राजद प्रमुख लालू यादव की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, तीनों सेवादार मिले संक्रमित

By एस पी सिन्हा | Published: July 27, 2020 03:39 PM2020-07-27T15:39:52+5:302020-07-27T15:39:52+5:30

तीनों सेवादारों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है. उन्हें ड्यूटी से हटा दिया गया है और आइसोलेशन में भेज दिया गया है. तीनों सेवादारों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के कारण तीन से पांच दीन के अंदर लालू यादब की दुबारा कोरोना जांच कराई जाएगी.

Coronavirus ranchi RJD chief Lalu Yadav's corona report negative three servicemen found infected | राजद प्रमुख लालू यादव की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, तीनों सेवादार मिले संक्रमित

लालू के जिन सेवादारों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वे तीन दिन पहले तक बाहर कई लोगों के संपर्क में रहे थे.

Highlightsलालू प्रसाद यादव फिलहाल कोरोना के संक्रमण से कितनी दूर हैं इसका पता तीन दिनों बाद ही चल सकेगा. जांच में कोरोना पॉजिटिव मिले इन्‍हीं तीन सेवकों पर पेइंग वार्ड में भर्ती लालू को संभालने की जिम्‍मेवारी है. लालू का भोजन पकाने से लेकर खाना खिलाने तक जिम्मा इन्हीं सेवादारों पर हैं.

रांचीः रांची के रिम्स में भर्ती राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है, लेकिन डॉक्टरों के लिए टेंशन की बात यह है कि उनके तीनों सेवादार की रोपोर्ट पॉजिटिव आई है.

उनके तीनों सेवादारों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है. उन्हें ड्यूटी से हटा दिया गया है और आइसोलेशन में भेज दिया गया है. तीनों सेवादारों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के कारण तीन से पांच दीन के अंदर लालू यादब की दुबारा कोरोना जांच कराई जाएगी.

उल्लेखन्नीय है कि एक सहयोगी को खांसी और कोरोना के लक्षण दिखने के बाद सभी के टेस्ट कराए गए थे. लालू यादव समेत उनके तीनों सेवादारों का सैंपल शनिवार को लिया गया था. जिसमें लालू यादव कोरोना निगेटिव पाए गए हैं, जबकि उनके तीनों सेवादार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

लालू यादव में फिलहाल किसी तरह के कोविड-19 के लक्षण नहीं पाए गए हैं

लालू यादव में फिलहाल किसी तरह के कोविड-19 के लक्षण नहीं पाए गए हैं. जिस तरह लालू के इर्द-गिर्द रहने वाले लोगों को जांच में कोरोना पॉजिटिव करार दिया गया है, उससे एक बार फिर लालू को लेकर परिजनों और शुभचिंतकों की आशंकाएं बढ़ गई हैं. रविवार को लालू के साथ 24 घंटे रहने वाले 3 सेवकों की पहचान कोरोना पॉजिटिव के रूप में की गई है, साथ ही उनके कमरे की साफ-सफाई करने वाली मेड भी कोरोना संक्रमित मिली है.

ऐसे में 12 गंभीर बीमारियों से ग्रस्‍त लालू के लिए खतरा अभी टला नहीं है. ऐसे में लालू प्रसाद यादव फिलहाल कोरोना के संक्रमण से कितनी दूर हैं इसका पता तीन दिनों बाद ही चल सकेगा. देर रात उनके तीनों सेवादारों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से एक बार फिर सबकी चिंता बढ़ गई है. जांच में कोरोना पॉजिटिव मिले इन्‍हीं तीन सेवकों पर पेइंग वार्ड में भर्ती लालू को संभालने की जिम्‍मेवारी है. लालू का भोजन पकाने से लेकर खाना खिलाने तक जिम्मा इन्हीं सेवादारों पर हैं.

तीन दिन पहले तक बाहर कई लोगों के संपर्क में रहे

लालू के जिन सेवादारों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वे तीन दिन पहले तक बाहर कई लोगों के संपर्क में रहे थे. अब सभी को ट्रेस करते हुए उनके सैंपल की जांच की जाएगी. उधर, रविवार को रिम्स के कैंटीन के भी तीन कर्मचारी पॉजिटिव मिले हैं.

इसी कैंटीन के ऊपरी तल्ले में लालू प्रसाद यादव भी इलाजरत हैं. कई नर्से व पुलिसकर्मी भी कैंटीन में खाना खाने के बाद लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करते थे. बताया जाता है कि कैंटीन के सफाईकर्मियों का लालू के वार्ड में आना-जाना रहा है. माना जा रहा है कि इन्हीं के संपर्क में आकर लालू के सेवादार भी संक्रमित हुए होंगे.

लालू यादव एकसाथ कई गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं. उनके लिए कोरोना जानलेवा साबित हो सकता है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए उनके वार्ड के 18 कमरों को खाली करवा दिया गया है. इसको लेकर भाजपा नेता बाबू लाल मरांडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र भी लिखा है.

इधर, रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद तीनों संक्रमित सेवादारों को कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वह तीन दिन पहले बाहर काफी लोगों के संपर्क में रहा था. सभी को ट्रेस करते हुए उनके सैंपल की जांच की जाएगी. लालू यादव में फिलहाल किसी तरह के कोविड-19 के लक्षण नहीं पाए गए हैं. 

Web Title: Coronavirus ranchi RJD chief Lalu Yadav's corona report negative three servicemen found infected

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे