झारखंड में कोविड-19 अस्पताल की कुव्यवस्था, मरीज बेड के नीचे सो रहा है, भाजपा का निशाना, सीएम सोरेन ने कहा, जांच करो

By एस पी सिन्हा | Published: July 18, 2020 07:13 PM2020-07-18T19:13:58+5:302020-07-18T19:13:58+5:30

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रिम्स कोविड सेंटर में बरती जा रही लापरवाही की जांच कराने का आदेश दिया है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर रांची डीसी को इस बाबत निर्देश दिया है. साथ ही स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी ट्वीट कर रांची उपायुक्त को मामले की जांच कराने को कहा है.

Coronavirus Hospital's mismanagement Jharkhand patient sleeping under the bed BJP's target CM Soren said check | झारखंड में कोविड-19 अस्पताल की कुव्यवस्था, मरीज बेड के नीचे सो रहा है, भाजपा का निशाना, सीएम सोरेन ने कहा, जांच करो

भाजपा प्रवक्ता कुणाल षाडंगी ने रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) के कोविड-19 आइसीयू आइसोलेशन वार्ड की अव्यवस्था को ट्विटर पर सार्वजनिक किया है. (file photo)

Highlightsछपी तस्वीर में दिख रहा है कि एक मरीज बेड से नीचे गिर कर पड़ा हुआ है, लेकिन उसे कोई देखने वाला नहीं है.संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री ने मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने का आदेश दिया है. रांची उपायुक्त ने ट्वीट कर ही जवाब दिया है कि इस मामले में टीम गठित कर जांच कराई जा रही है.

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने पूछा है कि क्या आप इतने मजबूर हो गये हैं? इसके बाद मुख्यमंत्री ने प्रशासन को मानवीय हितों के प्रति अधिक संवेदनशील बनने की नसीहत दी.

मामला कोरोना वायरस के संक्रमण का इलाज करने वाले कोविड-19 अस्पताल की व्यवस्था से जुड़ा है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रिम्स कोविड सेंटर में बरती जा रही लापरवाही की जांच कराने का आदेश दिया है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर रांची डीसी को इस बाबत निर्देश दिया है. साथ ही स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी ट्वीट कर रांची उपायुक्त को मामले की जांच कराने को कहा है.
 
उन्होंने लिखा है कि रिम्स के कोविड सेंटर में भर्ती मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. छपी तस्वीर में दिख रहा है कि एक मरीज बेड से नीचे गिर कर पड़ा हुआ है, लेकिन उसे कोई देखने वाला नहीं है.

मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री ने मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने का आदेश दिया

इसपर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री ने मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने का आदेश दिया है. इसके बाद रांची उपायुक्त ने ट्वीट कर ही जवाब दिया है कि इस मामले में टीम गठित कर जांच कराई जा रही है.

वहीं, भाजपा प्रवक्ता कुणाल षाडंगी ने रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) के कोविड-19 आइसीयू आइसोलेशन वार्ड की अव्यवस्था को ट्विटर पर सार्वजनिक किया है. इसमें आइसीयू के बेड टूटे हैं.

एक मरीज नग्न अवस्था में फर्श पर बैठा है. एक मरीज बेड के नीचे सो रहा है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और प्रधानमंत्री कार्यालय को टैग करते हुए षाडंगी ने लिखा है कि ये राज्य की राजधानी के रिम्स के कोविड-19 विभाग के आइसोलेशन वार्ड के आइसीयू की तस्वीरें हैं. इन्हें शेयर करते हुए शर्म महसूस होती है.

तीसरे तल्ले पर स्थित आइसोलेशन वार्ड के आइसीयू की तस्वीरें हैं

षाडंगी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ये तीसरे तल्ले पर स्थित आइसोलेशन वार्ड के आइसीयू की तस्वीरें हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री से सवाल किया है कि अगर ऐसे अमानवीय तरीके से लोगों को हॉस्पिटल में रखा जाता है, तो यह अक्षम्य अपराध है.

इसके साथ ही युवा नेता ने हेमंत सोरेन से सवाल किया है कि क्या वह इतने मजबूर हो गये हैं. कुणाल षाडंगी के ट्वीट पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रिम्स के कोविड-19 आइसीयू आइसोलेशन वार्ड की अव्यवस्था पर स्वास्थ्य मंत्री को संज्ञान लेने का आग्रह किया. मुख्यमंत्री ने उपायुक्त रांची को मामले की जांच करने एवं ऐसे मामलों की पुनरावृत्ति रोकने के लिए कदम उठाने के निर्देश दिये. साथ ही कहा कि इस संबंध में जो कार्रवाई वह करेंगे, उसकी सूचना उन्हें (मुख्यमंत्री को) दें.

मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा है कि शासन-प्रशासन को मानवीय हितों के प्रति अधिक संवेदनशील रहने की आवश्यकता है. मुख्यमंत्री कार्यालय के सोशल मीडिया सेल ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि रिम्स कोविड-19 आइसीयू आइसोलेशन वार्ड की तस्वीरें साझा कर मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई कि वार्ड में मरीजों के लिए लगा बेड टूटा हुआ है.

इसकी वजह से मरीज फर्श पर लेटा हुआ है. एक मरीज को अर्धनग्न अवस्था में दिखाया गया है. मामले की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री ने रांची के उपायुक्त को जांच करने और लोगों के प्रति संवेदनशील रहने के लिए कहा है. उल्लेखनीय है कि झारखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण का मामला तेजी से फैल रहा है. अस्पतालों में बेड तेजी से भरते जा रहे हैं.

Web Title: Coronavirus Hospital's mismanagement Jharkhand patient sleeping under the bed BJP's target CM Soren said check

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे