मूर्ति तोड़ने वाले कायरों, जीवन में तुम्हारी उपलब्धि है कि रात के अंधेरे में छिपकर तुम देश के महापुरुषों का अपमान करने की कोशिश करते हो?

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 14, 2019 01:52 PM2019-09-14T13:52:51+5:302019-09-14T13:52:51+5:30

प्रियंका ने कहा, ''मूर्ति तोड़ने वाले कायरों, जीवन में यही तुम्हारी उपलब्धि है कि रात के अंधेरे में छिपकर तुम देश के महापुरुषों का अपमान करने की कोशिश करते हो? मूर्तियों पर हमला करके इन महापुरुषों की महानता का एक अंश भी तुम हिला-डुला नहीं सकते।''

Cowards who break the idol, your achievement in life is that by hiding in the darkness of the night you try to insult the great men of the country? | मूर्ति तोड़ने वाले कायरों, जीवन में तुम्हारी उपलब्धि है कि रात के अंधेरे में छिपकर तुम देश के महापुरुषों का अपमान करने की कोशिश करते हो?

उरई क्षेत्र के गांधी इंटर कॉलेज में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को असमाजिक तत्वों ने खंडित कर दिया।

Highlightsकुछ दिन पहले उप्र में बाबासाहेब आम्बेडकर की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने तोड़ा।अब जालौन में महात्मा गांधी की मूर्ति को तोड़ा गया।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा खंडित किए जाने की निंदा करते हुए शनिवार को कहा कि महापुरुषों की मूर्तियों पर हमले करके कोई उनकी महानता को जरा भी कमतर नहीं कर सकता।

उन्होंने ट्वीट किया, ''कुछ दिन पहले उप्र में बाबासाहेब आम्बेडकर की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने तोड़ा। अब जालौन में महात्मा गांधी की मूर्ति को तोड़ा गया।" प्रियंका ने कहा, ''मूर्ति तोड़ने वाले कायरों, जीवन में यही तुम्हारी उपलब्धि है कि रात के अंधेरे में छिपकर तुम देश के महापुरुषों का अपमान करने की कोशिश करते हो? मूर्तियों पर हमला करके इन महापुरुषों की महानता का एक अंश भी तुम हिला-डुला नहीं सकते।'' गौरतलब है कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के जालौन जिले की कोतवाली उरई क्षेत्र के गांधी इंटर कॉलेज में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने खंडित कर दिया। 

जालौन में महात्मा गांधी की प्रतिमा खंडित

कोतवाली उरई क्षेत्र के गांधी इंटर कॉलेज में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को असमाजिक तत्वों ने खंडित कर दिया। घटना के बाद विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने धरना देकर नए सिरे से महात्मा गांधी की प्रतिमा स्थापित करने और असमाजिक तत्वों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की मांग की है।

पुलिस अधीक्षक सतीश कुमार ने बताया की गांधी इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य रवि कुमार अग्रवाल ने कोतवाली में शिकायत देकर कहा है कि पूर्व निर्धारित समय के अनुसार आज जैसे ही वह कॉलेज पहुंचे, तो देखा की महात्मा गांधी की प्रतिमा का सिर जमीन पर टूट कर पड़ा है।

उन्होंने इसकी सूचना प्रबंधन को भी दे दी। पुलिस अधीक्षक कुमार ने बताया की प्रधानाचार्य अग्रवाल की शिकायत पर अज्ञात असमाजिक तत्वों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया तथा खंडित प्रतिमा को सही करवा दिया गया है। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष चौधरी श्याम सुंदर ने बताया राष्ट्रपिता की जैसी प्रतिमा थी, वैसी ही प्रतिमा स्थापित होने तक वह धरना देंगे। उन्होंने प्रतिमा खंडित करने वाले असमाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी मांग की है। 

Web Title: Cowards who break the idol, your achievement in life is that by hiding in the darkness of the night you try to insult the great men of the country?

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे