India Lockdown: सीएम खट्टर बोले- 3S मंत्र, घर में रहें, सामाजिक दूरी का पालन कीजिए और स्वच्छता बनाएं रखिए 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 8, 2020 06:00 PM2020-04-08T18:00:32+5:302020-04-08T18:00:32+5:30

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जनता से कहा कि आप ठीक तो सभी स्वस्थ। हरियाणा में 141 मामले हो गया है। आज राज्य में 11 केस पॉजिटिव पाए गए। सीएम लगातार जनता से ट्वीट कर जानकारी ले रहे हैं।

haryana chandigarh India Lockdown CM Khattar said 3S mantra stay at home follow social distance maintain cleanliness | India Lockdown: सीएम खट्टर बोले- 3S मंत्र, घर में रहें, सामाजिक दूरी का पालन कीजिए और स्वच्छता बनाएं रखिए 

558 नमूनों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। (photo-ani)

Highlightsहरियाणा में 11 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या बुधवार को 141 हो गई।हरियाणा में फिलहाल 122 सक्रिय मामले हैं, 17 रोगियों को छुट्टी दी जा चुकी है और दो लोगों की मौत हुई है।

चंडीगढ़ः हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य के लगभग 22 जिलों के 350-400 संतजनों से मैं निवेदन करता हूं कि आप लोगों की अपील का असर बहुत ज्यादा है इसलिए जनता को योजना में बताई गई सभी बातें बताएं। 3S के मंत्र- घर में रहें (Stay at Home), सामाजिक दूरी का पालन करें और स्वच्छता बनाए रखने की अपील करें।

हरियाणा में 11 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या बुधवार को 141 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में कहा गया कि नए मामलों में फरीदाबाद में सात, नूंह में एक, पलवल में दो मामले सामने आने के साथ ही फतेहाबाद जिले में पहला मामला सामने आया है।

हरियाणा में फिलहाल 122 सक्रिय मामले हैं, 17 रोगियों को छुट्टी दी जा चुकी है और दो लोगों की मौत हुई है। वहीं, 558 नमूनों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। बुलेटिन के अनुसार संक्रमण के कुल मामलों में 10 विदेशी नागरिक शामिल हैं जिनमें छह लोग श्रीलंका से और नेपाल, थाईलैंड, इंडोनेशिया तथा दक्षिण अफ्रीका से एक-एक व्यक्ति शामिल है। वहीं, 51 लोग भारत के अन्य राज्यों से हैं।

हरियाणा में सर्वाधिक प्रभावित जिलों में नूंह (38 मामले), पलवल (28) और फरीदाबाद (28) तथा गुरुग्राम (20) हैं। राज्य के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को कहा था कि कोविड-19 के मामलों में ज्यादा बढ़ोतरी तबीलीगी जमात के अनेक लोगों के संक्रमित पाए जाने की वजह से है।

उन्होंने कहा कि राज्य में अब तक 1,526 जमातियों का पता लगाया गया है जिनमें 107 विदेशी हैं। लॉकडाउन से पहले राज्य में प्रवेश करने वाले इन लोगों में से ज्यादातार लोग नूंह जिले में मिले हैं। विज ने कहा था कि अगर जमात के सदस्य अब भी छिपे हैं तो वे आठ अप्रैल को शाम पांच बजे तक संबंधित जिला प्रशासन से संपर्क करें, अन्यथा कानून के अनुरूप उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

Web Title: haryana chandigarh India Lockdown CM Khattar said 3S mantra stay at home follow social distance maintain cleanliness

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे