पायलट और सिंधिया का पुराना वीडियो शेयर कर दिग्विजय सिंह ने दिखाया आईना, कहा- 'जरा देखिए, अब कैसे विश्वास करे'

By पल्लवी कुमारी | Published: July 15, 2020 03:31 PM2020-07-15T15:31:41+5:302020-07-15T15:31:41+5:30

राजस्थान में कांग्रेस नेता सचिन पायलट को उप मुख्यमंत्री और पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष के पदों से हटा दिया गया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मार्च 2020 में बीजेपी ज्वाइन कर लिया था। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी में उनकी उपेक्षा की जा रही थी, काम करने की आजादी नहीं थी। सचिन पायलट ने भी आज (15 जुलाई) को कहा है कि राजस्थान में उनको विकास कार्य नहीं करने दिए गए।

Digvijay Singh on sachin pilot & jyotiraditya scindia share old video when both slams BJP RSS | पायलट और सिंधिया का पुराना वीडियो शेयर कर दिग्विजय सिंह ने दिखाया आईना, कहा- 'जरा देखिए, अब कैसे विश्वास करे'

सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया (तस्वीर स्त्रोत-वीडियो स्क्रीनशॉट)

Highlightsसचिन पायलट को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि उन्हे थोड़ा सब्र करना चाहिए था। कांग्रेस पार्टी ने उन्हें बहुत कुछ दिया है। सचिन पायलट ने उप मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद कहा कि राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत ने उन्हें जनता से किए गए वादे पूरे नहीं करने दिए।सचिन पायलट ये भी साफ कर दिया है कि फिलबाल बीजेपी में शामिल नहीं होने वाले हैं।

भोपाल: राजस्थान में कांग्रेस नेता सचिन पायलट के बगावती तेवर और उप मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद दिग्विजय सिंह उनपर निशाना साधा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने सचिन पायलट के साथ-साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी आईना दिखाया है। दिग्विजय सिंह ने दोनों सिंधिया और पायलट दोनों नेताओं का एक पुराना इंटरव्यू वाला वीडियो शेयर किया है। वीडियो उस वक्त की है, जब सिंधिया भी कांग्रेस में थे। वीडियो में सिंधिया और पायलट दोनों भारतीय जनता पार्टी (BJP) और संघ ( RSS) की विचारधारा और मोदी सरकार के खिलाफ बोल रहे हैं। सिंधिया मार्च 2020 में बीजेपी में शामिल हो गए थे। वहीं सचिन पायलट ने आज (15 जुलाई) कहा है कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होने वाले हैं। 

वीडियो को शेयर कर दिग्विजय सिंह ने लिखा है, राष्ट्रीय स्तर पर इन दो उभरते हुए नेताओं (सिंधिया और पायलट) पर लोगों को बहुत विश्वास था, उम्मीदें थीं।  अब जरा सुनिए यह क्या कह रहे हैं और क्या कर रहे हैं।

दिग्विजय सिंह ने एक बाद एक कई वीडियो सिंधिया और पायलट के शेयर किए हैं।

एक वीडियो को शेयर कर लिखा है, अब जनता कैसे विश्वास करे। जरा सोचिए।

दिग्विजय सिंह ने कहा- सचिन पायलट को थोड़ सब्र करना चाहिए था

सचिन पायलट को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि उन्हे थोड़ा सब्र करना चाहिए था। उनकी क्या उम्र ही थी। सिंधिया और पायलट दोनों पर निशाना साधते हुए दिग्विजय सिंह बोले इन दोनों युवा नेताओं को पार्टी ने बहुत सम्मान दिया। जिस तरह का व्यवहार उन्होंने किया वो कांग्रेस पार्टी की नीतियों के खिलाफ है। 

सचिन पायलट को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा, सचिन पायलट को कांग्रेस ने सांसद, केन्द्रीय मंत्री, राजस्थान पार्टी प्रमुख और डिप्टी सीएम बनाय, उनकी उम्र क्या है? वह अभी भी युवा हैं, उन्हें थोड़ा धैर्य रखना चाहिए। उनकी हरकतें पार्टी के अनुशासन के खिलाफ हैं। इन युवाओं में धैर्य नहीं है।

कांग्रेस ने राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ बगावत करने वाले सचिन पायलट के विरूद्ध सख्त कदम उठाते हुए उन्हें मंगलवार (14 जुलाई) को उप मुख्यमंत्री और पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष के पदों से हटा दिया। इसके साथ ही पार्टी ने पायलट के साथ गए सरकार के दो मंत्रियों विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को भी उनके पदों से तत्काल प्रभाव से हटा दिया है।

Web Title: Digvijay Singh on sachin pilot & jyotiraditya scindia share old video when both slams BJP RSS

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे