Delhi BJP: 14 जिला इकाइयों के नए अध्यक्षों के नामों की घोषणा, शर्मा और बिधूड़ी को दोबारा मौका, देखिए सूची

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 28, 2020 04:16 PM2020-08-28T16:16:48+5:302020-08-28T16:16:48+5:30

शाहदरा इकाई के अध्यक्ष राम किशोर शर्मा और दक्षिण दिल्ली इकाई के अध्यक्ष रोहताश बिधूड़ी को फिर से नियुक्त किया गया है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने यह सूची जारी करते हुए कहा कि नयी नियुक्तियां तुरंत प्रभावी होंगी।

Delhi BJP Declaration of names of new presidents of 14 district units Sharma and Bidhuri get a chance again see list | Delhi BJP: 14 जिला इकाइयों के नए अध्यक्षों के नामों की घोषणा, शर्मा और बिधूड़ी को दोबारा मौका, देखिए सूची

दो जिला अध्यक्षों शर्मा और बिधूड़ी को फिर से उनके पदों पर नियुक्त किया गया है।

Highlightsगोयल ने कहा कि 14 जिला इकाइयों के नए अध्यक्षों को व्यापक परामर्श और ‘प्रतिक्रिया प्रक्रिया’ के बाद नियुक्त किया गया है। दिल्ली भाजपा के संगठनात्मक पुनर्गठन के तहत इसी सप्ताह 230 ब्लॉक अध्यक्षों की सूची जारी की गयी थी। पार्टी नेताओं ने कहा है कि राज्य इकाई के नए पदाधिकारियों के नामों की घोषणा जल्द होने की संभावना है।

नई दिल्लीःदिल्ली भाजपा ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में अपनी 14 जिला इकाइयों के नए अध्यक्षों के नामों की घोषणा की। शाहदरा इकाई के अध्यक्ष राम किशोर शर्मा और दक्षिण दिल्ली इकाई के अध्यक्ष रोहताश बिधूड़ी को फिर से नियुक्त किया गया है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने यह सूची जारी करते हुए कहा कि नयी नियुक्तियां तुरंत प्रभावी होंगी।

दिल्ली भाजपा मीडिया प्रकोष्ठ के प्रमुख अशोक गोयल ने कहा कि 14 जिला इकाइयों के नए अध्यक्षों को व्यापक परामर्श और ‘प्रतिक्रिया प्रक्रिया’ के बाद नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि दो जिला अध्यक्षों शर्मा और बिधूड़ी को फिर से उनके पदों पर नियुक्त किया गया है। दिल्ली भाजपा के संगठनात्मक पुनर्गठन के तहत इसी सप्ताह 230 ब्लॉक अध्यक्षों की सूची जारी की गयी थी। पार्टी नेताओं ने कहा है कि राज्य इकाई के नए पदाधिकारियों के नामों की घोषणा जल्द होने की संभावना है।

भाजपा ने दिल्ली में 250 मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति की, 80 फीसद चेहरे नए

दिल्ली भाजपा के संगठनात्मक पुनर्गठन की प्रक्रिया के तहत प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने पार्टी की मंडल इकाइयों के 250 अध्यक्षों की पहली सूची जारी कर दी। इनमें से 80 फीसद चेहरे नए हैं। दिल्ली प्रदेश मीडिया प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अशोक गोयल ने कहा कि पार्टी की नीति के तहत सूची में शामिल सभी मंडल अध्यक्षों की उम्र 45 से कम है। उन्होंने कहा, ‘‘नए मंडल अध्यक्षों में 55 अन्य पिछड़ा वर्ग, 36 अनुसूचित जाति और 20 महिला श्रेणी से हैं। 200 चेहरे नए हैं जबकि 50 को फिर से यह जिम्मेदारी दी गई है।’’

पार्टी नेताओं का कहना है शेष बचे मंडलों में भी जल्द ही अध्यक्षों की नियुक्ति कर दी जाएगी। दिल्ली को भाजपा ने संगठनात्मक दृष्टि से कुल 280 मंडलों में विभाजित कर रखा है। पार्टी अगले कुछ दिनों में नए पदाधिकारियों और 14 जिला अध्यक्षों के नामों की घोषणा कर सकती है।

गोयल ने बताया कि पार्टी की ओर से नियुक्त पर्यवेक्षकों ने जमीनी स्तर पर फीडबैक लेने के बाद इन मंडल अध्यक्षों के नामों को हरी झंडी दी है। प्रत्येक मंडल अध्यक्ष की नियुक्ति से पहले पूर्व और वर्तमान मंडल अध्यक्षों, पार्षदों, विधायकों, सांसदों और संगठन के पदाधिकारियों सहित लगभग 4500 नेताओं से चर्चा की गई। हालांकि पार्टी के एक धड़े का आरोप है कि फीडबैक की प्रकिया में गड़बड़ी हुई है और कई मामलों में मेहनती कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज किया गया है।

नाम न छापने की शर्त पर पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘ऐसे मेहनती कार्यकर्ताओं में नाराजगी है। वे इस संबंध में पार्टी कार्यालय में जल्द ही अपना विरोध दर्ज कराएंगे।’’ भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह और महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष विजया रहाटकर को संगठनात्मक चुनावों के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। 

Web Title: Delhi BJP Declaration of names of new presidents of 14 district units Sharma and Bidhuri get a chance again see list

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे