Employment fight call turn off the lights Priyanka Gandhi, Akhilesh and Tejashwi Yadav supported | रोजगार की लड़ाईः रात नौ बजे नौ मिनट बत्तियां बुझाने का आह्वान, प्रियंका गांधी, अखिलेश और तेजस्वी यादव ने किया समर्थन
युवाओं के पास डिग्री और योग्यता है, इसके बावजूद वह बेरोजगार हैं और सरकार उनके लिये कुछ भी नहीं कर रही है। (file photo)

Highlightsप्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को कहा कि रोजगार की लड़ाई लड़ रहे युवाओं का सभी को साथ देना चाहिए।उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका ने कहा, ‘‘ आज हम सबको युवाओं की रोजगार की लड़ाई में उनका साथ देने की जरूरत है।’’यादव ने ट्वीट किया, ‘मुट्ठियां जब बंध जाती हैं नौजवानों की, नींद उड़ जाती है ज़ुल्मी हुक्मरानों की’।

नई दिल्ली/पटना/लखनऊः कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को कहा कि रोजगार की लड़ाई लड़ रहे युवाओं का सभी को साथ देना चाहिए।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘इस देश का युवा अपनी आवाज सुनाना चाहता है। अपनी रुकी हुई भर्तियों, परीक्षाओं की तिथियों, नियुक्तियों एवं नई नौकरियों को लेकर युवा अपनी आवाज उठा रहा है।’’ रोजगार और भर्तियों में ‘विलंब’ के मुद्दे पर युवाओं का समर्थन करते हुए कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका ने कहा, ‘‘ आज हम सबको युवाओं की रोजगार की लड़ाई में उनका साथ देने की जरूरत है।’’

बेरोजगारी के खिलाफ आह्वान

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बेरोजगारी का दंश झेल रहे युवाओं और उनके परिवारों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए लोगों से बुधवार रात नौ बजे नौ मिनट तक बत्तियां बुझाने की अपील की। यादव ने ट्वीट किया, ‘मुट्ठियां जब बंध जाती हैं नौजवानों की, नींद उड़ जाती है ज़ुल्मी हुक्मरानों की’।

आइए युवाओं व उनके परिवार की बेरोज़गारी-बेकारी के इस अंधेरे में हम आज रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए बत्तियां बुझाकर क्रांति की मशाल जलाएं, उनकी आवाज़ में आवाज़ मिलाएं! नो मोर बीजेपी’’ सपा नेता अनुराग भदौरिया ने कहा कि प्रतिभाशाली युवाओं के पास डिग्री और योग्यता है, इसके बावजूद वह बेरोजगार हैं और सरकार उनके लिये कुछ भी नहीं कर रही है।

बेरोजगारी और सरकारी संस्थाओं के निजीकरण के खिलाफ बिहार के लोगों से एकजुट होने की अपील

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी और सरकारी संस्थाओं के निजीकरण के खिलाफ बिहार के लोगों से एकजुट होने की अपील की है। मंगलवार की रात 9 बजे अपने फेसबुक लाइव में तेजस्वी ने अपील की है कि बिहार के लोग बुधवार यानी 9 सितम्बर को 9 बजे रात में 9 मिनट तक के लिए घर के बल्ब-ट्यूबलाइट्स बंद कर दें और एक दीया, लालटेन या मोमबत्ती जलाएं।

नेता प्रतिपक्ष ने ट्वीट भी किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि बेरोजगार युवा साथियों और स्वयंसेवी संगठनों द्वारा आहूत निजीकरण एवं प्रदेश में व्याप्त भयंकर बेरोजगारी के खिलाफ आज 9 सितम्बर रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घर की लाइट बंद कर दीप, दिया, मोमबत्तियां और लालटेन जलाने की मुहिम का हम समर्थन करते है।

तेजस्वी ने कहा है कि यह राजद का आंदोलन नहीं है। बेरोजगार युवक और कुछ स्वयंसेवी संस्थाओं ने यह आंदोलन शुरू किया है, उन्होंने कहा है कि वह खुद अपनी मां राबड़ी देवी के साथ तय समय पर अपनी छत पर लालटेन लेकर खड़े रहेंगे।

Web Title: Employment fight call turn off the lights Priyanka Gandhi, Akhilesh and Tejashwi Yadav supported
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे