farmers will get big benefit by increasing the minimum support price of paddy by Rs 53 says BJP | बीजेपी ने कहा- धान के न्यूनतम समर्थन मूल्य में 53 रुपये की वृद्धि से किसानों को मिलेगा बड़ा लाभ
धान के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि का बीजेपी ने समर्थन किया। (फाइल फोटो)

Highlightsझारखंड प्रदेश भाजपा ने धान के न्यूनतम समर्थन मूल्य में 53 रुपए की वृद्धि के केन्द्र सरकार के फैसले का स्वागत किया। बीजेपी ने राज्य की हेमंत सोरेन सरकार से इसका लाभ यहां के किसानों को देने के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग की है।

रांचीः झारखंड प्रदेश भाजपा ने धान के न्यूनतम समर्थन मूल्य में 53 रुपए की वृद्धि के केन्द्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए राज्य की हेमंत सोरेन सरकार से इसका लाभ यहां के किसानों को देने के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग की है। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष आदित्य साहू ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि केंद्र सरकार ने धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 53 रुपए बढ़ाकर 1868 रुपए किया है जो किसानों को बड़ा लाभ देने वाला है और पार्टी की प्रदेश इकाई इसके लिये प्रधानमंत्री एवं कृषि मंत्री का स्वागत और अभिनंदन करती है। 

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार संकट की इस घड़ी में किसानों ,मजदूरों ,छोटे कामगारों, रेहड़ी,ठेले,पटरी वालों की चिंता कर रही है वहीं हेमंत सरकार ने किसानों से खरीदे गए धान की राशि का भुगतान अभीतक नहीं किया है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि कोरोना वायरस संकट के बीच अपनी फसलों को सरकार के हाथों बेचकर किसान भुगतान की बाट जोह रहे हैं। विभाग के अधिकारी किसानों की चिंता से बेफिक्र बैठे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य की घोषणा-वीर सरकार ने सत्ता प्राप्ति के लिए लंबे लंबे वादे किये परंतु आज जनता अपने आप को ठगा महसूस कर रही। 

साहू ने कहा कि पूर्ववर्ती रघुवर सरकार के समय किसानों को प्रति एकड़ पांच हजार रुपए मिलते थे जिसे हेमंत सरकार ने बंद कर किसानों के पेट पर लात मारी है। यह योजना पूरे देश में किसानों के लिय सर्वाधिक लोकप्रिय योजना थी। 

उन्होंने राज्य सरकार को केन्द्र की योजनाओं का लाभ राज्य के किसानों तक पहुंचाने के लिए तत्काल कदम उठाने को कहा। 

Web Title: farmers will get big benefit by increasing the minimum support price of paddy by Rs 53 says BJP
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे