे अपनी हवस का शिकार बनाया था। विरोध करने पर जान से मारने की कोशिश करते हुए उसका गला दबाया था। चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

Web Title: Hathras rape case: Shiv Sena leader Priyanka Chaturvedi, this incident is another unfortunate history

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे