लोकसभा चुनाव के बाद बिहार की राजनीति में भूचाल की स्थिति, दावते-ए-इफ्तार पर गिरिराज सिंह ने कसा तंज

By एस पी सिन्हा | Published: June 4, 2019 02:26 PM2019-06-04T14:26:26+5:302019-06-04T14:26:26+5:30

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर इफ्तार पार्टी को लेकर तंज कसा है. चार तस्वीर ट्वीट कर उन्होंने कहा कि नवरात्रि पर फलहार का आयोजन करते तो और सुंदर-सुंदर तस्वीर आती.

giriraj singh attacks on jdu over iftar party by nitish kumar | लोकसभा चुनाव के बाद बिहार की राजनीति में भूचाल की स्थिति, दावते-ए-इफ्तार पर गिरिराज सिंह ने कसा तंज

File Photo

Highlightsलोकसभा चुनाव और उसके नतीजों के बाद बिहार की राजनीति तेजी से बदल रही है.केंद्रीय मंत्री और भाजपा के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर इफ्तार पार्टी को लेकर तंज कसा है. उनके इस ट्वीट पर जदयू नेता व सूचना एवं जन संपर्क विभाग के मंत्री नीरज कुमार ने कहा है कि देश संविधान से चलता है और बिहार में सभी धर्मो का सम्मान होता है.

लोकसभा चुनाव और उसके नतीजों के बाद बिहार की राजनीति तेजी से बदल रही है. इस बदल रही परिस्थितियों में जहां एक ओर इफ्तार पार्टी ने कयासों को हवा दे दी है तो वहीं मंगलवार (4 जून) केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर नया शिगूफा छोड़ दिया है, जिसपर बवाल मच गया है. ऐसे में लोग यह पूछने लगे हैं कि क्या बिहार में एनडीए में वाकई सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है?

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर इफ्तार पार्टी को लेकर तंज कसा है. चार तस्वीर ट्वीट कर उन्होंने कहा कि नवरात्रि पर फलहार का आयोजन करते तो और सुंदर-सुंदर तस्वीर आती. गिरिराज सिंह ने जो तस्वीरें ट्वीट किया है, उन तस्वीरों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, जीतनराम मांझी के साथ-साथ बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी शामिल हैं. 

गिरिराज सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, 'कितनी खूबसूरत तस्वीर होती जब इतनी ही चाहत से नवरात्रि पर फलाहार का आयोजन करते और सुंदर सुदंर फटो आते? अपने कर्म धर्म में हम पिछड क्यों जाते और दिखावा में आगे रहते हैं?' 



वहीं, उनके इस ट्वीट पर जदयू नेता व सूचना एवं जन संपर्क विभाग के मंत्री नीरज कुमार ने कहा है कि देश संविधान से चलता है और बिहार में सभी धर्मो का सम्मान होता है. हर व्यक्ति को धार्मिक स्वतंत्रता मिली हुई है. हमारा भाव सहिष्णुता, करुणा और दया है. 

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को अपमानित करने वाला सम्मान के साथ अपनी राजनीतिक सफर तय नहीं कर पाएगा. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की पहचान को धूमिल करने की हर कोशिश धूमिल होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि हम बहुत कुछ करके भी निहत्थे खड़े हैं, वो कुछ न करके भी बलवान बने हैं. 

उन्होंने कहा कि बिहार की जनता एक मात्र नीतीश कुमार पर भरोसा कर रही है. बिहार में जीत नीतीश कुमार के काम और आपसी भाईचारे पर मिली है. कोई अपने सिर जबरदस्ती जीत का सेहरा बांध ले, तो हम क्या कर सकते हैं?

नीरज कुमार के बाद जदयू नेता व भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने भी गिरिराज सिंह को करारा जवाब देते हुए कहा है कि गिरिराज के बयान को हम प्रमुखता से नहीं लेते हैं. जब समय था तो हम भी उनसे मिलने जाते थे. आज वो 4 लाख वोट से जीत क्या गए? नई भाषा बोल रहे हैं. 

गिरिराज सिंह ट्वीट पर जदयू नेता व मंत्री श्याम रजक ने जुबानी हमला करते हुए कहा कि गिरिराज सिंह केंद्रीय मंत्री बनाये गए हैं, वे अपनाकाम करें. काम करने के बदले बयान देकर चेहरा ना चमकाएं. सुशील मोदी भी करते हैं इफ्तार का आयोजन. 

यहां उल्लेखनीय है कि गिरिराज सिंह विवादित ट्वीट और विवादास्पद बयानबाजी के लिए मशहूर हैं. ऐसे में आज के उनके ट्वीट के कई मायने निकाले जा रहे हैं. बिहार में बीते दो दिनों में इफ्तार का दौर जारी है. भाजपा, जदयू, लोजपा और राजद ने इफ्तार पार्टी दी है. इफ्तार के मौके पर नीतीश कुमार और जीतनराम मांझी वर्षों के बाद साथ-साथ दिखे. इसके बाद से कयासों का बाजार गर्म हो गया. इस बीच गिरिराज सिंह का यह ट्वीट काफी कुछ बयां कर रहा है.

 

Web Title: giriraj singh attacks on jdu over iftar party by nitish kumar

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे