कोरोना वायरसः कांग्रेस ने मोदी सरकार से पूछा- हमारे स्वास्थ्यकर्मियों के लिए आप कब PPE सप्लाई करेंगे, 62 लाख की है जरूरत

By रामदीप मिश्रा | Published: April 6, 2020 10:45 AM2020-04-06T10:45:38+5:302020-04-06T10:45:38+5:30

Coronavirus: कांग्रेस ने कहा कि पूर देश से जो सूचनाएं मिल रही हैं उसके अनुसार स्वास्थ्यकर्मियों के पास पीपीई की कमी है। हमें 62 लाख पीपीई की जरूरत है ताकि हमारे साहसिक सिपाही कोरोना महामारी से डटकर लड़ सकें।

Coronavirus: Congress asks to Narendra Modi govt, When will you supply PPE for our health workers? | कोरोना वायरसः कांग्रेस ने मोदी सरकार से पूछा- हमारे स्वास्थ्यकर्मियों के लिए आप कब PPE सप्लाई करेंगे, 62 लाख की है जरूरत

स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार से सवाल पूछे हैं।

Highlightsकोविड-19 के खिलाफ लड़ने वाले डॉक्टरों, नर्सों और मेडिकल स्टाफ के सुरक्षा उपकरणों को लेकर विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी सरकार से सवाल पूछे हैं। सुष्मिता देव ने पूछा कि हम सरकार से कहना चाहते हैं कि आप कब हमारे स्वास्थ्य कर्मियों को, डॉक्टरों को, नर्सेस को, एंबूलेंस चलाने वाले जो ड्राईवर हैं, उनके लिए आप कब पीपीई सप्लाई करेंगें?

नई दिल्लीः कोराना वायरस से संक्रमित मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। देश में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 109 पहुंच गई है और संक्रमित मरीज चार हजार से पार हो गए हैं। इस बीच कोविड-19 के खिलाफ लड़ने वाले डॉक्टरों, नर्सों और मेडिकल स्टाफ के सुरक्षा उपकरणों को लेकर विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी सरकार से सवाल पूछे हैं। 

अखिल भारतीय महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव ने पूछा कि हम सरकार से कहना चाहते हैं कि आप कब हमारे स्वास्थ्य कर्मियों को, डॉक्टरों को, नर्सेस को, एंबूलेंस चलाने वाले जो ड्राईवर हैं, उनके लिए आप कब पीपीई सप्लाई करेंगें? इन पीपीई किट्स टेस्टिंग के लिए आपने कितनी एजेंसियों को तैयार किया है, कहीं ऐसा ना हो कि भारत के कारखानों में ये पीपीई बने डॉक्टर और नर्सों के लिए, पर टेस्टिंग में भारत सरकार देरी करे और हम इन पीपीई को डॉक्टरों और नर्सों तक पहुंचा ना पाएं।

उन्होंने कहा कि पूर देश से जो सूचनाएं मिल रही हैं उसके अनुसार स्वास्थ्यकर्मियों के पास पीपीई की कमी है। हमें 62 लाख पीपीई की जरूरत है ताकि हमारे साहसिक सिपाही कोरोना महामारी से डटकर लड़ सकें। दुख होता है जब हम सोशल मीडिया में देखते हैं कि डॉक्टर्स रेनकोट और हेलमेट पहने हुए हैं।

सुष्मिता देव ने कहा कि आज 50 डॉक्टर कोरोना वायरस से पॉजिटिव हो चुके हैं। अगर हमारे डॉक्टर्स और नर्स जो अस्पतालों में हैं उनको हम सुरक्षित नहीं कर सकते हैं तो मेरा मानना है कि इस युद्ध के लिए यह देश तैयार नहीं है।

वहीं, केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने भी COVID-19 से लड़ने के लिए सुरक्षा उपकरणों का अनुमान लगाया है। देश में आने वाले दो महीनों में लगभग 2 करोड़ 70 लाख N95 मास्क, एक करोड़, 50 लाख PPE, 16 लाख डायग्नोस्टिक किट और 50,000 वेंटिलेटर की आवश्यकता होगी।   

Web Title: Coronavirus: Congress asks to Narendra Modi govt, When will you supply PPE for our health workers?

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे