Coronavirus CM Kejriwal Delhi government ration have ration cards | Coronavirus: सीएम केजरीवाल बोले- जिनके पास राशन कार्ड नहीं हैं, उन्हें भी दिल्ली सरकार राशन देगी
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, जिलाधिकारियों और पुलिस उपायुक्तों के साथ बैठक की। (File photo)

Highlightsमैं राशनवालों को कहना चाहता हूं अगर उन्होंने कोई गड़बड़ की, ऐसे कठिन समय में लोगों का हक़ मारने की कोशिश की तो उन्हें जेल में चक्की पीसने पड़ेगी।मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में नर्सरी से लेकर आठवीं कक्षा तक के छात्रों को ‘‘फेल नहीं करने की नीति’’ के तहत अगली कक्षा में भेजा जाएगा।

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिनके पास राशन कार्ड नहीं हैं, उन्हें भी दिल्ली सरकार राशन देगी। दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के अबतक 72 मामले सामने आये हैं।

जनकपुरी में एक राशन वाला है उसके पास पूरा राशन आया था पर उसने सारा राशन बाहर की बाहर 24 घंटे में बाहर के बाहर बेच दिया और भाग गया, मैंने अभी-अभी उनकी गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं,ये मौका है इंसानियत दिखाने का इमानदारी से राशन दीजिए अगर कुछ भी गड़बड़ की तो जेल में जाना पड़ेगा।

दिल्ली CM ने कहा कि मैं राशनवालों को कहना चाहता हूं अगर उन्होंने कोई गड़बड़ की, ऐसे कठिन समय में लोगों का हक़ मारने की कोशिश की तो उन्हें जेल में चक्की पीसने पड़ेगी। मैं चेतावनी दे रहा हूँ जनता के राशन की चोरी नही होनी चाहिए।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में नर्सरी से लेकर आठवीं कक्षा तक के छात्रों को ‘‘फेल नहीं करने की नीति’’ के तहत अगली कक्षा में भेजा जाएगा। कक्षा8वीं तक के सभी बच्चों को शिक्षा अधिकार के तहत 'नो डिटेंशन पोलिसी'के अनुसार अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जाएगा। नर्सरी से लेकर कक्षा8वीं के बच्चों को प्रत्येक दिन एक एक्टिविटी/ प्रोजेक्ट उनके माता-पिता को SMS और रिकॉर्ड किए गए फोन कॉल के माध्यम से भेजी जाएगी।

बैजल और केजरीवाल ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के उपायों पर चर्चा की

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, जिलाधिकारियों और पुलिस उपायुक्तों के साथ बैठक की तथा कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के उपायों पर चर्चा की।

बैजल ने ट्वीट किया कि सभी जिलाधिकारियों और पुलिस उपायुक्तों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि राष्ट्रीय राजधानी में कहीं भीड़भाड़ जमा न हो । बैजल ने कहा कि जरूरी सेवाओं को छोड़कर किसी भी अन्य तरह की आवाजाही की अनुमति नहीं होगी और हर हाल में सामाजिक मेल-जोल से परहेज बनाए रखा जाना चाहिए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में सोमवार को कोविड-19 के मामले बढ़कर 1071 हो गये जबकि 29 मरीजों की मौत हो गयी। 

Web Title: Coronavirus CM Kejriwal Delhi government ration have ration cards
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे