गौतम गंभीर ने एक हजार PPE किट्स वाला निभाया अपना वादा, ट्वीट कर कहा- सीएम केजरीवाल अब आपके वादे की बारी

By पल्लवी कुमारी | Published: April 11, 2020 08:35 AM2020-04-11T08:35:53+5:302020-04-11T08:35:53+5:30

दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 903 हो गई जिसमें एक दिन में सामने आए 183 नये मामले हैं। वहीं दो लोगों की मौत हो गई है।

Gautam Gambhir To Arvind Kejriwal Delivered PPE 1000 kits As Promised, Your Turn Now | गौतम गंभीर ने एक हजार PPE किट्स वाला निभाया अपना वादा, ट्वीट कर कहा- सीएम केजरीवाल अब आपके वादे की बारी

Arvind Kejriwal And Gautam Gambhir (File Photo)

Highlightsगौतम गंभीर ने इससे पहले आप सरकार पर इस मुद्दे पर ‘घड़ियाली आंसू बहाने’ और विक्टिम कार्ड (पीड़ित दिखने) खेलने का आरोप लगाया था। दिल्ली में बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच चल रही आरोपबाजी दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 से जारी है।

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर  द्वारा अपनी सांसद निधि से की गई 50 लाख रुपये की पेशकश पर सीएम अरविंद कजेरीवाल ने PPE किट वाली बात कही थी। गौतम गंभीर ने दिल्ली के स्वास्थ्य कर्मियों के लिए एक हजार PPE किट की डिलीवरी करा दी है। जिसके बारे में गौतम गंभीर ने खुद ट्वीट कर जानकारी दी है। 

गौतम गंभीर ने ट्वीट कर लिखा है, ''मैंने अपना वादा निभाया और PPE किट डिलेवर करा दिए हैं। एक हजार PPE किट दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में पहुंचा दिए गए हैं। अरविंद केजरीवाल अब दिल्ली को किए गए आपके वादों को पूरा करने का समय आ गया है। और उपकरण भी प्राप्त किए जा सकते हैं. मुझे जगह और विवरण बताएं।'' इसके ट्वीट के साथ गौतम गंभीर ने PPE किट की तस्वीर भी शेयर की है। 

जानें क्या है गौतम गंभीर बनाम सीएम अरविंद केजरीवाल का पूरा विवाद 

असल में गौतम गंभीर ने पिछले हफ्ते ने अपनी सांसद निधि से 50 लाख रुपये की पेशकश की थी, जिसको दिल्ली सरकार द्वारा स्वीकार नहीं किए जाने की बात कहने के बाद, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि रुपयों की समस्या नहीं है बल्कि स्वास्थ्य कर्मियों के लिये सुरक्षा उपकरणों की उपलब्धता नहीं होना समस्या है। गौतम गंभीर के 50 लाख रुपये की पेशकश के जवाब में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा लिखा था,  'गौतम जी, आपके प्रस्ताव के लिए धन्यवाद. समस्या पैसों की नहीं, बल्कि पीपीई किट की उपलब्धता की है। अगर आप हमें तुरंत कहीं से पीपीई किट दिलाने में हमारी मदद करते हैं तो हम आभारी होंगे। दिल्ली सरकार उन्हें खरीद लेगी। धन्यवाद। " 

अरविंद केजरीवाल के इस ट्वीट पर गौतम गंभीर ने जवाब देते हुए कहा था, 'अरविंद जी, पहले आपके ही उपमुख्यमंत्री ने दावा किया था कि पैसों की कमी है।अब आप उनके विरोधाभासी बात कर रहे हैं। अब आप कह रहे हैं कि पैसों की नहीं किट्स की कमी है। खैर, 1000 PPE किट्स मंगवा ली है। कृपया मुझे बताएं कि उन्हें कहां डिलिवर किया जा सकता है। यह बातों का नहीं, बातें करने समय खत्म हो चुका है, यह बस जुट जाने का समय है। आपकी प्रतिक्रिया का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।' 

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले 903 हुए, मृतकों की संख्या 14 हुई

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 903 हो गई जिसमें एक दिन में सामने आए 183 नये मामले और दो लोगों की मौत शामिल है। कुल मामलों में से 584 मामले मार्च में निजामुद्दीन इलाके में हुए धार्मिक कार्यक्रम से जुड़े हुए हैं।  महानगर में बृहस्पतिवार की रात तक घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 12 और संक्रमित लोगों की संख्या 720 थी। अधिकारियों ने बताया कि दो और लोगों की मौत के साथ दिल्ली में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 14 हो गई है। उन्होंने कहा कि कुल मामलों में से 26 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और एक व्यक्ति देश से बाहर चला गया है। (10 अप्रैल का डेटा) 

Web Title: Gautam Gambhir To Arvind Kejriwal Delivered PPE 1000 kits As Promised, Your Turn Now

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे