congress leader Demand Rahul Gandhi president again Sachin Pilot country and Congress need | राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाने की मांग तेज, सचिन पायलट बोले- देश और कांग्रेस को जरूरत
देश मे लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से जनता में आक्रोश है। (file photo)

Highlightsइसको लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रस्ताव पारित किया हुआ है। हम सब की मांग है राहुल गांधी पुनः जिम्मेदारी संभाले।पेट्रोल एवं डीजल के बढ़ते दामों पर पायलट ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हम पहले ही आर्थिक मंदी से जूझ रहे हैं। जब दुनियाभर में कच्चे तेल की कीमत घट रही हैं तब केंद्र सरकार कीमत बढ़ाकर जनता की कमर तोड़ने का काम कर रही है।

जयपुरः राजस्थान के उप मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को अब पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

गांधी को फिर कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मांग पर उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रस्ताव पारित किया हुआ है। हम सब की मांग है राहुल गांधी पुनः जिम्मेदारी संभाले।’’ चीन के साथ गतिरोध को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए पायलट ने कहा, ‘‘केंद्र की तरफ से अभी चीन मामले पर कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है। देश जानना चाहता है कि गलवान घाटी में हमारे 20 जवान क्यों शहीद हुए।’’

उन्होंने बताया कि लद्दाख की गलवान घाटी में शहीद हुए देश के वीर सैनिकों को श्रृद्धांजलि देने के वास्ते प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रदेशभर में जिला एवं ब्लॉक स्तर पर ‘शहीदों को सलाम दिवस’ आयोजित किया जायेगा।

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हम पहले ही आर्थिक मंदी से जूझ रहे हैं

पेट्रोल एवं डीजल के बढ़ते दामों पर पायलट ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हम पहले ही आर्थिक मंदी से जूझ रहे हैं। जब दुनियाभर में कच्चे तेल की कीमत घट रही हैं तब केंद्र सरकार कीमत बढ़ाकर जनता की कमर तोड़ने का काम कर रही है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘देश मे लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से जनता में आक्रोश है। इसे लेकर कांग्रेस 29 जून को जिला स्तर पर प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौपेंगी।’’ हिंडौन से कांग्रेस के विधायक भरोसी लाल पर गोलीबारी के प्रयास की घटना पर पायलट ने कहा कि उनकी कल विधायक से बात हुई है और पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार भी किया है। उन्होंने कहा कि किसी भी जनप्रतिनिधि के साथ ऐसी घटना होना, चिंता का विषय है।

सोनिया गांधी से आग्रह किया कि राहुल गांधी को अध्यक्ष की जिम्मेदारी जल्द सौंपी जाए

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में मंगलवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा राहुल गांधी को फिर से पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपने की पैरवी करने के बाद पार्टी के भीतर एक बार फिर यह मांग जोर पकड़ने लगी है। कांग्रेस के पूर्व सांसद हुसैन दलवई और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सीवी चंद रेड्डी ने सोनिया गांधी से आग्रह किया कि राहुल गांधी को अध्यक्ष की जिम्मेदारी जल्द सौंपी जाए। महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दलवई ने कहा कि मौजूदा समय में राहुल गांधी के अलावा कोई दूसरा नेता नहीं है जो देश को प्रभावित करने वाले मुद्दों को इतने जोरदार ढंग से उठा रहा हो।

उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा, ‘‘यह सिर्फ मेरी भावना नहीं है, बल्कि युवाओं और सभी कार्यकर्ताओं की भावना है कि राहुल जी को फिर से पार्टी की कमान संभालनी चाहिए।’’ रेड्डी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में गहलोत की मांग का समर्थन किया और कहा कि अब राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी जानी चाहिए क्योंकि इस वक्त देश के सामने खड़ी चुनौतियों के मद्देनजर जनता को उनके नेतृत्व की सख्त जरूरत है।

इससे पहले, सोमवार को सीडब्ल्यूसी की बैठक में गहलोत ने मांग की थी कि राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए। उनकी इस मांग का कांग्रेस के कई नेताओं ने समर्थन किया। गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल गांधी ने पराजय की जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। बाद में सोनिया गांधी को फिर से यह जिम्मेदारी सौंपी गई।

Web Title: congress leader Demand Rahul Gandhi president again Sachin Pilot country and Congress need
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे