Congress says China’s troops have transgressed 18 km deep into Depsang Plains | कांग्रेस ने चीन विवाद पर पीएम मोदी पर लगाया झूठ बोलने का आरोप, कहा- चीनी सेना नियंत्रण रेखा पर 18 किमी अंदर घुसी, लद्दाख शहर बस 7 किमी दूर
राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी आपको सच बोलना पड़ेगा और देश को बताना पड़ेगा, कि सच क्या है। (फाइल फोटो)

Highlightsराहुल गांधी ने एक वीडियो के जरिए मोदी पर हमला बोला और पूछा, "देश आपसे सच सुनना चाहता है।"सोनिया गांधी ने पूछा की चीनी सेना ने लद्दाख में जो जमीन कब्जा की है उसे मोदी सरकार कब और कैसे वापस लेगी।पूर्व रक्षा राज्य मंत्री पल्लम राजू ने कहा कि चीन ने भारतीय सीमा में 18 किमी तक नियंत्रण रेखा पर अपना कब्जा कर लिया है।

नई दिल्ली।चीनी घुसपैठ को लेकर मोदी सरकार पर कांग्रेस ने अपना हमला तेज कर दिया है। 'स्पीक अप फॉर जवान' मुहीम के तहत कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज फिर एक वीडियो के जरिए मोदी पर हमला बोला और पूछा, "देश आपसे सच सुनना चाहता है।"

राहुल गांधी ने पीएम मोदी के उस बयान का जिक्र किया जिसमे उन्होंने कहा था कि, "भारत की जमीन पर न तो कोई घुसा है और न ही किसी ने कब्जा किया है, लेकिन राहुल ने सवाल खड़े किए की सेटेलाइट तस्वीरें, सेना के अधिकारी और लद्दाख के लोग कह रहे हैं की तीन जगह चीन ने हमारी जमीन छीन ली है, आप कहेंगे की जमीन नहीं गई है और सचमुच जमीन गई है तो चीन का फायदा होगा। प्रधानमंत्री जी आपको सच बोलना पड़ेगा और देश को बताना पड़ेगा, कि सच क्या है।"

कांग्रेस द्वारा शुरू किए गए देशव्यापी आंदोलन के तहत सोनिया गांधी ने भी सरकार पर हमला किया। उन्होंने पूछा की चीन की सेना ने लद्दाख इलाके में जो जमीन कब्जा की है उसे मोदी सरकार कब और कैसे वापस लेगी। उन्होंने यह भी पूछा की गलवान घाटी और पॉन्ग सॉन्ग इलाके में बंकर बनाकर देश के भूभागीय अखंडता का जिस तरह उल्लंघन किया जा रहा है, क्या मोदी इस स्थिति पर देश को विश्वास में लेंगे।"

सोनिया गांधी ने कहा कि क्या पीएम मोदी इस स्थिति पर देश को विश्वास में लेंगे। (फाइल फोटो)
सोनिया गांधी ने कहा कि क्या पीएम मोदी इस स्थिति पर देश को विश्वास में लेंगे। (फाइल फोटो)

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी चीन को लेकर मोदी सरकार पर हमला करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।  इससे पहले, पूर्व रक्षा राज्य मंत्री पल्लम राजू और जीतेन्द्र सिंह ने सीधा आरोप लगाया की राष्ट्रीय सुरक्षा और देश की अखंडता के सामने गंभीर संकट खड़ा हो गया है।

उन्होंने कहा, "चीन ने भारतीय सीमा के अंदर 18 किलोमीटर तक नियंत्रण रेखा पर अपना कब्जा कर लिया है और चीनी सेना अब लद्दाख शहर से केवल 7 किलोमीटर की दूरी पर है। दौलत बेग की हवाई पट्टी से केवल 25 किलोमीटर दूर रह गई है। बावजूद इसके प्रधानमंत्री मोदी कह रहे हैं की भारतीय सीमा में कोई घुसा ही नहीं। क्या प्रधान मंत्री झूठ बोल रहे हैं या वह चीनी घुसपैठ को लेकर, उसे बताने से डर रहे हैं। आज यह बड़ा सवाल देश के सामने है। कांग्रेस प्रधानमंत्री से जानना चाहती है।"

Web Title: Congress says China’s troops have transgressed 18 km deep into Depsang Plains
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे