Coronavirus Delhi lockdown congress Opposition parties meeting Sonia Gandhi discussion issue of migrant workers mamata banerjee, uddhav thackeray will be present | विपक्षी दलों की बैठक, सोनिया गांधी करेंगी अध्यक्षता, प्रवासी श्रमिकों के मुद्दे पर चर्चा, 17 राजनीतिक दल लेंगे भाग, ममता और उद्धव रहेंगे मौजूद
समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने अब तक बैठक में शामिल होने की पुष्टि नहीं की है। यह बैठक शुक्रवार को तीन बजे बुलाई गई है। (file photo)

Highlightsमौजूदा संकट से निपटने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों एवं आर्थिक पैकेज पर मुख्य रूप से चर्चा की जाएगी।सोनिया गांधी विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक की अध्यक्षता करेंगी। करीब 17 राजनीतिक दलों ने इस बैठक में शामिल होने पर सहमति जताई है।

नई दिल्लीः कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में शुक्रवार को विपक्षी दलों की वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से एक बैठक होगी जिसमें कोरोना वायरस महामारी के बीच प्रवासी श्रमिकों की स्थिति और मौजूदा संकट से निपटने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों एवं आर्थिक पैकेज पर मुख्य रूप से चर्चा की जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक की अध्यक्षता करेंगी। करीब 17 राजनीतिक दलों ने इस बैठक में शामिल होने पर सहमति जताई है। समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने अब तक बैठक में शामिल होने की पुष्टि नहीं की है। यह बैठक शुक्रवार को तीन बजे बुलाई गई है।

कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए गत 25 मार्च से देश में लॉकडाउन लगने के बाद बड़ी संख्या में श्रमिक बड़े शहरों से अपने घर जाने के लिए पैदल निकल गए हैं। कई जगहों पर हुई दुर्घटनाओं में कई मजदूरों की मौत भी हो गई है।

विपक्षी दलों ने सरकार पर प्रवासी श्रमिकों से जुड़े इस संकट से निपटने में विफल रहने का आरोप लगाया है। बैठक में, कुछ प्रदेशों में श्रम कानूनों में किए गए हालिया बदलावों को लेकर भी चर्चा होगी। कुछ राज्यों में श्रम कानूनों में बदलाव करते हुए कामकाज के घंटों को बढ़ाया गया है। 

देवगौड़ा 22 मई को कोविड-19 संकट पर चर्चा के लिए होने वाली विपक्ष दलों की बैठक में भाग लेंगे

कोविड-19 के कारण लगाए गए लॉकडाउन की वजह से परेशानियों का सामना कर रहे प्रवासी कामगारों के विषय पर चर्चा के लिए शुक्रवार को होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में जद (एस) प्रमुख एच.डी. देवगौड़ा शामिल होंगे। बैठक में केंद्र के इस संकट से निपटने के तरीके तथा आर्थिक पैकेज पर भी चर्चा होगी।

देवगौड़ा के कार्यालय की ओर से बृहस्पतिवार को जारी वक्तव्य में कहा गया कि सोनिया गांधी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बुलाई गई सभी विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री शामिल होंगे। शुक्रवार को दोपहर तीन बजे होने वाली बैठक में कई विपक्षी दल शामिल होंगे। 

Web Title: Coronavirus Delhi lockdown congress Opposition parties meeting Sonia Gandhi discussion issue of migrant workers mamata banerjee, uddhav thackeray will be present
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे