congress manish tiwari on pm modi ladakh visit says Let us see what pm does | 'इंदिरा लेह गई थीं तो पाकिस्तान 2 हिस्सों में बंटा, देखते हैं मोदी क्या करेंगे?', PM नरेंद्र मोदी के लेह पहुंचने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल
पीएम नरेंद्र मोदी और इंदिरा गांधी (फाइल फोटो)

Highlightsपीएम नरेंद्र मोदी ने लेह में भारतीय सेना को संबोधित करते हुए कहा, आप उसी धरती के वीर हैं, जिसने हजारों वर्षों से अनेकों आक्रांताओं के हमलों और अत्याचारों का मुंहतोड़ जवाब दिया है।पीएम नरेंद्र मोदी ने लेह में भारतीय सेना को संबोधित करते हुए कहा, जब देश की रक्षा आपके हाथों में है, आपके मजबूत इरादों में है, तो सिर्फ मुझे ही नहीं बल्कि, पूरे देश को अटूट विश्वास है और देश निश्चिंत भी है।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लद्दाख दौरे पर अब सियासत तेज हो गई है। सोशल मीडिया पर विपक्ष पीएम नरेंद्र मोदी के इस दौरे को लेकर प्रतिक्रिया दे रही है। इसी बीच कांग्रेस नेता और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनीष तिवारी ने अब इंदिरा गांधी के लेह दौरे की तस्वीर शेयर कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने लिखा है, देखतें हैं मोदी क्या करेंगे। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने ट्वीट लिखा,  'जब वह (इंदिरा) लेह गई थीं तो पाकिस्तान को दो भागों में बांट दिया गया था। देखते हैं वह (मोदी) क्या करेंगे?'

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी द्वारा शेयर की इंदिरा गांधी की तस्वीर 1971 के युद्ध से पहले की है, जिसमें उन्होंने लेह में सैनिकों को संबोधित किया था। तस्वीर में इंदिरा गांधी सेना जवानों को संबोधित करती नजर आ रही हैं।

कांग्रेस नेता और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनीष तिवारी द्वारा शेयर किए ट्वीट का स्क्रीनशॉट
कांग्रेस नेता और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनीष तिवारी द्वारा शेयर किए ट्वीट का स्क्रीनशॉट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक लेह पहुंचे, जवानों से की बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अचानक लेह पहुंचे। पीएम मोदी ने यहां थलसेना, वायुसेना और आईटीबीपी के जवानों से बातचीत की। पीएम मोदी प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत के साथ सुबह करीब साढ़े नौ बजे लेह पहुंचे।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निमू में एक अग्रिम स्थल पर सेना के जवानों के साथ बातचीत की। वहां उन्होंने थलसेना, वायुसेना एवं आईटीबीपी के कर्मियों से बातचीत की।

पीएम मोदी लेह पहुंचे। (तस्वीर DD News)
पीएम मोदी लेह पहुंचे। (तस्वीर DD News)

 सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सीमा की स्थिति से अवगत कराया। सिंधु नदी के तट पर 11,000 फुट की ऊंचाई पर स्थित निमू सबसे दुर्गम स्थानों में से एक है। यह जंस्कार पर्वत श्रृंखला से घिरा हुआ है। पीएम मोदी ने रविवार को आकाशवाणी पर मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देश को संबोधित करते हुए कहा था कि भारत ने लद्दाख में अपनी भूमि पर आंख उठाकर देखने वालों को करारा जवाब दिया है।

उन्होंने यह भी कहा था कि भारत मित्रता की भावना का सम्मान करता है लेकिन यदि कोई उसकी भूमि पर आंख उठाकर देखता है तो वह इसका उचित जवाब देने में भी सक्षम है।

Web Title: congress manish tiwari on pm modi ladakh visit says Let us see what pm does
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे