शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: फिच का अनुमान, चालू वित्त वर्ष में भारतीय अर्थव्यवस्था में आएगी 10.5 प्रतिशत की गिरावट, पढ़ें खबर

By भाषा | Published: September 8, 2020 07:20 PM2020-09-08T19:20:55+5:302020-09-08T19:20:55+5:30

फिच रेटिंग्स ने चालू वित्त वर्ष 2020-21 में भारतीय अर्थव्यवस्था में 10.5 प्रतिशत की भारी गिरावट का अनुमान लगाया है।

Fitch estimates Indian economy to decline by 10.5% in current fiscal | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: फिच का अनुमान, चालू वित्त वर्ष में भारतीय अर्थव्यवस्था में आएगी 10.5 प्रतिशत की गिरावट, पढ़ें खबर

सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsअभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की दोस्त रिया चक्रवर्ती की शिकायत पर मुंबई पुलिस ने राजपूत की बहनों और डॉक्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को मादक पदार्थों से जुड़े आरोपों के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया है।कांग्रेस ने मंगलवार को निर्णय किया कि राज्यसभा के उप सभापति के चुनाव के लिए विपक्ष की तरफ से साझा उम्मीदवार खड़ा किया जाएगा।

नयी दिल्ली: भाषा की अलग-अलग फाइलों से मंगलवार शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैः

चीनी सैनिकों ने पूर्वी लद्दाख में भारतीय ठिकाने के करीब आने की कोशिश की : सेना

नयी दिल्ली, भारतीय सेना ने चीन की जनमुक्ति सेना (पीएलए) द्वारा उस पर वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पार करने के लगाए गए आरोपों को मंगलवार को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि चीनी सैनिकों ने सोमवार को हवा में गोलियां चलाईं और पूर्वी लद्दाख में भारतीय ठिकाने के करीब आने की कोशिश की।

एनसीबी ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को किया गिरफ्तार

मुंबई, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को उनके ‘लिव इन पार्टनर’ सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मादक पदार्थों से जुड़े आरोपों के सिलसिले में तीन दिनों तक पूछताछ करने के बाद मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

कांग्रेस का फैसला : राज्यसभा के उप सभापति चुनाव में उतारा जाएगा विपक्ष का साझा उम्मीदवार

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने मंगलवार को निर्णय किया कि राज्यसभा के उप सभापति के चुनाव के लिए विपक्ष की तरफ से साझा उम्मीदवार खड़ा किया जाएगा और इसके लिए समान विचारधारा वाले सभी दलों को साथ लेने का प्रयास होगा।

भारतीय उत्पाद ही नहीं भारत की आवाज भी अब ज्यादा ‘ग्लोबल’ हो रही है: मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि न सिर्फ भारतीय उत्पाद, बल्कि भारत की आवाज भी अब ज्यादा ‘ग्लोबल’ हो रही है तथा दुनिया भारत को अब और ज्यादा ध्यान से सुनती है।

फिच का अनुमान, चालू वित्त वर्ष में भारतीय अर्थव्यवस्था में आएगी 10.5 प्रतिशत की गिरावट

नयी दिल्ली, फिच रेटिंग्स ने चालू वित्त वर्ष 2020-21 में भारतीय अर्थव्यवस्था में 10.5 प्रतिशत की भारी गिरावट का अनुमान लगाया है।

 रिया चक्रवर्ती की शिकायत पर अभिनेता सुशांत की बहनों और डॉक्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

मुंबई, दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की दोस्त रिया चक्रवर्ती की शिकायत पर मुंबई पुलिस ने राजपूत की बहनों और डॉक्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। रिया ने आरोप लगाया कि बिना परामर्श उन्होंने राजपूत के लिए दवा निर्धारित की। अधिकारी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

भारत नियुक्ति सर्वे भारत में नियुक्ति का परिदृश्य 15 साल में सबसे कमजोर : सर्वे

नयी दिल्ली, भारत में नियुक्तियों या भर्तियों का परिदृश्य 15 साल के सबसे कमजोर स्तर पर पहुंच गया है। 800 से अधिक नियोक्ताओं के सर्वे में सिर्फ तीन प्रतिशत कंपनियों ने ही अगले तीन माह के दौरान नई नियुक्तियां करने की मंशा जताई है। यह सर्वे मंगलवार को जारी किया गया।

महाराष्ट्र देशमुख कंगना ड्रग कंगना पर अध्ययन के आरोपों की जांच करेगी मुंबई पुलिस : अनिल देशमुख

मुंबई, महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने मंगलवार को कहा कि मुंबई पुलिस अध्ययन सुमन के आरोपों की जांच करेगी जिसमें उन्होंने कंगना पर मादक पदार्थ लेने का आरोप लगाया है।

भारत बोपन्ना-शापोवालोव की जोड़ी यूएस ओपन से बाहर

न्यूयार्क, रोहन बोपन्ना और कनाडा के उनके जोड़ीदार डेनिस शापोवालोव के पुरुष युगल के क्वार्टर फाइनल में हारने के साथ ही यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गयी।

युवराज बीबीएल बीबीएल में खेलना चाहते हैं युवराज, सीए कर रहा है मदद

मेलबर्न, पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह बिग बैश लीग (बीबीएल) में खेलना चाहते हैं और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) उनके लिये क्लब ढूंढने में मदद कर रहा है। 

Web Title: Fitch estimates Indian economy to decline by 10.5% in current fiscal

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे