शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: कांग्रेस ने सचिन पायलट को राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष व डिप्टी सीएम पद से हटाया, पढ़ें अन्य खबर

By भाषा | Published: July 14, 2020 06:44 PM2020-07-14T18:44:21+5:302020-07-14T18:44:21+5:30

कांग्रेस ने राज्य की अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ बगावत करने वाले सचिन पायलट को मंगलवार को उपमुख्यमंत्री एवं पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पदों से हटा दिया।

Congress removed Sachin Pilot as Rajasthan Pradesh President and Deputy CM, read other news | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: कांग्रेस ने सचिन पायलट को राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष व डिप्टी सीएम पद से हटाया, पढ़ें अन्य खबर

कांग्रेस नेता सचिन पायलट (फाइल फोटो)

Highlightsबिहार सरकार ने कोविड-19 के बढते प्रकोप के मद्देनजर 16 से 31 जुलाई तक पूरे प्रदेश में फिर से लॉकडाउन का निर्णय लिया है। भारत में कोविड-19 के 28,498 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर मंगलवार को नौ लाख के पार पहुंच गए।

नयी दिल्ली: मंगलवार शाम छह बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

राजस्थानकांग्रेस लीड मंत्री कांग्रेस ने पायलट को उपमुख्यमंत्री एवं प्रदेशाध्यक्ष पद से हटाया

जयपुर, कांग्रेस ने राज्य की अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ बगावत करने वाले सचिन पायलट को मंगलवार को उपमुख्यमंत्री एवं पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पदों से हटा दिया।

पायलट लीड बयान पायलट ने कहा: सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं।

नयी दिल्ली, राजस्थान में उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद सचिन पायलट ने मंगलवार को कहा कि सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं।

राजस्थान कांग्रेस पायलट कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश में शामिल थे पायलट : सुरजेवाला
जयपुर, कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को कहा कि सचिन पायलट दिग्भ्रमित होकर भाजपा के जाल में उलझ गए और कांग्रेस की सरकार गिराने की साजिश में शामिल हो गए। इसके साथ ही पार्टी ने अपने विधायकों को स्पष्ट तौर पर कहा है कि सरकार व्यक्तियों पर नहीं बल्कि नीतियों व सिद्धांतों पर टिकी है।

वायरस लीड मामले भारत में कोविड-19 के मामले नौ लाख के पार पहुंचे, मरने वालों की संख्या 23,727 हुई

नयी दिल्ली, भारत में कोविड-19 के 28,498 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर मंगलवार को नौ लाख के पार पहुंच गए। केवल तीन दिन में ही मामले आठ से नौ लाख के पार पहुंच गए हैं।

वायरस राहुल इस हफ्ते भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण का आंकड़ा 10 लाख को पार कर जाएगा: राहुल

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी की पृष्ठभूमि में मंगलवार को कहा कि इस हफ्ते संक्रमण का आंकड़ा 10 लाख के पार चला जाएगा।

बिहार लॉकडाउन बिहार में 16 से 31 जुलाई तक फिर से पूर्ण लॉकडाउन

पटना, बिहार सरकार ने कोविड-19 के बढते प्रकोप के मद्देनजर 16 से 31 जुलाई तक पूरे प्रदेश में फिर से लॉकडाउन का निर्णय लिया है।

लीड मुठभेड़ दुबे विकास दुबे मुठभेड़: उप्र सरकार पेश करेगी स्थिति रिपोर्ट, न्यायालय ने दिया जांच समिति बनाने का संकेत

नयी दिल्ली, उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को उच्चतम न्यायालय से कहा कि वह विकास दुबे और उसके सहयोगियों की मुठभेड़ों में मौत के मामले में प्रशासन द्वारा उठाये गये कदमों के विस्तृत विवरण के साथ एक स्थिति रिपोर्ट पेश करेगी।

उप्र वायरस दिशा-निर्देश उप्र सरकार ने प्रतिबंधों को लेकर दिशा-निर्देश जारी किये

लखनऊ, उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में कोविड-19 महामारी और संचारी रोगों की रोकथाम के लिए हर शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार की सुबह पांच बजे तक लागू प्रतिबंधों को लेकर दिशा-निर्देश मंगलवार को जारी किये। प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने ये दिशा-निर्देश सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, अपर पुलिस महानिदेशकों सहित पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को मंगलवार को जारी किये।

नेपाल प्रधानमंत्री प्रचंड वार्ता ओली व प्रचंड ने नए सिरे से बातचीत शुरू की

काठमांडो, नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली और सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष पुष्प कमल दहल प्रचंड ने पार्टी को टूटने से बचाने के लिए मंगलवार को छह दिन के बाद फिर से बातचीत शुरू की। पार्टी में दोनों नेताओं के गुटों के बीच मतभेद बढ़ रहे हैं।

अदालत ट्राई अदालत का बिना बात वाणिज्यिक काल पर रोक के नियमन तोड़ने पर कार्रवाई का ट्राई को निर्देश

नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय ने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) को अवांछित संचार (वाणिज्यिक काल आदि) से संबंधित नियमनों का पालन नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई करने को कहा है। इससे अवांछित वाणिज्यिक संचार (यूसीसी) की समस्या पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी।

जीएसटी एएआर हैंड सैनिटाइजर अल्कोहल वाले हैंड सैनिटइाइजर पर 18 प्रतिशत जीएसटी लगेगा : एएआर

नयी दिल्ली, अग्रिम निर्णय प्राधिकरण (एएआर) ने व्यवस्था दी है कि सभी अल्कोहल-आधारित हैंड सैनिटाइजर पर 18 प्रतिशत माल एवं सेवा कर (जीएसटी) लगेगा। भाषा धीरज नरेश नरेश

Web Title: Congress removed Sachin Pilot as Rajasthan Pradesh President and Deputy CM, read other news

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे