'केजरीवाल ने किया लॉकडाउन को असफल, दिल्ली आने वाले दिनों में देखेगी कई मौतें और कोरोना के मामले'

By रामदीप मिश्रा | Published: May 4, 2020 01:03 PM2020-05-04T13:03:24+5:302020-05-04T13:03:24+5:30

दिल्ली में कोविड-19 के 427 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 4,549 पहुंच गई। यह एक दिन में पुष्ट मामलों की सबसे अधिक संख्या है। राज्य सरकार के हवाले से यह जानकारी मिली।

Coronavirus: Arvind Kejriwal has failed Lockdown in Delhi, Delhi will see many more deaths says kapil mishra | 'केजरीवाल ने किया लॉकडाउन को असफल, दिल्ली आने वाले दिनों में देखेगी कई मौतें और कोरोना के मामले'

कपिल मिश्रा ने बोला अरविंद केजरीवाल पर हमला। (फाइल फोटो)

Highlightsकपिल मिश्रा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है और कहा है कि उन्होंने पूरी तरह लॉकडाउन को असफल बना दिया।उन्होंने कहा कि अफसोस की बात है, दिल्ली आने वाले दिनों में कई और मौतें और अधिक मामले देखेंगी।

नई दिल्ली।कोरोना वायरस के प्रकोप को खत्म करने के लिए देश को 17 मई तक लॉकडाउन किया गया है। इस बीच सोमवार (04 मई) से कुछ छूट दी गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं, जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता कपिल मिश्रा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है और कहा है कि उन्होंने पूरी तरह लॉकडाउन को असफल बना दिया।

कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा, 'केजरीवाल ने दिल्ली में लॉकडाउन को विफल कर दिया है। बसें भरकर आनंद विहार भेजना, राशन की लंबी लाइनें, सब्जी मंडियों में भीड़, तबलीगी जमात, रेड जोन में लॉकडाउन खोलना, हर बस्ती में शराबियों की भीड़। अफसोस की बात है, दिल्ली आने वाले दिनों में कई और मौतें और अधिक मामले देखेंगी।'

बता दें, दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में सुबह नौ बजे से शाम साढ़े छह बजे तक शराब की सरकारी दुकानें खोलने का आदेश जारी कर इन दुकानों पर सामाजिक दूरी के नियम का पालन कराने के लिए मार्शल तैनात करने का निर्देश भी दिया है। सरकार के एक अधिकारी के अनुसार केन्द्रीय गृह मंत्रालय (एमएचए) के लॉकडाउन के नियमों में ढील देने के बाद शराब की करीब 150 दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। शहर में सरकारी एजेंसियों और निजी तौर पर चलाई जाने वाली 850 शराब की दुकानें हैं। 


दिल्ली में रविवार को कोविड-19 के 427 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 4,549 पहुंच गई। यह एक दिन में पुष्ट मामलों की सबसे अधिक संख्या है। राज्य सरकार के हवाले से यह जानकारी मिली। राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को कोविड-19 संक्रमण के कारण एक भी मौत नहीं हुई। अब तक दिल्ली में इस संक्रमण से 64 लोगों की मौत हो चुकी है। 

दिल्ली सरकार के अनुसार अब तक 1,362 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 3,123 मरीज उपचाराधीन हैं। राष्ट्रीय राजधानी में अब तक 69,426 नमूनों की जांच की जा चुकी है। एनडीएमसी द्वारा संचालित दो अस्पतालों में डॉक्टरों सहित कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले नौ और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। 

उत्तरी दिल्ली नगर निगम(एनडीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि हिंदू राव अस्पताल और कस्तूरबा अस्पताल के तीन-तीन डॉक्टर कोविड-19 से संक्रमित पाए गए। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को फिर से खोलने का वक्त आ गया है और लोगों को कोरोना वायरस के साथ रहने के लिये तैयार रहना होगा।

Web Title: Coronavirus: Arvind Kejriwal has failed Lockdown in Delhi, Delhi will see many more deaths says kapil mishra

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे