Deputy Speaker Election BJD YSR Congress support NDA Harivansh AAP MP vote for RJD Manoj Jha | उपसभापति चुनावः हरिवंश के सामने मनोज झा, बीजद, YSR कांग्रेस ने किया NDA को समर्थन, AAP सांसद RJD को देंगे वोट
विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने सिंह का समर्थन करने के लिए बीजद की निंदा की।

Highlightsबीजद, YSR कांग्रेस ने सिंह को समर्थन करने की घोषणा की है। वहीं आप के सांसद झा को वोट करेंगे। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह का समर्थन करने का सोमवार को फैसला किया।विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने सिंह का समर्थन करने के लिए बीजद की निंदा करते हुए कहा कि क्षेत्रीय पार्टी का असली चेहरा सामने आ गया है।

नई दिल्लीः राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए राजग और यूपीए तैयार है। एनडीए प्रत्याशी हरिवंश नारायण सिंह के सामने यूपीए के मनोज झा हैं। बीजद, YSR कांग्रेस ने सिंह को समर्थन करने की घोषणा की है। वहीं आप के सांसद झा को वोट करेंगे।

तेलंगाना राष्ट्र समिति ने ऐलान किया है कि राज्यसभा उपसभापति चुनाव के मतदान में हिस्सा नहीं लेंगे। YSR सांसद साईं रेड्डी ने कहा कि YSR कांग्रेस पार्टी ने राज्यसभा के उप-राष्ट्रपति पद के लिए NDA के उम्मीदवार हरिवंश को समर्थन देंगे।

बीजू जनता दल (बीजद) ने राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह का समर्थन करने का सोमवार को फैसला किया। विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने सिंह का समर्थन करने के लिए बीजद की निंदा करते हुए कहा कि क्षेत्रीय पार्टी का असली चेहरा सामने आ गया है।

राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए सोमवार को चुनाव होने की संभावना है। बीजद के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्यसभा उपसभापति पद के लिये राजग के उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह को उनकी पार्टी द्वारा समर्थन देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने एक विज्ञप्ति में कहा कि पटनायक ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सुबह उन्हें फोन किये जाने के बाद यह घोषणा की। जद (यू) के सांसद सिंह ने बुधवार को इस पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था।

कुमार ने 10 सितम्बर को भी पटनायक को फोन किया था और उनसे सिंह का समर्थन करने का अनुरोध किया था। राज्यसभा के राज्य से दस सदस्यों में से नौ बीजद के हैं। भाजपा का राज्य से राज्यसभा के लिए एक सदस्य है। इस बीच विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने सिंह का समर्थन करने के लिए बीजद की निंदा की।

कांग्रेस की ओडिशा इकाई के अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने कहा कि राज्यसभा के उपसभापति पद के चुनाव के लिए राजग उम्मीदवार का समर्थन कर बीजद का असली चेहरा एक बार फिर सामने आया है। उन्होंने दावा किया कि बीजद सभी मुद्दों पर भाजपा का समर्थन करती रही है और वे एक पार्टी है। उन्होंने क्षेत्रीय पार्टी पर ओडिशा के लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया। 

Web Title: Deputy Speaker Election BJD YSR Congress support NDA Harivansh AAP MP vote for RJD Manoj Jha
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे