किसान आंदोलन के बीच सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू, जानिए क्या है कारण

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 8, 2021 04:43 PM2021-02-08T16:43:41+5:302021-02-08T16:44:40+5:30

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने प्रश्नकाल आगे बढ़ाया. इस दौरान सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अपने मंत्रालय से संबंधित कुछ पूरक प्रश्न के उत्तर दिए. इस बीच, सदन में नारेबाजी जारी रही। कांग्रेस और द्रमुक के सदस्यों ने ‘काले कानून वापस लो’ के नारे लगाए.

Delhi Congress leader Navjot Singh Sidhu arrives residence party's interim chief Sonia Gandhi farmer movement punjab  | किसान आंदोलन के बीच सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू, जानिए क्या है कारण

अच्छे कानूनों पर जोर देकर और बुरे कानूनों को खारिज करके कानून के शासन का सम्मान करता है.

Highlightsनवजोत सिंह सिद्धू पंजाब की राजनीति में ज्यादा सक्रिय नहीं हैं. हालांकि वे ट्विटर पर सक्रिय रहते हैं. भावनाओं को जाहिर करने वाले सिद्धू ने मुलाकात से कुछ देर पहले ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा कि सविनय अवज्ञा, वास्तव में, एक रूढ़िवादी विचार है. यह विद्रोह से कुछ कदम कम है.

नई दिल्लीः किसान आंदोलन के बीच सोमवार को कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धूकांग्रेस की अंतरिम प्रमुख सोनिया गांधी से मिलने उनके घर पहुंचे.

नवजोत सिंह सिद्धूपंजाब की राजनीति में ज्यादा सक्रिय नहीं हैं. हालांकि वे ट्विटर पर सक्रिय रहते हैं. अक्सर शेरो शायरी के जरिये अपनी भावनाओं को जाहिर करने वाले सिद्धू ने मुलाकात से कुछ देर पहले ट्वीट किया था. इसमें उन्होंने लिखा कि सविनय अवज्ञा, वास्तव में, एक रूढ़िवादी विचार है. यह विद्रोह से कुछ कदम कम है.

यह अच्छे कानूनों पर जोर देकर और बुरे कानूनों को खारिज करके कानून के शासन का सम्मान करता है. इससे पहले सिद्धू ने एक ट्वीट किया था कि ये दबदबा, ये दौलतें, ये हुकूमत का नशा, सब किरायेदार हैं... घर बदलते रहते हैं.

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. सिद्धू की पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से तनातनी जगजाहिर है. ऐसे में सिद्धू का सोनिया गांधी से मुलाकात करने जाना कई संभावनाओं को जाहिर कर रहा है.

नये कृषि कानूनों के मुद्दे पर हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

विवादों में घिरे नये कृषि कानूनों के मुद्दे पर कांग्रेस, द्रमुक और कई अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही सोमवार को आरंभ होने के करीब 10 मिनट बाद शाम पांच बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. सदन की कार्यवाही शुरु होते ही पिछले कुछ दिनों की तरह आज भी कांग्रेस और द्रमुक के सदस्य अध्यक्ष के आसन के निकट पहुंचकर नारेबाजी करने लगे.

Web Title: Delhi Congress leader Navjot Singh Sidhu arrives residence party's interim chief Sonia Gandhi farmer movement punjab 

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे