कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का रायबरेली दौरा स्थगित

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 13, 2019 12:49 PM2019-10-13T12:49:16+5:302019-10-13T12:49:16+5:30

प्रियंका गांधी अब उत्तर प्रदेश की राजनीति दिल्ली में बैठकर नहीं, लखनऊ में शीला कौल के आवास को स्थाई निवास बनाकर करेगीं. वे सप्ताह में चार दिन लखनऊ में डेरा डालेंगी.

Congress General Secretary Priyanka Gandhi's visit to Rae Bareli postponed | कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का रायबरेली दौरा स्थगित

फाइल फोटो

Highlights14 से 16 अक्टूबर तक प्रियंका का दौरा प्रस्तावित था.हिंदीभाषी राज्यों में पार्टी को मजबूत करने के लिए कांग्रेस रणनीति बनाने में जुटी है.

प्रियंका गांधी का रायबरेली दौरा स्थगित हो गया है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की जमीन मजबूत करने के लिए इस हफ्ते कांग्रेस महासचिव की पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक होनी थी. 14 से 16 अक्टूबर तक प्रियंका का दौरा प्रस्तावित था.

प्रियंका गांधी डालेगीं यूपी में डेरा

हिंदीभाषी राज्यों में पार्टी को मजबूत करने के लिए कांग्रेस रणनीति बनाने में जुटी है. उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश का प्रभार होने के बावजूद कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी इस रणनीति की केंद्र बिंदु में है. पार्टी सूत्र बताते है कि प्रियंका गांधी पहले उत्तर प्रदेश को पार्टी के लिए जमीनी स्तर पर तैयार करने की कोशिश करेंगी और उसके बाद बिहार, छत्तीसगढ़, राजस्थान, पंजाब जैसे उत्तर भारत के राज्यों में कांग्रेस को मजबूत बनाया जाएगा.

उत्तर प्रदेश में दशकों से सत्ता से बाहर कांग्रेस अब सत्ता पर काबिज होने की कोशिश में जुट गई है जिसके लिए प्रियंका गांधी ने राज्य के पुराने कांग्रेसी नेताओं को मार्ग दर्शन मंडल की श्रेणी में शामिल प्रदेश की बागडोर युवा नेताओं के हाथ में सौंप दी. दो बार के विधायक रहे अजय कुमार लल्लू को जहां उन्होंने राजबब्बर की जगह अध्यक्ष नियुक्त किया वहीं, 12 महासचिव, 4 उपाध्यक्ष, 18 सलाहकार समिति के सदस्य और 8 कार्यकारी दल गठित कर दिए.

यह कार्यकारी दल क्षेत्रवार प्रदेश को बांट कर अपने-अपने क्षेत्र के लिए रणनीति बनाने का काम करेगें जिसकी निगरानी स्वयं प्रियंका गांधी करेगीं. प्रियंका गांधी अब उत्तर प्रदेश की राजनीति दिल्ली में बैठकर नहीं, लखनऊ में शीला कौल के आवास को स्थाई निवास बनाकर करेगीं. वे सप्ताह में चार दिन लखनऊ में डेरा डालेंगी.

पार्टी सूत्र बताते है कि पिछले एक सप्ताह में प्रियंका गांधी ने प्रदेश के नेताओं को बुलाकर सात से अधिक बैठकें कीं और उसके बाद यह कदम उठाया. बैठक के दौरान प्रियंका ने साफ किया कि 2022 में कांग्रेस को हर कीमत पर प्रदेश की सत्ता पर काबिज होना है और उसी दिशा में पंचायत स्तर से जिला और जिले से राज्य तक संगठन को पहले खड़ा किया जाए जिसके लिए हर मुद्दे पर कांग्रेस की मौजूदगी सुनिश्चित करनी जरूरी है.

Web Title: Congress General Secretary Priyanka Gandhi's visit to Rae Bareli postponed

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे