गुजरात निकाय चुनाव 2021ः भरूच पंचायत में 34 सीटें, भाजपा ने 31 मुस्लिम उम्मीदवारों को दिया टिकट, बीटीपी और AIMIM से टक्कर

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 13, 2021 01:14 PM2021-02-13T13:14:43+5:302021-02-13T13:16:21+5:30

Gujarat civic elections: विधायक छोटू वसावा ने एआईएमआईएम के साथ चुनावी गठजोड़ करने की घोषणा की थी और पिछले सप्ताह असदुद्दीन ओवैसी के साथ संयुक्त तौर पर एक रैली की।

Gujarat civic elections 2021 34 seats in Bharuch Panchayat BJP gives tickets 31 Muslim candidates BTP and AIMIM | गुजरात निकाय चुनाव 2021ः भरूच पंचायत में 34 सीटें, भाजपा ने 31 मुस्लिम उम्मीदवारों को दिया टिकट, बीटीपी और AIMIM से टक्कर

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भरूच में रिकॉर्ड कायम किया है। (file photo)

Highlightsकांग्रेस और झाघडिया से विधायक छोटू वसावा की बीटीपी का नियंत्रण है।आदिवासी वोटों के अलावा मुस्लिम वोटों की बड़ी संख्या है।भरूच जिले में जिला पंचायत, नौ तालुका पंचायत और चार नगरपालिका के लिए चुनाव होंगे।

Gujarat civic elections: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भरूच में रिकॉर्ड कायम किया है। गुजरात में निकाय चुनाव हो रहा है। भरूच जिला पंचायत में 34 सीटें हैं और इस पर कांग्रेस और झाघडिया से विधायक छोटू वसावा की बीटीपी का नियंत्रण है।

मुस्लिम समुदाय के 31 उम्मीदवारों को टिकटः भाजपा ने भरूच जिले में मुस्लिम समुदाय के 31 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। जिला भाजपा इकाई के अध्यक्ष मारुतिसिंह अटोदरिया का कहना है कि भाजपा द्वारा इस जिले में अब तक मुस्लिमों को दिए गए टिकटों में यह सबसे अधिक है। कुछ उम्मीदवार पहले कांग्रेस के साथ थे। जिले में आदिवासी वोटों के अलावा मुस्लिम वोटों की बड़ी संख्या है।

मुस्लिम आबादी वाले भरूच जिलेः अटोदरिया ने इससे इनकार किया कि प्रतिद्वंद्वी भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) और असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के बीच गठजोड़ के कारण यह फैसला किया गया। अच्छी खासी मुस्लिम आबादी वाले भरूच जिले में जिला पंचायत, नौ तालुका पंचायत और चार नगरपालिका के लिए चुनाव होंगे।

बीटीपी का समर्थन करने का आह्वानः कांग्रेस जिला पंचायत को अपने सहयोगी छोटूभाई वसावा, भारतीय ट्राइबल पार्टी (BTP) द्वारा स्थापित करने की कोशिश में थी, जो अब असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (AIMIM) के साथ गठबंधन कर चुकी है। ओवैसी ने मुसलमानों, दलितों, आदिवासियों और ओबीसी मतदाताओं से बीटीपी का समर्थन करने का आह्वान किया।

कांग्रेस नेता इमरान भट्टी 200 समर्थकों के साथ भाजपा में शामिलः राज्य भाजपा ने दक्षिण गुजरात में नौ तालुका पंचायतों के 320 उम्मीदवारों, चार नगर पालिका और भरूच जिले की जिला पंचायत के लिए प्रतायशियों की घोषणा की। 31 मुस्लिम उम्मीदवारों में, जिनमें 17 महिलाएं शामिल हैं। भरूच में वागरा के कांग्रेस नेता इमरान भट्टी 200 समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए हैं। भट्टी उन लोगों में शामिल हैं जो वागरा तालुका पंचायत की एक सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

Web Title: Gujarat civic elections 2021 34 seats in Bharuch Panchayat BJP gives tickets 31 Muslim candidates BTP and AIMIM

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे