Congress reaction PM Modi address to nation on Lockdown Extended Till 3rd May covid-19 | 'मोदी का संबोधन मात्र बयानबाजी, रोओ, मेरे प्यारे देश', पीएम के भाषण पर कांग्रेस की तीखी प्रतिक्रिया, जानें चिदंबरम ने क्या कहा?
P chidambaram Kapil Sibal and Abhishek Singhvi (File Photo)

Highlightsपीएम ने कहा हम सभी को, हर देशवासी को लॉकडाउन में ही रहना होगा। इस दौरान हमें अनुशासन का उसी तरह पालन करना है, जैसे हम करते आ रहे हैं। देश में कोरोना मरीजों की संख्या 10 हजार के पार चली गई है।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के मद्देनजर देश में 3 मई तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा, हर देशवासी को लॉकडाउन में ही रहना होगा, इस दौरान हमें अनुशासन का उसी तरह पालन करना है, जैसे हम करते आ रहे हैं। पीएम मोदी के इस भाषण पर कांग्रेस ने भी अपनी प्रतिक्रिया दे दी है। कांग्रेस नेता अभिषेक सिंघवी ने पीएम मोदी के संबोधन पर कहा,  हम वंचित वर्गों, मध्यम वर्ग एवं एमएसएमई के लिए राहत देने वाले ठोस समाधान चाहते हैं। मोदी का संबोधन मात्र बयानबाजी था, विशेष जानकारी देने के नाम पर कुछ नहीं था। न तो गरीबों और न ही मध्यम वर्ग के लिए कोई वित्तीय पैकेज दिया गया। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने पीएम मोदी के संबोधन पर कहा, गरीबों को 40 दिन के लिए अपना इंतजाम खुद करने के लिए छोड़ दिया गया। धन है, भोजन है लेकिन सरकार वह देगी नहीं। रोओ, मेरे प्यारे देश।

पीएम मोदी ने कहा- कल नई गाइडलइंस में रोज कमाने वालों और किसानों का ध्यान दिया जाएगा

पीएम मोदी ने कहा- जो रोज कमाते हैं, रोज की कमाई से अपनी जरूरतें पूरी करते हैं, वो मेरा परिवार हैं।  पीएम मोदी ने कहा, इसलिए, न खुद कोई लापरवाही करनी है और न ही किसी और को लापरवाही करने देना है। कल इस बारे में सरकार की तरफ से एक विस्तृत गाइडलाइन जारी की जाएगी। पीएम मोदी ने कहा, जो रोज कमाते हैं, रोज की कमाई से अपनी जरूरतें पूरी करते हैं, वो मेरा परिवार हैं। मेरी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में एक, इनके जीवन में आई मुश्किल को कम करना है। 

पीएम मोदी ने कहा, अब नई गाइडलइंस बनाते समय भी उनके हितों का पूरा ध्यान रखा गया है। इस समय रबी फसल की कटाई का काम भी जारी है। केंद्र सरकार और राज्य सरकारें मिलकर, प्रयास कर रही हैं कि किसानों को कम से कम दिक्कत हो। 

भारत में लॉकडाउन को अब 3 मई तक और बढ़ाना पड़ेगा- पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा, सारे सुझावों को ध्यान में रखते हुए ये तय किया गया है कि भारत में लॉकडाउन को अब 3 मई तक और बढ़ाना पड़ेगा। पीएम मोदी ने कहा है, अगले एक सप्ताह में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाई जाएगी। 20 अप्रैल तक हर कस्बे, हर थाने, हर जिले, हर राज्य को परखा जाएगा, वहां लॉकडाउन का कितना पालन हो रहा है, उस क्षेत्र ने कोरोना से खुद को कितना बचाया है, ये देखा जाएगा। उसके बाद जो क्षेत्र इस अग्निपरीक्षा में सफल होंगे, जो हॉटस्पॉट में नहीं होंगे, और जिनके हॉटस्पॉट में बदलने की आशंका भी कम होगी, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों की अनुमति दी जा सकती है। 

Web Title: Congress reaction PM Modi address to nation on Lockdown Extended Till 3rd May covid-19
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे